ग्रेटर नोएडा लापता छात्राएं पटना में सकुशल मिली

ग्रेटर नोएडा। बीते दिनों एनआईसी के वैज्ञानिक और एयरफोर्स के रिटायर्ड अधिकारी की नाबालिग बेटियां पटना के दानापुर क्षेत्र में मिलीं हैं। बता दें पुलिस इस मामले में अपहरण का का मुकदमा दर्ज कीउनकी तलाश कर रही थी । इस घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ था और दोनों लड़कियों के बरामदगी के हर संभव प्रयास किए जा रहे थे। दोनों छात्राओं की लोकेशन मिलने पर कासना पुलिस टीम दानापुर पुलिस से संपर्क कर पटना के लिए रवाना हो गई है। पुलिस ने दोनों छात्राओं के सकुशल होने का दावा किया है।

उल्लेखनीय है की सेक्टर पाई-1 के एक सोसाइटी के अपार्टमेंट में रहने वाली नौवीं-दसवीं की छात्राएं वरिष्ठ वैज्ञानिक और सेवानिवृत एयरफोर्स अधिकारी की बेटी मंगलवार शाम घर से निकलीं थीं। बताया गया था कि दोनों लगभग सात बजे मीनाक्षी अपार्टमेंट स्थित दुकानों में स्टेशनरी का सामान लेने गईं थीं। इसके बाद दोनों वापस नहीं लौटी। हालांकि पुलिस ने दावा किया था कि सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल में स्टेशनरी की दुकान से सामान लेकर दोनों छात्राएं घर लौटीं और इसके बाद वह कहीं चली गईं। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने दोनों लड़कियों के नाबालिग होने के कारण अपहरण का केस दर्ज कर जांच शुरू की थी। अब, पुलिस ने जानकारी दी है कि दोनों लड़कियां पटना के दानापुर क्षेत्र में सकुशल मिल गईं हैं। दोनों लड़कियों की बरामदगी के लिए कासना कोतवाली की पुलिस टीम भी पटना के लिए रवाना हो गईं हैं। हालांकि अभी पुलिस ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि लड़कियां पटना अपनी मर्जी से गईं या उन्हें वहां कोई और ले गया। पुलिस दोनों लड़कियों के इस संबंध ग्रेटर नोएडा लाने के बाद बयान लेगी।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि लापता छात्राओं के किसी परिजन के मोबाइल पर एक नंबर से कॉल आई थी। हालाँकि उसपर ठीक से बातचीत नहीं हो पायी। हल्की आवाज सुनने पर परिजनों को कॉलर उनकी बेटी होने की सम्भावना लगी। कॉल कुछ देर बाद ही ड्रॉप और नंबर स्विच ऑफ हो गया। इसकी सूचना तुरंत परिजनों ने पुलिस को दी। यह भी पता चला है कि एक छात्रा के परिजन मूल रूप से पटना के रहने वाले हैं। दोनों छात्राओं के पटना में मिलने से कयास लगाया जा रहा है कि दोनों छात्राएं किसी परिचित से मिलने वहां गईं हो। वहीं, यह भी जानकारी मिली है कि छात्राओं के रेलवे स्टेशन पर दिखने की भी चर्चा परिजन व पुलिस तक पहुंची थी। इससे सम्भावना जताई जा रही है है कि दोनों छात्राएं ट्रेन से पटना के दानापुर स्टेशन पहुंची हैं।

एसपी सुनीति का ने बताया दोनों छात्राएं पटना में मिल गईं हैं। वहां की पुलिस से कॉन्टैक्ट कर कासना पुलिस की टीम दोनों छात्राओं को लेने के लिए रवाना हो गई है। छात्राओं के स्टेटमेंट के बाद ही उनके वहां पहुंचने का कारण स्पष्ट होगा।

यह भी देखे:-

राजीव गांधी ने भारत में कंप्यूटर क्रांति को जन्म दिया :महेंद्र नागर
कैराना उपचुनाव में मतदातओं ने दिखाया भाजपा को आईना
शिक्षक दिवस : अपना जनहित समिति ने अध्यापकों को किया सम्मानित
यमुना प्राधिकरण के गाँव अब बनेंगे स्मार्ट विलेज
अपनी पहली एल्बम टूर ‘आउट ऑफ द ब्लू’ का प्रदर्शन किया
ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने मनाया होली मिलन समारोह, फूलों से खेली होली, शब्दमधु पत्रिका 2020 का विमोच...
संपूर्ण समाधान दिवस गौतमबुद्ध नगर के तीनों तहसीलों में संपन्न
भारतीय योग संस्थान ग्रेटर नोएडा ने मनाया योगा दिवस , योग के प्रति लोगों को किया जागरूक
कोरोना से लड़ना भी है और विकास कार्य भी संचालित करना है : सीएम योगी 
सड़क हादसे में दो दोस्तों  की दर्दनाक मौत   
कोहरे का कहर , ईस्टर्न पेरीफेरल पर नौ गाड़िया भीड़ी, चार घायल 
ग्रेटर नोएडा का दायरा बढ़ेगा, पार्ट 2 को बसाने का काम शुरू
राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह 2021 : हेलमेट मैन राघवेंद्र कुमार का अभियान , पुरानी  पुस्तक के बदले हेलम...
जांबाज दरोगा को एसएसपी ने दिया प्रशस्ति पत्र , सामाजिक संगठन ने किया सम्मानित
"ईशा" के नदी बचाओ अभियान से जुड़ा एक्टिव सिटिज़न टीम, ग्रेनो में जागरूकता अभियान
राजपत्रित अधिकारियों ने उठाई समायोजन की मांग