नोएडा शहर की समस्याओं को लेकर डीएम एसएसपी ने दिए ये दिशा नर्देश

नोएडा : जिलाधिकारी बीएन सिंह ने कहा कि शहर में अवैध पार्किंग करने वाले माफियाओं के विरुद्ध तत्काल प्रभाव से कठोरतम कार्यवाही निरंतर रूप से की जाए और उनके बैक में जो सफेदपोश व्यक्ति काम कर रहे हैं नकाब उठा कर उनके विरूद्ध भी सख्त कार्यवाही करते हुए दर्ज रिपोर्ट में उनके नाम उजागर किए जाएं। शहर में अवैध रूप से संचालित की जा रही ई-रिक्शा के संबंध में पुलिस एवं परिवहन विभाग के अधिकारी लगातार अभियान चलाते हुए कार्रवाई करें ताकि नगर को जाम से मुक्ति दिलाई जा सके ।

अवैध अतिक्रमण के संबंध में निर्णय हुआ कि इस संबंध में प्राधिकरण के द्वारा पुलिस एवं प्रशासन के सहयोग से निरंतर अभियान चलाया जाएगा और जहां पर अवैध अतिक्रमण को हटाया जाएगा वहां पर संबंधित अधिकारियों की जिम्मेदारी निर्धारित करते हुए यह सुनिश्चित किया जाएगा कि वहां पर पुनः अतिक्रमण न किया जा सके । यदि उसके उपरांत कोई व्यक्ति पुनः अतिक्रमण करेगा तो उसके विरूद्ध तत्काल प्रभाव से सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने कहा कि शहर को गंदगी से मुक्ति दिलाने के उद्देश्य से पॉलिथीन की रोकथाम पर विशेष रुप से संबंधित अधिकारियों के द्वारा लगातार अभियान चलाकर इसकी रोकथाम के निरंतर प्रयास करते हुए दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाए। आयोजित बैठक में शहर को ओडीएफ बनाने के संबंध में भी चर्चा की गई इस संबंध में प्राधिकरण के द्वारा आगामी मीटिंग में अपना प्लान प्रस्तुत करने के लिए निर्दिष्ट किया गया।

डूब क्षेत्र में विद्युत कनेक्शन देने में माफियाओं की भूमिका समाप्त करने के संबंध में जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिए कि वहां पर अभियान चलाकर विद्युत विभाग के अधिकारियों के द्वारा कठोर कार्रवाई की जाए और उनके द्वारा अपने विभाग के कनेक्शन अधिक से अधिक जारी करने की कार्रवाई करते हुए इस संबंध में जो माफिया कार्य कर रहे हैं उनके विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करा कर जिला प्रशासन को अवगत कराया जाए ताकि स्थानीय नागरिकों को विद्युत विभाग की योजनाओं का लाभ प्राप्त हो सके। डीएम ने कहा कि शहर में प्रदूषण पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से विभागीय अधिकारियों, प्राधिकरण के अधिकारियों एवम पुलिस प्रशासन के द्वारा अभियान चलाकर निरंतर रूप से कार्यवाही की जाए ताकि शहरवासियों को अच्छा वातावरण प्राप्त हो सके। बैठक में यह भी निर्णय हुआ कि परिवहन विभाग के ड्राइवर जो रेड लाइट को पार करेंगे और उनकी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक यातायात के द्वारा एआरटीओ को प्रस्तुत की जाएगी संबंधित चालकों के लाइसेंस निलंबित करने के साथ साथ उनके ड्राइविंग लाइसेंस बर्खास्त करने की कार्यवाही का निर्णय भी इस बैठक में लिया गया। जिलाधिकारी बी एन सिंह ने इस अवसर पर समस्त अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि नगर में रहने वाली जनता को सुगम यातायात मिले तथा उनकी समस्याओं का सरकार की मंशा के अनुरुप निस्तारण हो इस संबंध में सभी अधिकारियों के द्वारा बैठक में लिए गए निर्णय पर गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी।। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार, पुलिस अधीक्षक यातायात ए के झा, नगर मजिस्ट्रेट नोएडा महेंद्र कुमार सिंह, एआरटीओ होमेश तिवारी, अधीक्षण अभियंता विद्युत आर के राणा, नोएडा प्राधिकरण संदीप कुमार, प्रदूषण विभाग के अधिकारीगण , चीफ फायर ऑफिसर ए के सिंह तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया ।

यह भी देखे:-

मिशन संजीवनी : होम आइसोलेशन कोरोना के मरीजों के घर-घर दवाओं की किट पहुंचा रही है मशहूर फूड चेन कंपनी...
नोएडा : रिश्वत लेने और प्रताड़ित करने के आरोप में दारोगा सस्पेंड
गौतमबुद्ध नगर :तीन क्षेत्राधिकारियों (सीओ) के कार्यक्षेत्र में फेरबदल
एनटीपीसी दादरी में नुक्कड़ नाटक के मंचन द्वारा रोड सेफ्टी हेतु जागरुकता कार्यक्रम
संकल्प सिद्ध करने में सबके प्रयास जरूरी- पीएम मोदी, कोविड वैक्सीन लाभार्थियों से बातचीत
पथिक विचार केंद्र ने बैठक कर ग्रेटर नोएडा-दादरी क्षेत्र का राजनीतिक एजेंडा तय किया
Coronavirus India: देश में कोरोना के 35 हजार से अधिक मामले, 97.65 फीसद पहुंचा रिकवरी रेट
एसएसपी वैभव कृष्ण ने 1 दरोगा दो कांस्टेबल को निलम्बित किया, जानिए क्या है वजह
मौकापरस्त नेताओं को पर्यटन से पहले समझना होगा ,दलित उत्पीड़न है एक राष्ट्रीय समस्या
जानिए क्यों, #MeToo के फंदे पर लटका जेनपैक्ट कंपनी का सहायक उपाध्यक्ष
लॉक डाउन का उलंघन करने वाले 14 लोग गिरफ्तार
जब अब्बाजान ने वैक्सीन लगवा ली तो बोले हम भी लगवाएंगे- योगी, जाने पूरी ख़बर
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे : सीएम योगी बोले, अगले महीने कभी भी लोकार्पण, नवंबर से कानपुर और आगरा मेट्रो ...
Pitru Paksha 2021: श्राद्ध पक्ष शुरू, जानिए कैसे और किस तिथि को करें श्राद्ध कर्म ?
"प्रेस से मिलिए" कार्यक्रम में सीईओ नोएडा ने की ये अहम घोषणाएं , पढ़ें
महिला दिवस पर शारदा विश्वविद्यालय में कार्यक्रमों की धूम