निकाय चुनाव में कानून तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जायेगा – डीएम बी.एन सिंह , ड्रोन कैमरे से होगी मतदानकेंद्रों की निगाहेबानी

ग्रेटर नोएडा : निकाय चुनाव की तिथि की घोषणा होते ही जहां राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। वहीं जिला और पुलिस प्रशासन ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। डीएम बी.एन. सिंह ने आज ग्रेटर नोएडा कलक्ट्रेट में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बताया चुनाव में पारदर्शिता रखने, मतदान के दिन हिंसा रोकने और अराजकतत्वों पर निगाह रखने के लिए ड्रोन की मदद ली जाएगी। अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर वेब कैमरे के साथ ड्रोन कैमरे लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया गौतमबुद्ध नगर में दूसरे चरण में 26 नंवंबर को दादरी नगर पालिका परिषद् और रबूपुरा, दनकौर , जेवर , बिलासपुर और जहांगीरपुर नगर पंचायत के लिए मतदान होना है। इससे पहले 1 नवम्बर कल से नामांकन शुरू हो जायेगा जो 7 नवंबर तक दोपहर 3 बजे तक चलेगा।
ननामांकन सभी तहसीलों में किया जायेगा। 8 नवंबर को नामांकन की समीक्षा की जाएगी। 10 नवंबर को 11 बजे सुबह से 3 बजे तक नाम की वापसी की जा सकती है। 11 नवम्बर को चुनाव चिन्ह का आवंटन प्रतियाशियों को किया जायेगा। 24 नवम्बर को शाम 5 बजे तक चुनाव प्रचार ख़त्म हो जायेगा। 26 नवम्बर को सुबह 7:30 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान डाले जायेंगे। 1 दिसंबर को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू की जाएगी।

एसएसपी लव कुमार ने बताया 30 अक्टूबर से धारा 144 लगा दी गयी है। शरारती किस्म के लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कारवाही शुरू कर दी गयी है। गुंडा किस्म के तत्व को चिन्हित किया जा रहा रह है। कुल 1427 लाइसेंसी हथियार जमा करवाने हैं जो अगले तीन दिन में कर लिया जाएगा। आबकारी विभाग अवैध शराब की सप्लाई पर रोक लगाने के लिए सतर्क हो गया है। विभाग द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। डीएम ने कहा जो प्रत्याशी धर्म या शराब देकर वोटर को प्रभावित करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

डीएम ने बताया गौतमबुद्ध नगर में बैलट पेपर पर चुनाव कराये जायेंगे। प्रत्याशी से जैसे ही नामांकन पत्र रिटर्निंग अधिकारी को प्राप्त होगा उसे ऑनलाइन कर दिया जायेगा।

प्रेस कांफ्रेंस से पहले डीएम एसएसपी ने राजनैतिक पार्टियों के जिलाधीकोशों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा आज डीएम एसएसपी ने सदर तहसील, बिलासपुर, दनकौर का दौरा किया।

यह भी देखे:-

शारदा विश्वविद्यालय में डयबिटीज पर व्याख्यान का आयोजन
ग्रेटर नोएडा वेस्ट : गौर सिटी का एक रेजिडेंट लापता
डॉ. के.के. शर्मा बने रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर के नए अध्यक्ष
गौतमबुद्ध नगर : थाना प्रभारियों में फेरबदल
गाँधी जयंती पर एक्टिव सिटिज़न टीम ने चलाया स्वच्छता अभियान
परिवार से बिछड़ी बच्ची को पुलिस ने मिलाया
एबीवीपी ने डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के पुण्यतिथि पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया
COVID-19: मुश्किल वक्त में मुकेश मासूम बने अपने गांव का सहारा
एक्टिव सिटिज़न टीम ने दिया पानी बचाने का संदेश
बेटी दिवस पर महिला उन्नति संस्था(भारत) के मिशन बेटी अभियान की शुरुआत 
उत्तराखंड सांस्कृतिक समिति के सदस्यों ने बेसहारा लोगों को बांटे गर्म कपड़े
ड्राईवर को झपकी आई , बेकाबू होकर पलटी बस, यात्री हुए चोटिल
कोहरे का कहर : अज्ञात वाहन के टक्कर से बच्ची की मौत
आईजी मेरठ ने नारी सुरक्षा जागरूकता सप्ताह का किया उद्घाटन
"रन फॉर फन": बच्चों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा, एसएसपी वैभव कृष्ण ने बढ़ाया उत्साह
एनटीपीसी दादरी में विश्वकर्मा पूजा, "एक कदम प्लास्टिक वेस्ट मुक्त भारत’’ का किया गया व्यापक प्रचार-प...