ललित फाउंडेशन ने आयोजित किया पंचम अद्भुत युवा कवि सम्मेलन

 प्रवासी साहित्यकार श्री जितेंद्र भारद्वाज “जीतू जलेसरी” की किताब “उम्र लगी

बीती 16 अक्टूबर 2022 की तारीख़ हिंदी कविता की वाचिक परम्परा और शब्द साधकों के लिए बेहद सुनहरी रही। ललित फाउंडेशन द्वारा आयोजित यह कार्यक्रम सही मायनों मे साहित्य, संगीत, सत्ता और समाचार संपादको का संगम सिद्ध हुआ।

कार्यक्रम के पहले चरण में प्रवासी भारतीय जितेंद्र भारद्वाज “जीतू जलेसरी” जी की किताब का विमोचन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर उपसभापति राज्यसभा, माननीय सांसद श्री सुरेंद्र नागर, सुदर्शन न्यूज़ के चेयरमैन श्री सुरेश चव्हाणके, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री गोपाल कृष्ण अग्रवाल, उत्तर प्रदेश राज्य भाषा संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष श्री राज नारायण शुक्ला, वरिष्ठ साहित्यकार श्री तेज नारायण शर्मा बेचैन, प्रसिद्ध न्यूज चैनल आज तक के प्रोड्यूसर पंकज शर्मा आदि की उपस्थिति रही।

कार्यक्रम का प्रारंभ देश के उभरते संगीतकार श्री रजत आचार्य एवं उनके साथियों ने संगीत साधना के साथ जीतू जलेसरी की ग़ज़लों के गायन के साथ किया। तत्पश्चात कार्यक्रम में प्रसिद्ध कवि एवं मिमिक्री आर्टिस्ट श्री दीपक सैनी जी ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से श्रोताओं को गुदगुदाया।

इसके बाद कार्यक्रम में विशिष्ट प्रतिभाओं का सम्मान किया गया जिनमे, समाजसेवा के लिए प्रसिद्ध बी पी अग्रवाल सम्मान वरिष्ठ समाजसेवी मनमोहन मित्तल जी को दिया गया, कुशाग्र सम्मान से कवि पीयूष मालवीय को सम्मानित किया गया, वहीँ ललित काव्य सम्मान से युवा कवि प्रदीप तिवारी को सम्मानित किया गया।

पंचम अद्भुत युवा कवि सम्मेलन में इस साल देश भर से 12 युवा कवि चयनित किये गए जिनमें प्रयागराज से पीयूष मालवीय, गाजियाबाद से मोनू त्यागी, दिल्ली से रीना झा, जयपुर से सपना शर्मा, गाजियाबाद से वैभव शर्मा, हरिद्वार से विदित भाटिया, बदायूं से उपेंद्र फतेहपुरी, प्रयागराज से आनंद राज सिंह, प्रयागराज से कुमार विकास, हरियाणा से कुमार राघव, गोंडा से संदीप सोनी और लखनऊ से स्वराज शुक्ला का चयन हुआ। कवि सम्मेलन का संचालन हास्य कवि कुशल कुशवाहा द्वारा किया गया।

इन सभी कवियों ने कवि सम्मेलन में शानदार काव्य पाठ करते हुए श्रोताओं का मन मोह लिया।

कार्यक्रम के अंत में ललित फाउंडेशन की युवा टीम द्वारा “उम्र लगी है” किताब के रचयिता कवि जितेंद्र भारद्वाज (जीतू जलेसरी) जो कि अफ्रीका में रहते हुए मा हिंदी की सेवा में प्रयासरत हैं उनके लिए एक ट्रिब्यूट वीडियो प्ले की गई।

ललित फ़ाउंडेशन संस्था के संस्थापक राष्ट्रीय कवि अमित शर्मा ने सभी आगंतुकों को आभार प्रकट करते हुए भविष्य में भी ऐसे समृद्ध साहित्य कार्यक्रमों को करने का एलान किया।

कार्यक्रम में रूपा राजपूत, महुआ महक, शिखा दीप्ति, स्वदेश यादव, दुर्गेश तिवारी आदि अनेक गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही।

यह भी देखे:-

वैक्‍सीन की एक वायल से 11 डोज लगा लें तो 10 फीसद कम होगी लागत- मोदी
अफगानिस्तान : 1 करोड़ बच्चों को है मानवीय सहायता की दरकार- UNICEF
त्‍योहारी सीजन का तोहफा, एक और सरकारी बैंक ने सस्‍ता किया Home Loan
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेनो ने स्कूल में लगाया निशुल्क नेत्र जांच शिविर
दर्दनाक : सड़क हादसे में दम्पति की मौत, मासूम घायल
जेवर एयरपोर्ट के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने की मुआवजे की ये घोषणा, फैसला किसानों पर छोड़ा
ASEAN Summit 2021 : कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में भी दोस्‍ती की कसौटी रहा भारत-आसियान- पीएम मोदी
जन शिक्षण संस्थान ने विश्व पर्यावरण दिवस पर किया पौधरोपण
यूपी योद्धा को होम लेग में मिली पहली हार
राष्ट्रीय युवा दिवस पर स्काइलाइन में स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम की होगी शुरुआत
पी थ्री गोलचक्कर के ग्रीन बेल्ट में खुलेगा ओपन जिम, लाइटों से सजेगा
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेनों ने वृद्धाश्रम में दवाइयां व अन्य सामान किया भेंट
गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की जयंती के अवसर पर गुर्जर नेताओं ने भरी हुंकार , अखिल भारतीय वीर गुर्जर महा...
महापंचायत को सफल बनाने के लिए भाकियू अराजनैतिक ने की बैठक
युवा ही समाजवादी पार्टी की असली ताकत है : अनीस राजा
लखनऊ : प्रियंका ने लिया कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा निकालने का निर्णय, तय किया जाएगा 12 हजार किमी का स...