मुठभेड़ के बाद फरार हुए तीन बदमश गिरफ्तार, बीए का छात्र निकला गैंग का सरगना

ग्रेटर नोएडा : मंगलवार की देर शाम इकोटेक – 1 थाना क्षेत्र में हुए मुठभेड़ के बाद फरार तीन बदमाशों को पुलिस ने लगभग ढाई घंटे के कॉम्बिंग के बाद गिरफ्तार कर लिया। वहीं एक बदमाश पुलिस की गोली लगने से घायल हुआ था। उसकी हालत खतरे से बाहर है।

पुलिस ने बदमाशों से दर्जन भर लूट की वारदातों का खुलासा किया है जिसे इन्होने रबूपुरा, दनकौर और ईकोटेक- 1 थाना क्षेत्र में अंजाम दिया था। दिलचस्प बात ये है इनका सरगना बीए सेकंड वर्ष में पढाई कर रहा एक छात्र है। जिसने आज से छःमाह पहले 5 लड़कों का एक गिरोह बनाया था। गिरोह के सदस्य क्षेत्र में लूट पाट की वारदात को अंजाम दे रहे थे।

आज ग्रेटर नोएडा पुलिस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में एसपी ग्रामीण सुनीति ने बताया मंगलवार की की शाम 7 बजे गौतमबुद्ध विश्विद्यालय के पास ईकोटेक- 1 पुलिस जब वाहन चेकिंग कर रही थी तभी उसे दो बाईक पर सवार चार संदिग्ध युवक आते दिखाई दिए। जब पुलिस ने उन्हें रोका तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी कार्यवाही में पुलिस की गोली से रोबिन निवासी बुलंदशहर नाम का बदमाश घायल हो गया जबकि तीन बदमाश अँधेरे का फायदा उठा कर भागने में कामयाब रहे। रोबिन को जहाँ मौके से गिरफ्तार कर लिया गया वहीं ढाई घंटे चले पुलिस कोम्बिंग के बाद फरार तीन बदमाश सलारपुर अंडरपास के समीप से दबोच लिए गए। इनकी पहचान शकील निवासी कादलपुर थाना रबुपुरा , दिनेश निवासी गढ़ाना थाना काकोड, नौशाद निवासी जहानाबादथाना रबुपुरा और नजाकत निवासी कादलपुर थाना रबुपुरा के रूप में हुई है । एसपी ने बताया अभी गिरोह का एक बदमाश वांटेड है । गिरोह के पांच लोगों को एक दुसरे से मिलाने का काम दिनेश ने किया था। दिनेश एक नामी मोबाईल कंपनी का वर्कर है । वहीँ इनका सरगना शकील बीए का छात्र है जो गत वर्ष फरीदाबाद से अवैध असलाह की तस्करी में जेल गया था।

पुलिस ने इनसे एक स्प्लेंडर और एक अपाचेबाईक बाईक बरामद किया है जिसपर सवार होकर ये लूटपाट की वारदात को अंजाम देते थे। इसके अलावा चार तमंचा , खोखा , कारतूस, पांच मोबाईल सैमसंग, स्पाइस और आइटेल का एक-एक मोबाईल, 1 लाख 65 हज़ार रूपये नकद कैनरा बैंक का सील लगा हुआ एवं 59 हज़ार एक सौ रुपया लूट की गयी रकम बरामद किया है। पुलिस की पूछताछ में बदमाशों ने सात अपराधिक वारदात करना स्वीकार किया है । हालाँकि पुलिस को अंदेशा है इन्होने इससे ज्यादा घटनाओं को अंजाम दिया होगा जिसकी जांच पुलिस कर रही है । इन्होने तेल व्यापारी , कलेक्शन एगेंट , किसान , किराना व्यापारी से लूट पाट कर रखी है .

यह भी देखे:-

बचने के लिए पुलिसकर्मियों पर लगाया फर्जी रेप का आरोप , हुआ गिरफ्तार
सरेआम महिला पर चाकू से हमला
गौतमबुद्ध नगर : गुण्डों पर लगाया गया गैंगस्टर
देखें VIDEO, यमुना एक्सप्रेसवे जमीन घोटाले में तीसरा आरोपी गिरफ्तार
किशोरी को बंधक बनाकर कर रेप का आरोप
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व सीईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज
कानून व्यवस्था को लेकर डीएम बी.एन सिंह ने की बैठक
भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या, रह चूका है हिस्ट्रीशीटर, पांच पर मुकदमा दर्ज
मेरठ में हुई प्रॉपर्टी डीलर की हत्या केतार ग्रेटर नोएडा जेल से जुड़े
यमुना डूब क्षेत्र में प्रोपर्टी का कारोबार करने वाले इन भू-माफियओं पर लगा गैंग्स्टर
अज्ञात शव के पहचान की अपील , तेजाब से जलाया गया है चेहरा
परिवार घूमने गया विदेश, पीछे से चोरों ने खंगाल दिया पूरा घर
नारियल के साथ गांजा छुपाकर तस्करी का खुलासा
चचेरे भाइयों पर हुआ जानलेवा हमला, गोली मारी , चाकू से किया वार , पडोसी पर लगा आरोप
बेख़ौफ़ बदमाश, लूट का विरोध करने पर अमूल दूध कंपनी के वितरक की गोली मारकर हत्या
अवांछनीय और गलत की जानकारी तुरंत पुलिस को देः संजय सिंघल नोडल पुलिस अधिकारी