निकाय चुनाव में कानून तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जायेगा – डीएम बी.एन सिंह , ड्रोन कैमरे से होगी मतदानकेंद्रों की निगाहेबानी

ग्रेटर नोएडा : निकाय चुनाव की तिथि की घोषणा होते ही जहां राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। वहीं जिला और पुलिस प्रशासन ने अपनी रणनीति बनानी शुरू कर दी है। डीएम बी.एन. सिंह ने आज ग्रेटर नोएडा कलक्ट्रेट में प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर बताया चुनाव में पारदर्शिता रखने, मतदान के दिन हिंसा रोकने और अराजकतत्वों पर निगाह रखने के लिए ड्रोन की मदद ली जाएगी। अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर वेब कैमरे के साथ ड्रोन कैमरे लगाए जाएंगे।

उन्होंने बताया गौतमबुद्ध नगर में दूसरे चरण में 26 नंवंबर को दादरी नगर पालिका परिषद् और रबूपुरा, दनकौर , जेवर , बिलासपुर और जहांगीरपुर नगर पंचायत के लिए मतदान होना है। इससे पहले 1 नवम्बर कल से नामांकन शुरू हो जायेगा जो 7 नवंबर तक दोपहर 3 बजे तक चलेगा।
ननामांकन सभी तहसीलों में किया जायेगा। 8 नवंबर को नामांकन की समीक्षा की जाएगी। 10 नवंबर को 11 बजे सुबह से 3 बजे तक नाम की वापसी की जा सकती है। 11 नवम्बर को चुनाव चिन्ह का आवंटन प्रतियाशियों को किया जायेगा। 24 नवम्बर को शाम 5 बजे तक चुनाव प्रचार ख़त्म हो जायेगा। 26 नवम्बर को सुबह 7:30 बजे से शाम 5 बजे तक मतदान डाले जायेंगे। 1 दिसंबर को सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू की जाएगी।

एसएसपी लव कुमार ने बताया 30 अक्टूबर से धारा 144 लगा दी गयी है। शरारती किस्म के लोगों के खिलाफ निरोधात्मक कारवाही शुरू कर दी गयी है। गुंडा किस्म के तत्व को चिन्हित किया जा रहा रह है। कुल 1427 लाइसेंसी हथियार जमा करवाने हैं जो अगले तीन दिन में कर लिया जाएगा। आबकारी विभाग अवैध शराब की सप्लाई पर रोक लगाने के लिए सतर्क हो गया है। विभाग द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। डीएम ने कहा जो प्रत्याशी धर्म या शराब देकर वोटर को प्रभावित करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

डीएम ने बताया गौतमबुद्ध नगर में बैलट पेपर पर चुनाव कराये जायेंगे। प्रत्याशी से जैसे ही नामांकन पत्र रिटर्निंग अधिकारी को प्राप्त होगा उसे ऑनलाइन कर दिया जायेगा।

प्रेस कांफ्रेंस से पहले डीएम एसएसपी ने राजनैतिक पार्टियों के जिलाधीकोशों और प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा आज डीएम एसएसपी ने सदर तहसील, बिलासपुर, दनकौर का दौरा किया।

यह भी देखे:-

New Year का कार्यक्रम करना है तो लेनी होगी अनुमति
कश्मीर पर ऐतिहासिक फैलसा , एक्टिव सिटीजन टीम ने मिठाई खिलाकर ख़ुशी मनाई
ग्रेटर नोएडा : 400 शिक्षा मित्र गिरफ्तार फिर रिहा
तस्करी के शराब की बड़ी खेप बरामद, दो तस्कर गिरफ्तार
GPL 4 क्रिकेट टूर्नामेंट: लडपुरा बॉयज बनाम जेडीएस जलालपुर और भूडा बनाम रोजा थर्ड के बीच खेला गया
कोहरे का कहर , यमुना एक्सप्रेसवे पर आपस में भीड़ी कई गाड़ियां , विदेशी महिला घायल
बेलगाम बस ने महिला को कुचला, मौत
सड़क हादसे में अफ़्रीकी मूल के छात्र की मौत
सिपाही की हरकत ने खाकी को किया शर्मसार
the major issues in the budget 2020-21 are to balance between consumption and investment :Prof Yami...
एनपीसीएल के खिलाफ प्रदेश उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को सौंपा ज्ञापन
गौतमबुद्ध नगर : डीएम बी.एन. सिंह ने की अपराध समीक्षा बैठक , पुलिस प्रशासन को दिए दिशा निर्देश
समाज कल्याण अधिकारी ने पेंशन योजना के लिए क्या जागरूक
यमुना एक्सप्रेस-वे के आवासीय सेक्टर में 7500 पौधारोपण
वैगनआर कार असंतुलित होकर पलटी, एक की मौत
ग्रेनो वेस्ट में होगी हाईटेक रामलीला, श्री रामलीला सेवा ट्रस्ट ने किया भूमि पूजन