निष्पक्ष और शान्तिपूर्वक निकाय चुनाव सम्पन्न कराने के लिये जिला प्रशासन कटिबद्ध – डीएम बी.एन. सिंह

ग्रेटर नोएडा :जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि जनपद में नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2017 को निष्पक्ष, स्वतंत्र, निर्वाध एवं शान्तिपर्वूव ढंग से सम्पन्न कराने के लिये जिला प्रशासन पूर्ण रूप से कटिबद्ध है और निर्वाचन प्रक्रिया में यदि कोई भी असामाजिक तत्व विघ्न डालने का प्रयास करेगा तो उसके विरूद्ध जिला प्रशासन बहुत ही सख्ति के साथ पेश आकर कार्यवाही करेगा।

डीएम श्री सिंह अपने निर्वाचन भ्रमण कार्यक्रम के दौरान रबुपुरा थाना में आयोजित शान्ति समिति की बैठक में अध्यक्षता करते हुये अपने उद्गार व्यक्त कर रहे थे। उन्होनें इस अवसर पर स्थानीय जनता का आहवान करते हुये कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का निर्वाचन प्रक्रिया में अक्षरसः पालन सुनिश्चित कराया जायेगा और यदि किसी भी व्यक्ति के द्वारा निर्वाचन कार्य में व्यवधान उत्पन्न करने का प्रयास किया तो जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के द्वारा तत्काल प्रभावी कार्यवाही की जायेगी।

उन्होनें स्थानीय नागरिकों का आहवान किया कि सभी मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग स्वतंत्र होकर करें और किसी के दबाब या किसी प्रलोभन को स्वीकार न करें। उन्होनें स्पष्ट किया कि यदि निर्वाचन प्रक्रिया में ऐसे प्रकरण संज्ञान में आने पर जिला प्रशासन बहुत ही सख्त कार्यवाही करेगा। अतः सभी मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें। डीएम ने कहा कि समस्त स्थानीय नागरिकों के द्वारा निर्वाचन प्रक्रिया में जिला प्रशासन का सहयोग प्रदान किया जाये। उन्होनें कहा कि जो उम्मीदवार निर्वाचन लड़ रहे है उनके द्वारा आयोग के निर्देशों का अक्षरसः पालन सुनिश्चित किया जाये। प्रचार प्रसार एवं वाहनों की अनुमति लेने के उपरान्त ही प्रचार प्रसार कार्य किया जाये अन्यथा की स्थिति में बिना अनुमति के वाहनों को सीज करने की कार्यवाही की जायेगी।

डीएम ने यह भी आहवान किया कि सभी चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के द्वारा आदर्श आचार संहिता का पालन किया जाये अन्यथा की स्थिति में राज्य निर्वाचन आयोग की सुसंगत धाराओं में कार्यवाही की जायेगी।

जिलाधिकारी बीएन सिंह एवं एसएसपी लव कुमार के द्वारा निर्वाचन को शान्तिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से रबुपुरा में तथा जहॉगीर पुर के पब्लिक इ0 कालेज तथा जेवर में प्रज्ञान स्कूल में पहुॅचकर मतदेय स्थलों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर डीएम ने सम्बन्धित अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिये कि निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान उनके द्वारा सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जाये साथ ही बूथों पर जो आवश्यक व्यवस्थायें उनके द्वारा करनी है उन्हें पूर्व से ही पूर्ण कर लिया जाये ताकि मतदान के दौरान किसी प्रकार की समस्या न आने पाये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लवकुमार के द्वारा बूथों के निरीक्षण के दौरान सभी बूथों पर सुरक्षा की दृष्टि से अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किये और कहा कि आवश्यकता के आधार पर फोर्स की कार्ययोजना तैयार की जाये ताकि सभी बूथों पर मानकों के अनुसार फोर्स की व्यवस्था की जा सकें।

भ्रमण के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन कुमार विनीत, उप जिलाधिकारी जेवर राजपाल सिंह, क्षेत्राधिकारी पुलिस, तहसीलदार अभय कुमार सिंह, अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत तथा अन्य अधिकारी गण भी मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा: जैक लगाकर उठा रहे थे इमारत, भरभरा कर गिरी, बाल-बाल बचे 6 मजदूर
छात्राओं ने जेवर विधायक से की मन की बात, माँगा स्वच्छ पेयजल और शौचालय , दयानतपुर में लगा नेत्र शिविर
एवीजे हाइट सोसाइटी की महिलाओं ने उत्पीड़न का लगाया आरोप
रिटायर्ड फौजी की अर्जी पर  कोर्ट का पुलिस को  आदेश , बिल्डर के खिलाफ दर्ज करो एफआईआर
नकली नोट का धंधा करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार
शांतिपूर्वक संपन्न हुआ गौतमबुद्ध नगर का निकाय चुनाव
गांवों में  तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, एडवोकेट रविंद्र भाटी सीईओ को पत्र  में लिखा "कुछ करिए"
65 गुण्डे जिला बदर, डीएम बी.एन. सिंह ने मांगी जनता से फीडबैक
सिटी हार्ट अकादमी में दो दिवसीय खेल दिवस का शुभारम्भ
टायर फटने से टाटा मैजिक पलटी, 1 की मौत , 10 घायल
बच्चे का आधार कार्ड घर बैठे बनवा सकते हैं, जानिए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस
शव रखकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन, पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही व सहायता राशि का दिया आश्वासन
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के रक्त दान शिविर में कैमिस्ट व व्यापारियों ने किया रक्तदान
आईजी जेल ने किया गौतमबुद्धनगर जिला कारागार का औचक निरीक्षण
मौसम अपडेट: लखनऊ में प्रदूषण से गिरा पारा, मंगलवार सुबह कई इलाकों में हुआ थोड़ा सुधार
अनियंत्रित ट्रक ने मारी कार में टक्कर