डीएम बी.एन सिंह ने लगाई चौपाल , ग्रामीणों ने गिनाई शिकायतें

ग्रेटर नोएडा । दनकौर क्षेत्र के बांजरपुर गांव में प्राथमिक विद्यालय में आज डीएम बी.एन. सिंह एन सिंह ने चौपाल लगाकर गांववासियों की समस्याएं सुनी और समस्याओं को हल करने का आश्वासन दिया।

इस मौके पर डीएम बी.एन सिंह ने चेतावनी दी कि अगर सरकार योजनाओं में किसी भी अधिकारी व कर्मचारी ने गड़बड़ी की तो उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले डीएम बी.एन सिंह ने बांजरपुर गांव के खेतों पर जाकर क्रॉप कटिंग कर उर्वरता की जांच कराई। इस मौके पर गांव के कई लोगों ने शिकायत की कि गांव में जो लोग पात्र हैं उन्हें पैसे ना देकर शौचालय के नाम पर अपात्र लोगों को पैसा दिया गया। इस मामले में डीएम ने तुरंत जांच के निर्देश दिए हैं। इस मौके पर कुछ लोगों ने शिकायत की कि दनकौर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रेबीज का इंजेक्शन नहीं मिलता। इस पर जिलाधिकारी ने तुरंत दनकौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रैबीज के इंजेक्शन सीएमओ से उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। इस मौके पर गांव की राजकली व देवेंद्र में शिकायत की कि उन्हें पेंशन नहीं मिल पा रही है इसके अलावा गांव ग्राम वासियों ने शिकायत की के गांव में बिजली व्यवस्था खराब है। लोड अधिक होने के कारण बिजली काट दी जाती है जिससे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित नहीं हो पा रही है। इसके अलावा ग्राम वासियों ने गांव में जर्जर तार और खंभे बदलने की मांग की। जिलाधिकारी ने तुरंत बिजली विभाग को इस मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर अधिकारियों ने क्रॉप कटिंग के बारे में लोगों को जानकारी दी और राज्य सरकार की जन कल्याणकारी राज्य और केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में लोगों को बताया। कुपोषित बच्चों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। इस मौके पर डीएम\ने विभिन्न लोगों से राशन वितरण पशु चिकित्सा विकलांग प्रमाण पत्र जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र के बारे में जानकारी ली और विभिन्न अधिकारियों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिया। इस मौके पर ग्राम वासी बल्ले सिंह ने बताया कि रेबीज का इंजेक्शन उपलब्ध ना होने के कारण दनकौर में एक महिला की मौत भी हो गई। कई महिलाओं ने शिकायत की के शौचालय के नाम पर गांव में गड़बड़ी चल रही है। एक महिला जो गांव की बेटी थी उसने आरोप लगाया कि कितने बार प्रयास के बावजूद उन्हें शौचालय निर्माण के लिए पैसा उपलब्ध नहीं हो पा रहा है।

इसके अलावा अधिकारियों ने नरेगा प्रधानमंत्री आवास योजना एनआरएलएम और सरकार की एंबुलेंस सेवा 108 और 102 के बारे में जानकारी दें। डीएम बी एन सिंह ने स्थानीय लोगों से इस सेवा के बारे में मालूम किया तो लोगों ने बताया कि इस की सेवा से लाभ मिल रहा है और लोग इसका लाभ उठा पा रहे हैं स्था। नीय निवासी विजेंदर सिंह ने बीएन सिंह से स्थानीय समस्याओं के बारे में बताया। इस मौके पर विजेंद्र सिंह ने कहा कि कुछ लोगों के गांव में राशन कार्ड नहीं बन पा रहे हैं इस पर जिलाधिकारी ने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए। इन सबके अलावा जिलाधिकारी ने स्थानीय लोगों से सुरक्षा परिवहन बिजली सभी समस्याओं से रूबरू होकर जानकारी ली और सरकार की योजनाओं को लोगों को बताया और आवाज किया के केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ लाभ उठाएं और अगर कोई अधिकारी व कर्मचारी इसमें कोई गड़बड़ करता नजर आए तो तुरंत शिकायत करें। इस मौके पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतम बुद्ध नगर अनुराग भार्गव , परियोजना, निदेशक अवधेश कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एस के द्विवेदी ,जिला पंचायत राज अधिकारी डी पी सिंह ,एसडीएम अंजनी कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे

यह भी देखे:-

रामलीला मैदान के सौंदर्यीकरण के लिए सीईओ ग्रेटर नोएडा से की मुलाकात
सर्वजन कल्याण सेवा समिति बीटा- 2 के नई कार्यकारिणी का गठन
बिल्डिंग के 20 वीं मंजिल से गिरकर युवती की मौत
हॉर्न सुन बिदका भैंसा, नाले में डूबकर मौत
एवरग्रीन फेडरेशन ने केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से कहा , आरडब्लूए को संवैधानिक अधिकार दिलाओ
कानूनी जागरूकता के लिए निकाली कार रैली
सामूहिक विवाह घोटाले का खुलासा करने पर एनबीटी ग्रेनो टीम सम्मानित
ग्रामीणों ने लगाया रास्ता ख़त्म करने का आरोप
लोकतंत्र एवं पंथ निरपेक्षता पर विचार गोष्ठी
दो गांवों की जमीन का जेवर एयरपोर्ट के लिए नहीं होगा अधिग्रहण
जहांगीरपुर श्री रामायण मेला समिति : बराबरी पर छूटी 51 हज़ार रूपये की कुश्ती
पत्रकार शफी मोहम्मद सैफी को मातृशोक
लोकसभा चुनाव 2019: दनकौर व जेवर क्षेत्र के इन गाँव के प्रधानों ने किया एलान .... पढ़ें पूरी खबर
लोकसभा चुनाव : डीएम -एसएसपी ने पारा मिलिट्री फोर्स के साथ पैदल गश्त किया
यमुना में रोपे गए 59 हज़ार पौधे
शिक्षक दिवस : अपना जनहित समिति ने अध्यापकों को किया सम्मानित