एस्टर पब्लिक स्कूल में सीबीएसई फूटबाल टूर्नामेंट , देश-विदेश की50 टीम लेंगी हिस्सा

ग्रेटर नोएडा : एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा नोएडा के सुरम्य परिसर में बीसवाँ सी.बी.एस.ई. बालक संवर्ग सत्रह वर्षीय एवं उन्नीस वर्षीय फुटबॉल टूर्नामेंट 2017 का आयोजन होगा, जिसमे देश – विदेश की लगभग 50 टीमें भाग ले रही है इनके बीच 150 मैच खेले जायेगे। प्रतियोगिता का शुभारम्भ 3 नवम्बर शुरू होगा जिसका समपार पुरस्कार वितरण समारोह के साथ 10 नवम्ब को होगा। बता दें सी.बी.एस.ई.ने राष्ट्रीय स्तर के
खेल आयोजन के लिए एस्टर को दूसरी बार दायित्व दिया है। संस्थान समूह के निदेशक सिद्धार्थ शर्मा ने इसे स्कूल के लिए गौरव का बात बताते हुए आश्वस्त किया है कि इस प्रतियोगिता को सफल बनाने में प्रबंधकारिणी समिति भी पूर्ण सहयोग देगी।

इस प्रतियोगिता में समस्त भारत को बीस क्लस्टर में विभाजित किया गया है प्रत्येक क्लस्टर की विजेता टीम ही इसमें भाग लेगी ,इसके साथ-साथ विदेश की छः क्लस्टर टीम भ्रीं ,कुबैत सल्तनत ऑफ़ ओमान कतर , किंगडम ऑफ़ सऊदी अरबिया तथा संयुक्त अमीरात की टीम भी अपनी जोर अजमाइस करेगी। यह विशाल प्रतियोगिता चार विभिन्न मैदानों पर सम्पन्न होगी जिसमे एस्टर पब्लिक स्कूल के दो मैदान एस्टर ग्रीन , एस्टर मेडोज ,ग्रेटर नोएडा स्टेडियम तथा सेंट जोसेफ इन सभी मैदानों पर विभिन्न टीमें अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करेगी।

विजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान की जाएगी इसके अतिरिक्त रनरअप ट्रॉफी एवं सेकंड रनरअप ट्रॉफी ,का भी प्रावधान है ,व्यक्तिगत स्तर पर भी बेस्ट गोल कीपर,बेस्ट प्लेयर ,बेस्ट डिफेंडर को भी दोनों संवर्ग में ट्रॉफी प्रदान की जाएगी।

प्रतियोगिता को निर्बाध सम्पन्न कराने का दायित्व उत्तर प्रदेश फुटबॉल एसोसिएशन को दिया गया है जिसने निर्णायक दाल के 24 सदस्यों की नियुक्ति की है जिनकी देखरेख में निर्विवाद रूप से मैच सम्पन्न होंगे।

जयवीर डागर एवं अभिराम नंदा को इस प्रतियोगिता के लिए सचिव नियुक्ति किया गया है तथा अफज़ल अहमद फुटबॉल को-आर्डिनेटर होंगे। इस सम्पूर्ण प्रतियोगिता का समग्र दायित्व श्री सुनील सक्सेना प्राचार्य एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नोएडा के कंधो पर होगा।

प्रतियोगिता का शुभारम्भ एवं समापन एस्टर ग्रीन ग्राउंड पर होगा जिसमे बड़ी संख्या में दर्शक समूह उपस्थित होगा। प्रतियोगिता के दौरान संध्या के समय सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा।

यह भी देखे:-

7-10 नवंबर को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर ऐंड मार्ट में आयुर्योग का महाकुंभ
गवाहों को धमकाने आये सुन्दर भाटी गैंग के दो शार्प शूटर गिरफ्तार
अभिनंदन की मूंछों को घोषित किया जाए 'राष्ट्रीय मूंछ' : कांग्रेस
महंत अवैध नाथ की पुण्य तिथि धूमधाम से मनाई गई
मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी परोसने जा रहा था शराब ! पुलिस ने मंसूबे पर पानी फेरा
जानिए, आज शाम 5:00 बजे तक गौतम बुध नगर का मतदान प्रतिशत
BJP नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा ने #HeToo मूवमेंट में लगाया छलांग
एलएलबी का छात्र निकला नशे का कारोबारी
मथुरा काण्ड के विरोध में ज्वैलरों ने किया हड़ताल
ऑटो एक्सपो में सिरफिरे आशिक ने की पिता के सामने करतूत
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का निधन
नतीजे रुझान आने के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट, पढ़ें क्या है
भूमाता ब्रिगेड प्रमुख तृप्ति देसाई का कोच्चि एयरपोर्ट पर भारी विरोध
नॉएडा चित्रगुप्त सभा के अस्तित्व पर हुई चर्चा, होगा पुनर्गठन, लाल बहादुर शास्त्री जी के जन्म दिवस प...
श्री आदर्श रामलीला सूरजपुर : ताड़का का हुआ वध, लगे जय श्री राम के जयकारे
एक लाख का वांटेड ईनामी दुजाना गैंग का सदस्य चढ़ा एसटीएफ नोएडा ईकाई के हत्थे