ग्रेटर नोएडा के डिपो स्टेशन से बोड़ाकी तक दौड़ेगी मेट्रो, ग्रेटर नोएडा की बोर्ड मीटिंग में लिया गया फैसला, और भी हुए बड़े निर्णय , पढ़ें

–ग्रेटर नोएडा के डिपो स्टेशन से बोड़ाकी तक दौड़ेगी मेट्रो

–डीपीआर तैयार, एनएमआरसी को जल्द भेजने की तैयारी

–2.6 किमी. लंबे ट्रैक पर जुनपत व बोड़ाकी दो स्टेशन होंगे

 

ग्रेटर नोएडा। नोएडा के सेक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा के डिपो स्टेशन तक चलने वाली मेट्रो बोड़ाकी तक जाएगी। इसकी डीपीआर तैयार हो गई है। करीब 2.6 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर दो स्टेशन होंगे। शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण बोर्ड के समक्ष इस आशय की जानकारी प्रस्तुत कर दी गई है। इस रूट के बनने से दादरी व बोड़ाकी के आसपास से नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच सफर करने वाले हजारों दैनिक यात्रियों को सहूलियत हो जाएगी।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 127वीं बोर्ड बैठक में बोड़ाकी मेट्रो का भी प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया, जिसके अनुसार डिपो स्टेशन से बोड़ाकी तक करीब 2.6 किलोमीटर लंबे मेट्रो ट्रैक की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट एनएमआरसी से प्राप्त हो गई है। प्राधिकरण के संबंधित विभागों ने इसका परीक्षण भी कर लिया है। इसे शीघ्र ही एनएमआरसी को भेजा जाएगा। एनएमआरसी ही इस मेट्रो ट्रैक के निर्माण के लिए एजेंसी का चयन करेगी और इस प्रोजेक्ट को पूरा कराएगी। डिपो से बोड़ाकी तक दो मेट्रो स्टेशन जुनपत व बोड़ाकी होंगे। यह ट्रैक भी एलिवेटेड होगा। वहीं, नोएडा के सेक्टर 51 से ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क-5 तक प्रस्तावित मेट्रो परियोजना के लिए कास्टिंग यार्ड की जगह सेक्टर दो के पास चिंहित कर ली गई है। एनएमआरसी को इसकी सूचना दे दी गई है। प्राधिकरण की तरफ से यह जानकारी बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत की गई है।

कंप्रिहेंसिंव मोबिलिटी प्लान की फाइनल रिपोर्ट जल्द

ग्रेटर नोएडा। भविष्य में ट्रैफिक दबाव से निपटने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण अभी से तैयारी में जुट गया है। प्राधिकरण पूरे शहर का कंप्रिहेंसिव मोबिलिटी प्लान तैयार करा रहा है। इसकी जिम्मेदारी मैसर्स राइट्स को दी गई है। राइट्स ने अपनी प्रारंभिक रिपोर्ट पहले ही सबमिट कर दी है। ट्रैफिक पुलिस से प्राप्त सुझावों को शामिल करते हुए अंतिम रिपोर्ट बहुत जल्द प्रस्तुत करेगी। उसके आधार पर ग्रेटर नोएडा में ट्रैफिक से निपटने का शॉर्ट टर्म व लॉन्ग टर्म प्लान पर काम होगा। इस आशय की रिपोर्ट प्राधिकरण बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत की गई।

 

बरातघर, खेल का मैदान, विक्रेता बाजार व सामुदायिक केंद्रों पर मुहर

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जमीन की उपलब्धता के आधार पर अधिकांश गांवों में बरातघर व खेल का मैदान बनाना चाह रहा है। चुहड़पुर, सिरसा, डाढ़ा व रोशनपुर में बरातघर व खेल के मैदानों का डिजाइन तैयार कर लिया गया है। साथ ही बादलपुर, धूममानिक पुर, सैनी, खोदना खुर्द, जलपुरा, पतवाड़ी, एमनाबाद, खेड़ा चौगानपुर, हल्दौनी, हबीबपुर समेत कई गांवों के भी डिजाइन तैयार हो गए हैं। परियोजना विभाग शीघ्र ही इन पर काम शुरू करेगा। ग्रेटर नोएडा के स्वर्णनगरी, सिग्मा फोर, ईटा वन, नॉलेज पार्क टू, ईकोटेक वन, ईकोटेक 9, आदि सेक्टरों में सामुदायिक केंद्र बनाने के लिए मानचित्र तैयार हो गया है। इन पर भी जल्द काम शुरू होंगे। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा के सेक्टर अल्फा टू, बीटा वन व टू, डेल्टा वन, टू व थ्री, सेक्टर-36, ओमीक्रॉन वन ए, टू व थ्री, गामा वन व टू, सिग्मा वन व टू, ज्यू वन, टू व थ्री, पाई वन व टू, ईटा टू, सेक्टर म्यू में विक्रेता बाजार के प्लान बन चुके हैं। इन पर शीघ्र ही काम शुरू होंगे।

 

यह भी देखे:-

नोएडा: रयान स्कूल के खिलाफ हुआ विरोध प्रदर्शन, जानिए क्यों
गौतम बुध नगर : थाना प्रभारियों में फेरबदल
भीषण गर्मी में बिना पानी के पेड़ों की ग्रीन बेल्ट और पार्को की हालत खस्ता - आलोक नागर
रेरा के कार्यालय पर पहुंचे सैकड़ो निवेशक,किया प्रदर्शन
कबड्डी प्रतियोगिता में जेडी रेड टीम बनी विजेता
निकाय चुनाव से पहले पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च, ड्रोन कैमरे से राखी जा रही है नज़र
ईमानदार करदाताओं  को तोहफा, नया प्लेटफॉर्म लॉन्च, देखें क्या बोले पीएम  मोदी
ग्रेटर नोएडा, 3 नवम्बर को भव्य उत्तराखंडी सांस्कृतिक कार्यक्रम
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में iNeuron प्रौद्योगिकी के सहयोग से टेक-ए-थॉन 2022 का हुआ आयोजन
संस्कार भारती ने मनाया गांधी व शास्त्री जयंती
निरंतर पेड़ों की सुरक्षा में लगे हुए हैं  नवरात्रा सेवक दल के "पर्यावरण प्रहरी" 
श्री रामलीला कमेटी ने मोक्षधाम में भोले शंकर की प्रतिमा के निर्माण कार्य के लिये किया भूमि पूजन
कोरोना से बच्चों का जीवन दांव पर लगा देखना हृदय विदारक:सुप्रीम कोर्ट
स्काइलाइन इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मेसी में फ्रेशर्स पार्टी का आयोजन
विश्व जल दिवस : जल संरक्षण पर विचार गोष्ठी का आयोजन
कैनरा बैंक के तत्वावधान में  ऋण संवर्धन कार्यक्रम का आयोजन