इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार 2018-19″ से सम्मानित

इंडिया एक्सपो सेंटर और मार्ट, ग्रेटर नोएडा को “सर्वश्रेष्ठ स्टैंडअलोन कन्वेंशन सेंटर के लिए राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार 2018-19” से सम्मानित किया गया
नई दिल्ली 27 सितंबर, 2022- इंडिया एक्सपो सेंटर ऐंड मार्ट, ग्रेटर नोएडा भारत के सबसे बड़े एकीकृत आयोजन स्थलों में से एक के रूप में अंतरराष्ट्रीय बिजनेस-टू-बिजनेस मेलों, सम्मेलनों, प्रॉडक्ट लॉन्च, और प्रमोशन इवेंट्स एवं अन्य कार्यक्रमों के लिए अन्य सुविधाओं के बीच प्रौद्योगिकी संचालित, विश्वस्तरीय सुविधाओं और उपयुक्त सुरक्षा मानकों की पेशकश करता है।

आज विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित “राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार’2022” समारोह में, इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट को श्री जगदीप धनखड़, भारत के महामहिम उपराष्ट्रपति की गरिमामयी उपस्थिति में प्रतिष्ठित “सर्वश्रेष्ठ स्टैंडअलोन कन्वेंशन सेंटर के लिए राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार 2018-19” मिला। इस अवसर पर श्री जी कृष्णा रेड्डी, भारत के उत्तर पूर्वी क्षेत्र के पर्यटन, संस्कृति और विकास मंत्री, भारत सरकार, श्री अजय भट्ट, माननीय पर्यटन राज्य मंत्री, भारत सरकार और श्री अरविंद सिंह, आईएएस, सचिव (पर्यटन), भारत सरकार एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे। यह पुरस्कार श्री राकेश कुमार, अध्यक्ष, इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड और श्री सुदीप सरकार, सीईओ, इंडिया एक्सपोज़िशन मार्ट लिमिटेड ने प्राप्त किया।

नई दिल्ली के विज्ञान भवन में ‘राष्ट्रीय पर्यटन पुरस्कार 2022’ समारोह में आज भारत के महामहिम उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ ने प्रतिष्ठित “नैशनल टूरिज्म अवार्ड 2018-19 के बेस्ट स्टैंडआउट कन्वेंशन सेंटर” का पुरस्कार इंडिया एक्सपो सेंटर ऐंड मार्ट ग्रेटर नोएडा को केंद्रीय पर्यटन मंत्री और पूर्वोत्तर क्षेत्र के संस्कृति एवं विकास मंत्री माननीय श्री जी कृष्ण रेड्डी और केंद्रीय पर्यटन सचिव आईएएस श्री अरविंद सिंह के साथ अन्य गणमान्य व्यक्तियों की गरिमामय उपस्थिति के दौरान प्रदान किया I यह पुरस्कार इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट लिमिटेड के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार और इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट लिमिटेड के सीईओ सुदीप सरकार ने ग्रहण किया ।

इस अवसर पर आईईएमएल के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार ने कहा कि आईईएमएल को मिला यह पुरस्कार एक बड़े सम्मान की बात है । उन्होंने इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट लिमिटेड (आईईएमएल) की पूरी टीम की कड़ी मेहनत और समर्पण को मान्यता देने के लिए भारत सरकार का धन्यवाद दिया । साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि निश्चित रूप से यह आईईएमएल के लिए गर्व करने योग्य उपलब्धि है जिसे बीते कुछ वर्षों में कई पुरस्कार मिले हैं ।

उन्होंने बताया, ग्रेटर नोएडा में स्थित यह आयोजन स्थल भारत में एक प्रमुख एमआईसीई गंतव्य है I 2,35,000 वर्ग मीटर के कवर क्षेत्र के साथ यह हर प्रकार के बिजनेस इवेंट के लिए सुविधाओं से लैस एक विश्वस्तरीय आयोजन स्थल है I इंडिया एक्सपो सेंटर ऐंड मार्ट में भारतीय निर्यातकों के 800 स्थायी शोरूम और 14 बहुउद्देश्यीय हॉल (73,308 वर्ग मीटर), 29 मीटिंग रूम (25,000 लोगों के बैठने की क्षमता और प्रदर्शनी में प्रति दिन दो लाख लोगों तक की क्षमता वाले), 4 ओपन एरिया और 4 स्पेशलिटी रेस्टोरेंट हैं. इसमें बायर्स लाउंज, फॉरेन एक्सचेंज आउटलेट, लॉजिस्टिक सपोर्ट, 2000 कारों के लिए व्यापक पार्किंग सुविधाएं, वाई फाई और आधुनिक सुरक्षा सुविधाएं मौजूद हैं. इस आयोजन स्थल में जल्द ही परिसर के अंदर ही 134 बिस्तरों वाला एक इन हाउस होटल भी उपलब्ध होगा I यहां 34 मेगावाट की अबाध बिजली आपूर्ति सुविधा मौजूद है I इस आयोजन स्थल पर ऊर्जा की बचत करना प्राथमिकता रही है और हॉल की छतों पर 3 मेगावाट का सोलर ऊर्जा उत्पादन संयंत्र को स्थापित करना इस प्रयास का ही परिचायक है I इसे स्टैंडअलोन एमआईसीई आयोजन स्थल के रूप में आईएसओ 9001:2015, 14001:2015 और 45001:2018 प्रमाणपत्र भी हासिल हैं ।

इंडिया एक्सपोजिशन मार्ट लिमिटेड के सीईओ सुदीप सरकार ने बताया कि इंडिया एक्सपो मार्ट को प्रदर्शनियों और व्यापार मेलों के प्रबंधन और आयोजन का लगभग 16 वर्षों का संचालन अनुभव है. भारत के प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री, कई कैबिनेट मंत्रियों, राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत कई वीवीआईपी गणमान्यों ने भारतीय हस्तशिल्प एवं गिफ्ट मेले, एलेक्रमा ऑटो एक्सपो- मोटर शो, सीपीएचआईऐंडपी-एमआईसी और प्रिंट पैक, सीओपी 14, पेट्रोटेक ’22, और हाल ही में आयोजित वर्ल्ड डेयरी कांग्रेस ’22 समेत कई अन्य प्रदर्शनियों में ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर ऐंड मार्ट में शामिल हुए हैं ।

यह भी देखे:-

हस्तशिल्प निर्यातकों के दुनिया के सबसे बड़े आयोजन के व्यस्त दिनों का हुआ शानदार समापन
Weather Forecast: यूपी-दिल्ली के इन इलाकों में अगले कुछ घंटों में हो सकती है बारिश,
पत्रकारों से अखिलेश के बाउंसरों ने की मारपीट, कई पत्रकार घायल।
सीईओ ने ग्रेटर नोएडा को सजाने-संवारने का खींचा खाका, चौराहों, एंट्री प्वाइंट व शौचालयों के आसपास लगे...
61 फिट की त्रिकालदर्शी भगवान भोले की प्रतिमा का हुआ भव्य अनावरण
बसंत पंचमी 2021: गँगा मे डुबकी और माँ सरस्वती की आराधना , बसन्त पंचमी का ये त्यौहार कुछ है ख़ास
Deepotsav in Ayodhya: पुष्पक विमान से आएंगे बंगाल की सीता संग दिल्ली के राम
लोकसभा और राज्यसभा : कल कोरोना महामारी की स्थिति पर सभी दलों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी
यूपी : 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के रिकॉर्ड 27426 नए मामले, लखनऊ में 6598 केस, 103 मरीजों की मौत
ओला ड्राइवर के हत्यारे लूटरे एनकाउन्टर में घायल
मंगलमय संस्थान द्वारा चलाया गया जागरूकता अभियान ‘‘बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ’’
श्री धार्मिक रामलीला सेक्टर पाई रामलीला : नारद मोह लीला का मंचन देख दर्शक हुए निहाल
गलगोटियाज विश्वविद्यालय के एन.एस.एस स्वयं सेवकों और छात्रों के द्वारा चलाया गया सफाई अभियान
महिला उन्नति संस्था द्वारा यथार्थ अस्पताल में "महिला सुरक्षा-हमारी जिम्मेदारी" सर्वेक्षण अभियान
कोरोना काल में की गई सेवा के लिए आलोक नागर सम्मानित
पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन