अफ्रीकी एसोसियेशन ने कौशल्या वर्ल्ड स्कूल का घेराव किया

ग्रेटर नोएडा : शहर के कौशलिया वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में अफ़्रीकी मूल के छठवीं के छात्र के साथ कुकर्म का मामला तूल पकड़ता जा रहा है । आज अफ्रीकी वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले अफ़्रीकी मूल के नागरिकों ने सेक्टर पाई स्थित कौशल्या वर्ल्ड पब्लिक स्कूल के बाहर गेट पर प्रदर्शन कर स्कूल को बंद करने की पुरजोर मांग की। एसोसिएशन ने प्रिंसिपल को दोषी बताते हुए उन्हें तत्काल हटाने और स्कूल बंद करने की मांग की।

बता दें अफ़्रीकी मूल का एक बच्चा स्कूल में पिछले चार साल से पढ़ रहा है। उसके साथ पिछले 3 सालों से स्कूल का एक स्टाफ कुकर्म कर रहा था। हालांकि पुलिस ने आरोपी स्टाफ को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं पीड़ित बच्चे की मां ने स्कूल की प्राचार्य को हटाने की मांग की है। उनके समर्थन में आज अफ़्रीकी वेलफेयर एसोसिएशन ने स्कूल के बाहर पोस्टर बैनर लेकर प्रदर्शन किया और स्कूल की प्रिंसिपल को हटाने और स्कूल बंद करने की मांग करने लगे।

एसोसिएशन के अध्यक्ष चार्ल्स केनेडी ने कहा इस मामले में स्कूल की प्रिंसिपल भी उतनी ही दोषी है। ऐसा कैसे हो सकता है अब्च्चें के साथ पिछले तीन साल से जुर्म हो रहा था और प्रिंसिपल को भनक तक न लगी हो। एसोसियेशन के सदस्य डेनियल ने कहा स्कूल में सीसीटीवी कैमरे ख़राब पड़े हैं। और भी कई साड़ी कमियां पाई गयी हैं। इसका जिम्मेवार सीधे तौर पर स्कूल की प्रिंसिपल हैं। उनके विरुद्ध भी कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।

बाद में अफ़्रीकी एसोसिएशन की मुलाक़ात प्रिंसिपल और स्कूल की चैयरपरसन से हुई। एसोसिएशन के लोगों ने स्कूल के अंदर हुई इस घिनौनी घटना पर उन्हें खूब खरी खोटी सुनाई। वहीँ प्रिंसिपल अपनी सफाई देती रहीं।

कौशल्या स्कूल में विदेशी छात्र से हुई कुकर्म के विरोध में आज अफ़्रीकी मूल एसोसिएशन के लोग कौशल्या स्कूल का घेराव करेंगे। सूत्रों कि माने तो अफ्रीकी मूल के लोग छात्र के साथ हुई बर्बरता के विरोध में इकठा होकर स्कूल में विरोध प्रदर्शन करेंगे। पीड़ित छात्र की माँ का कहना है कि प्रधानाचार्य हटनी चाहिए क्योंकि प्रधानाचार्य की मर्जी के बगैर कोई कर्मचारी स्कूल केम्पश में नहीं घूम सकता है। केम्पश में सीसीटीवी कैमरे बन्द खराब पाए गए है। और जब तक मेरे बच्चे को इंसाफ नही मिलेगा में चुप नही बैठूंगी।

यह भी देखे:-

ब्रेकिंग : ग्रेटर नोएडा में लिफ़्ट देने के बहाने की गई लूट पाट
प्रस्तावित जेवर एयरपोर्ट भूमि की धारा 19 पर किसानों ने दर्ज करायीं आपत्तियाॅ
सराहनीय, LOCK DOWN में जरुरतमंदों की मदद के लिए तमाम महिला संगठन एक साथ
तीन दिनों से पानी के लिए तरसे हजारों लोग, विरोध करने पर FIR दर्ज
नन्हे परिंदे , गरीब बच्चों के लिए Noida Police तथा एचसीएल फाउंडेशन की सराहनीय पहल
जहांगीरपुर में नि: शुल्क योग शिविर का आयोजन
गौरव चंदेल हत्याकांड : लापरवाही बरतने पर कोतवाल नपे
बिलासपुर में कोतवाली पुलिस ने हटाया अतिक्रमण
अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा ने मनाई सरदार पटेल की जंयती
स्टाफ समीक्षा बैठक में डीएम बी.एन. सिंह ने दिए ये निर्देश
जी. डी. गोयंका में मनाया गया ONLINE बैसाखी का पर्व
यामुना एक्सप्रेसवे पर कार जलकर हुई राख, कार सवार युवक ने ऐसे बचाई अपनी जान, पढ़ें पूरी खबर
Mlc election:भाजपा ने श्रीचंद शर्मा पर जताया भरोसा, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर
दादरी विधायक तेजपाल के नेतृत्व में किसानों ने लखनऊ में उठाई समस्या
गौतमबुद्धनगर कोरोना अपडेट, पिछले 24 घण्टे में मील सर्वाधिक मरीज
जीआईएमएस में पीजीडीएम का  दो दिवसीय ओरिएंटेशन प्रोग्राम “मेराकी” का समापन