प्रो. (डॉ.) संजीव चतुर्वेदी बने जीआईएमएस (जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज) के निदेशक

ग्रेटर नोएड: प्रो. (डॉ.) संजीव चतुर्वेदी जीआईएमएस (जीएनआईओटी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज) में निदेशक के रूप में नियुक्त हुए।

​इससे पहले, वह EDII (एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया), अहमदाबाद के अध्यक्ष – पीजी प्रोग्राम से जुड़े थे और भारत उज़्बेकिस्तान एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट सेंटर (IUEDC) में ताशकंद-उज़्बेकिस्तान में सलाहकार के रूप में प्रतिनियुक्त थे।
​डॉ. चतुर्वेदी ने 40 से अधिक देशों की यात्रा की है। वह एक अनुभवी शिक्षाविद, एक अकादमिक प्रशासक, लेखक और दार्शनिक हैं, जिनके पास उद्योग और शिक्षा जगत में काम करने का 33 वर्षों का अनुभव है।
​उद्योग जगत में उन्होंने लैन एसेडा इंडस्ट्रीज लिमिटेड में महाप्रबंधक के रूप में वरिष्ठ पदों पर काम किया है, इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (भारत सरकार अंडरटेकिंग) में उप निदेशक के रूप में, पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में रेजिडेंट डायरेक्टर-यूपी के रूप में काम किया है।
​अपनी शैक्षणिक यात्रा के दौरान उन्होंने आईआईएलएम-बिजनेस स्कूल-नई दिल्ली में एसोसिएट डीन के रूप में, एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा कैंपस में प्रोफेसर के रूप में, सिम्बायोसिस ग्रुप, पुणे में डीन के रूप में और एनजीएससीई, नरसी मोनजी यूनिवर्सिटी, मुंबई में मुख्य शैक्षणिक अधिकारी के रूप में कार्य किया है। वह नियमित रूप से कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी, सैन बर्नार्डिनो, लॉस एंजिल्स, यूएसए और बिर्कबेक यूनिवर्सिटी, लंदन, यूके में विजिटिंग फैकल्टी भी थे। उन्होंने महानिदेशक-राष्ट्रीय MSME संस्थान, हैदराबाद कैंपस के रूप में भी काम किया है। (एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार)।
​वह भारत के उद्यमिता विकास संस्थान (ईडीआईआई) अहमदाबाद में अध्यक्ष-पीजी कार्यक्रम के रूप में शामिल हुए और भारत उज्बेकिस्तान उद्यमिता विकास केंद्र (आईयूईडीसी) में ताशकंद-उज्बेकिस्तान में सलाहकार के रूप में प्रतिनियुक्त किए गए हैं। यह अक्टूबर, 2020 से विदेश मंत्रालय, भारत सरकार और उज्बेकिस्तान सरकार की संयुक्त परियोजना थी। यह परियोजना दो साल की थी और अक्टूबर, 2022 में उज्बेकिस्तान सरकार को सौंप दी गयी।
​उन्होंने विपणन और उद्यमिता के क्षेत्र में 4 पुस्तकें लिखी हैं। उनकी चौथी पुस्तक 2021 में “रहीम के 50 दोहे- 50 पाठ उद्यमियों के लिए” शीर्षक से जारी की गई थी। उनकी 5वीं पुस्तक “विदुर नीति-50 लेसन्स फॉर एंटरप्रेन्योर्स” हाल ही में अक्टूबर, 2022 में जारी की गई थी। उनकी चौथी और पांचवी पुस्तक विशेष रूप से प्राचीन भारतीय ज्ञान को आज की उद्यमिता और स्टार्ट-अप की दुनिया से जोड़ने का एक प्रयास है। उन्होंने अपनी पुस्तक “रहीम के 50 दोहे- 50 लेसन्स फॉर एंटरप्रेन्योर्स” के आधार पर एक अनूठा पाठ्यक्रम उद्यमिता तैयार किया है।

यह भी देखे:-

Ryanites Shines in BSMG National Games Badminton Tournament -2023
भविष्य से खिलवाड़, छात्रों का सेमेस्टर एग्जाम छूटा
स्कूलों में मनाया मदर्स डे, बच्चों ने दिखाया अपना टैलेंट
समसारा विद्यालय में समर कैंप की शानदार प्रदर्शनी का आयोजन
केन्दीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने सीबीएसई 12 वीं की टॉपर रक्षा गोपाल को सम्मानित किया
जीएनआईओटी प्रबंधन अध्ययन संस्थान में पीजीडीएम के नए छात्र-छात्राओं के लिए चार दिवसीय ओरिएंटेशन प्रो...
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में हुई स्वच्छता ही सेवा 2019 अभियान की शुरुआत
जी एल बजाज के दीक्षारम्भ समारोह में पूर्वछात्रों ने दिए कारपोरेट टिप्स
Kashmir में आतंकवाद पर अंतिम प्रहार, आतंरिक सुरक्षा के लिए 14 साल बाद BSF की वापसी
जैविक कृषि उत्पादों की गुणवत्ता और मानकों में सुधार की आवश्यकता- सुनील बर्थवाल, वाणिज्य सचिव
जीबीयू और आईपीयूए के बीच समझौता ज्ञापन एमओयू पर हस्ताक्षर
यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए भरे जाएंगे फॉर्म
दादरी में रोटरी क्लब ग्रेटर नोएडा ने लगाया वॉटर कूलर
हैकथॉन श्रृंखला आयोजित करेगा गलगोटिया यूनिवर्सिटी : ध्रुव गलगोटिया
शारदा विश्वविधालय के विभिन्य संकायों द्वार बजट से सम्बंधित कार्यक्रम आयोजित
कोका कोला द्वारा कैम्पस प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन