“किसान अधिकार – युवा रोजगार आंदोलन” को लेकर तैयारियां जोरों पर

Greater Noida:विभिन्न किसान संगठनों एवं सामाजिक संगठनों द्वारा संयुक्त रूप से चलाए जा रहे “किसान अधिकार – युवा रोजगार आंदोलन” के आह्वान पर दादरी नगरपालिका द्वारा ग्राम चिटहैरा से नई बस्ती, फूलपुर, आनंदपुर, मिलक – शाहपुर आदि गांवों की ओर जाने वाले मार्ग पर प्रस्तावित कूड़ा निस्तारण केन्द्र को निरस्त कराए जाने और दादरी क्षेत्र के गांवों का विकास कराए जाने की मांग के तहत 1 जनवरी 2023 को होने वाली विशाल महापंचायत को सफल बनाने के लिए चलाए जा रहे जन जागरण अभियान के तहत नई बस्ती गांव में दिनांक 4 दिसंबर को हुई सभा के बाद आज दिनक 7 दिसंबर को फूल पुर गांव में सभा का आयोजन किया गया।
किसान नेता सुनील फौजी एडवोकेट ने बताया कि ग्राम नई बस्ती के बाद आज फूलपुर गांव में भी किसानों,युवाओं, महिलाओं तथा भूतपूर्व सैनिकों को आंदोलन से जोड़ने के लिए कमेटी गठित करने का कार्य शुरू किया गया। सम्राट मिहिर भोज गुर्जर विद्या सभा के अध्यक्ष मा. राधा चरण मास्टर जी की अध्यक्षता में आज हुई इस सभा में आंदोलन को तेज करने के लिए अब एक एक दिन के अंतराल पर दो दो गांवों में जन जागरण सभाएं करने का निर्णय लिया गया है।
कल दिनांक 8 दिसंबर को आनंदपुर और बील अकबरपुर में जन जागरण सभा कर कमेटी का गठन किया जाएगा।
सर्व सम्मति से लिए गए निर्णय के अनुसार कूड़ा निस्तारण केंद्र के प्रस्ताव को निरस्त कराए जाने के साथ साथ दादरी क्षेत्र के सभी गांवों में शिक्षा, चिकित्सा, खेल कूद के मैदान एवं सामुदायिक केंद्र बनाए जाने और बिजली पानी की उचित व्यवस्था तथा गांवों के संपर्क मार्गों के दुरुस्तीकरण के साथ साथ यातायात के लिए बस अथवा ऑटो की सुविधा कराए जाने व सभी गांवों के लिए ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे और लुहारली टोल पर टोल टैक्स फ्री की सुविधा लागू किए जाने और किसानों की ज़मीन लिए जाने की एवज में उचित मुआवजा तय कराने तथा जनपद की सभी औद्योगिक इकाइयों में स्थानीय युवाओं को रोजगार दिलाये जाने के लिए भी सभी किसान यूनियनों और सामाजिक संगठनों का साथ लेकर व्यापक आंदोलन शुरू किया जाएगा।
इस मौके पर आंदोलन की कार्यकारिणी के निम्नलिखित सदस्य उपस्थित रहे।
ऋषेंदर प्रधान फूलपुर, जयवीर नेता जी, अनंगपाल, रामसिंह, नैन सिंह, देवेन्द्र, श्यामवीर सिंह , जगपाल सिंह, अशोक टाईगर, चमन सिंह, जगदीश हवलदार, सचिन भाटी, मनवीर भाटी, राजेश भाटी देवेन्द्र नेता जी व राजू नेता जी भोगपुर, संजय नेता जी बोडाकी, महिलाल भाटी बील, राजू नंबरदार और फिरे भाटी पल्ला आदि आंदोलन की कार्यकारिणी के सदस्य उपस्थित रहे।

यह भी देखे:-

सातवें दिन लगातार संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार पार, 22 की मौत, 50 हजार पार पहुंची सक्रिय मरीजों की...
रेस्क्यू के दौरान अभी तक 3 शव निकाले गए
यूपी पंचायत चुनाव : लॉकडाउन में शहर से लौटे युवा पंचायत चुनाव के अखाड़े में ठोक रहे ताल
Major Dhyan Chand Khel Ratna : सीएम योगी ने जताया PM का आभार
शारदा हॉस्पिटल में रहकर दो महिला मरीजों ने कोरोना महामारी को किया परास्त
गलगोटिया लॉ के छात्रों ने बाल अधिकारों के प्रति बच्चों को किया जागरूक
जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह ने रामलीला मंचन श्री रामलीला साइट 4 का किया उद्घाटन
भोजपुरी लिरिसिस्ट श्याम देहाती का निधन, दो दिन पहले ही हुए थे कोरोना पॉजिटिव
सिटी हार्ट अकादमी में धूमधाम से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस
पेड़ से टकराई कार, दो की मौत
डीयू ओपन बुक परीक्षा आज से : ईमेल और पोर्टल दोनों पर स्वीकार नहीं होगी कॉपी
प्रदूषण विभाग ने मिक्सर प्लांट पर लगाया 5 लाख का जुर्माना
अमेरिका: विदेश मंत्री जयशंकर पहुंचे न्यूयॉर्क, वैक्सीन की खरीद समेत इन मुद्दों होगी चर्चा
नुक्कड़ नाटक कर दिए यातायात के नियमों के पालन करने का संदेश
आठ साल से फरार ईनामी डकैत "धूम " को एसटीएफ ने दबोचा
दादरी पुलिस ने अवैध शराब पकड़ी दो गिरफ्तार