संदिग्ध परिस्थितियों में युवक जिंदा जला मिला, इलाज के लिये दिल्ली रेफर, चचेरे भाइयों पर ही उसे जिंदा जलाने का आरोप

नोएडा: कोतवाली सेक्टर 20 क्षेत्र स्थित सेक्टर-31 निठारी गांव में 20 वर्षीय युवक मोनू संदिग्ध परिस्थितियों मंं जिंदा जलता मिला। उसे तत्काल नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. लेकिन उसकी गंभीर अवस्था को देखते हुए इलाज के लिये दिल्ली सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है। उसका आईसीयू में इलाज जारी है। मोनू के छोटे भाई ने अपने चचेरे भाइयों पर ही उसे जिंदा जलाने का आरोप लगाया है। पुलिस अधिकारी मामले को संदिग्ध मानते हुए सभी पहलुओं पर जांच कर रहे है.

फ़ीचर्ड इमेज की तस्वीर मोनू की है जिसे आग से झुलसने के बाद इलाज के लिये जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि पीड़ित को जब अस्पताल में लाया गया था उस समय तक उसका शरीर का लगभग 40 प्रतिशत हिस्सा झुलस हुआ था, उसकी गम्भीर अवस्था को देखते हुए इलाज के लिये दिल्ली सफदरगंज अस्पताल रेफर किया गया है। नोएडा ज़ोन के एडीसीपी आशुतोष द्विवेदी, मामले में पीड़ित के छोटे भाई ने अपने चचेरे भाइयों पर ही उसे जिंदा जलाने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले को संदिग्ध मानते हुए सभी पहलुओं पर जांच शुरू कर दी है।

आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि निठारी गांव निवासी सोनू ने पुलिस को शिकायत देते हुए बताया कि सोमवार रात करीब एक बजे वह घर पर था, तभी उसे उसके बड़े भाई मोनू के चीखने चिल्लाने की आवाज आई, उसने जाकर देखा तो मोनू उसके ताऊ गजराज के घर के बाहर आग से झुलसा पड़ा था। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया। वह आईसीयू में भर्ती है। पुलिस को दी शिकायत में सोनू ने आरोप लगाया है कि विवाद के बाद उनके चचेरे भाइयों पर ही उसे जिंदा जलाने का प्रयास किया है. उसके घर के रास्ते में ताऊ का भी घर है। वह रास्ते में छज्जा निकाल रहे हैं। पीड़ित पक्ष उसका विरोध कर रहा था। बीते दिनों मामले की पुलिस से भी शिकायत की थी, जिसके बाद निर्माण कार्य रुक गया था, लेकिन सोमवार को उन्होंने दोबारा छज्जे का निर्माण शुरू कर दिया। मोनू इसी का विरोध करने के लिए गया था, जहां ताऊ के बेटों ने उसे जलाकर मारने का प्रयास किया।

एडीसीपी नोएडा ज़ोन ने बताया कि सोनू ने सेक्टर-20 कोतवाली में अपने दो चचेरे भाइयों के खिलाफ तहरीर दी है।जिस पर कार्रवाही करते हुए मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है उनका कहना है कि प्रारम्भिक जांच में मामला पूरी तरह संदिग्ध प्रतीक हो रहा है। जिन चचेरे भाइयों पर आरोप लगाया है, वह घटना के वक्त मौके पर मौजूद नहीं थे। इनमें एक फिल्म सिटी में किसी न्यूज चैनल पर चौकीदारी करता है, जबकि दूसरा भी काम से बाहर ही गया हुआ था। जिला अस्पताल में चिकित्सकों को परिजनों ने पत्नी से झगड़ा होने के बाद युवक द्वारा आत्महत्या का प्रयास बताया है। अस्पताल में परिजनों के मुताबिक वह गैस सिलेंडर से झुलसा है, आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि रिपोर्ट दर्ज करने में जल्दबाजी न करते हुए पुलिस सभी तथ्यों की जांच कर रही है। जांच पूरी होने के बाद मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की जाएगी।

यह भी देखे:-

पटाखों पर प्रतिबंध किसी समुदाय के खिलाफ नहीं, जान की कीमत पर उत्सव मनाने की इजाजत नहीं - सुप्रीम कोर...
बरसो रे बदरा: आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश की संभावना, दोपहर बाद करवट ले सकता है मौसम
BREAKING NEWS
ग्रीन बेल्ट व रोड की सर्विस पर कूड़ा फेंकना पड़ा महंगा, ग्रेनो प्राधिकरण ने लगाई पेनाल्टी
विशाल गौतम विश्व हिन्दु महासंघ अधिवक्ता प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नियुक्त 
बाइक बोट के मालिक की रिमांड पूरी , उगले ये राज , पढ़ें पूरी खबर
बिसहड़ा : पूर्व प्रधान के बेटे की गोली लगने से मौत , इखलाक काण्ड से कोई सम्बन्ध नहीं - गौतमबुद्ध नगर ...
निःस्वार्थ भाव से जन कल्याण करने वाले रियल हीरोज़ को "आस एक प्रयास ट्रस्ट" ने किया सम्मानित
परीक्षा के दौरान छात्रों के गाड़ी से मोबाइल उड़ाने वाले गिरोह के बदमाश गिरफ्तार 
आज होगी मंत्रिमंडल और मंत्रिपरिषद की बैठक, जानें क्‍यों हैं ये खास
सभी नागरिकों में देश सेवा की भावना जरूरी-मेधा रूपम
अब संपन्न लोगों के लिए भी जिम्स में सुविधा उपलब्ध
अजीत सिंह दौला समेत इन कांग्रेसी नेताओं ने रालोद का दामन थामा
UP ELECTION 2022: जातीय सियासी रंग गुर्जर बनाम ठाकुर में उलझता जेवर, निर्णायक हुए जाटव, जाट ,मुस्लिम...
दिल्ली से लिफ्ट देकर नोएडा में लूट करने वाले पांच बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में क्या है हाल, जानिए