बढ़ते साइबर क्राइम को रोकने के लिए महिला संस्थाओं ने सौंपा ज्ञापन

साइबर क्राइम के बढ़ते मामलों एवं आए दिन लोगों के साथ ठगी होने के संदर्भ में महिला शक्ति उत्थान मंडल एवं महिला शक्ति सामाजिक समिति ने संयुक्त रूप से ज्ञापन सौंपकर मांग की है।

पुलिस द्वारा कोई भी एफ आई आर दर्ज नहीं की जाती है और पीड़ित भटकता रहता है अधिकतर मामलों में बैंक द्वारा भी इन्वेस्टिगेशन के नाम पर पीड़ित को ट्रांजैक्शन की लंबे समय तक उनके ही पैसों की कोई डिटेल नहीं दी जाती है लेकिन पैसे का भुगतान करने के लिए दवाव बनाते हैं जिसकी वजह से पीड़ित का पैसा वापस नहीं मिल पाता है यह एक प्रकार से ठगों की मदद करना ही है इससे ठगों के हौसले बुलंद होते हैं वह नए-नए तरीकों से लोगों को ठगते रहते हैं।

पुलिस लोगों में जागरूकता ना होने का बहाना बना कर पीड़ित को टालती रहती है एफआईआर दर्ज नहीं करती है और कहती हैं हम कई बार बैंक से डिटेल मांग चुके हैं लेकिन बैंक नहीं दे रहे हैं पुलिस का यह कैसा रूतबा है ? जिससे सब पिस रहे हैं।
महिलाओं ने मांग कीअगर बैंक ट्रांजैक्शन की जानकारी तुरंत पीड़ित को उपलब्ध नहीं करवाते हैं तो उन्हें भी ठगी में मदद का भागीदार बनाया जाए जब कुछ कड़े कदम उठेंगे सब मिलकर प्रयास करेंगे तभी यह समस्या कम हो सकती है।

साइबर क्राइम से बचाव एवं ठगी हो जाने पर क्या करना चाहिए इस विषय पर जागरूकता अभियान चलाया जाए महिलाओं का कहना था कि उन्होंने नॉलेज पार्क साइबर सेल प्रभारी से कई बार इस विषय में बात की उन्होंने आश्वासन देकर भी कोई भी सहयोग नहीं किया जिसकी वजह से महिलाएं सूरजपुर कमिश्नर ऑफिस में डीसीपी रामबचन जी से मिली ज्ञापन सौंपा एवं उन्होंने आश्वासन दिया कि जब भी आप लोग डिसाइड करेंगे हम कार्यक्रम में पहुंचेंगे महिलाओं का कहना था यह जागरूकता की कमी से ही नहीं पुलिस के असहयोग पीड़ित को ही चक्कर कटवाना एवं वित्तीय संस्थाओं बैंक, पेटीएम या अन्य ट्रांजैक्शन संस्थाओं के कमियों की वजह से सब ठगे जा रहे हैं कई बार बैंक के कर्मचारी धोखाधड़ी ठगी आदि के मामले में पकड़े गए हैं वरना बैंक एकाउंट हैक करना बाहर के लोगों के लिए इतना आसान काम नहीं है इस मौके पर रूपा गुप्ता, अंजू पुंडीर,संगीता सक्सेना, पिंकी त्रिपाठी, पूर्णिमा नाथ,साधना सोनी, गुड्डू वर्मा,अखिलेश यादव,ऋतु सिंह दुर्गा बंसल आदि महिलाएं शामिल थी।

यह भी देखे:-

सड़क हादसे में ज्वेलर की मौत
कैब चालक हत्याकांड में पुलिस का खुलासा, दोस्त ने की पैसे की लेन-देन को लेकर हत्या
ग्रेनो प्राधिकरण के विकास कार्यों में भ्रष्टाचार के उपरांत अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाए,चौधरी प्...
ऑनलाइन ठगी : तुरंत करें इस नंबर पर कॉल, सरकार करेगी आपकी हेल्प
गणतंत्र दिवस : लॉयन्स क्लब नोएडा द्वारा विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन
जैन समाज ग्रेटर नोएडा  द्वारा मनाया गया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस
हत्यारोपी ने दरोगा का पिस्टल लूट कर पुलिस पर की फायरिंग, पुलिस एनकाउंटर में हुआ घायल
अस्तौली में नोएडा-ग्रेटर नोएडा के कूड़े से बनेगी सीएनजी
परशुराम जयंती के उपलक्ष्य में कल रविवार को कार्यक्रम
दर्दनाक : ट्रक ने बाइक को रौंदा, दो चचेरे भाइयों की मौत, क्रुद्ध लोगों ने लगाया जाम
नगर पालिका परिषद व नगर पंचायत की आय बढ़ाने के लिए बैठक
पुलिस के हत्थे चढ़ा यमुना प्राधिकरण का पूर्व सीईओ पी.सी. गुप्ता
सड़क हादसे मे महिला की मौत
तार चोर गैंग का पर्दाफ़ाश, चार बदमाश गिरफ्तार
AUTO EXPO 2018 पहुंचे मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का स्थापना दिवस : 32 साल का हुआ ग्रेटर नोएडा, जानिए इसका सफरनामा