प्रशासन की बड़ी कार्यवाही , हल्दीराम की उत्पादन ईकाई से नमूने लिए, जेवर में मिलावटी मिठाई नष्ट किया , डीएम ने दी कड़ी कार्यवाही की चेतावनी

ग्रेटर नोएडा /नोएडा : दीपावली के अवसर पर खाद्य सामग्रियों में मिलावट की रोकथाम के लिए डीेएम ब्रजेश नारायण सिंह के निर्देशन में लगातार खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के माध्यम से तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में लगातार अभियान चलाते हुए कार्यवाही की जा रही है। इस कड़ी में सिटी मजिस्ट्रेट महेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों के द्वारा सेक्टर 63 नोएडा में हल्दीराम मैन्युफैक्चरिंग इकाई में छापा अभियान चलाकर वहां पर 4 नमूने लिए गए। जिसमें खोया, पनीर, छेना रसगुल्ला तथा काजू बर्फी के नमूने सम्मिलित हैं ।

इसके उपरांत इनके द्वारा जल वायु विहार नोएडा में मिठास रेस्टोरेंट के यहां छापा मारकर मूंग की दाल की बर्फी का नमूना लिया गया ।

इस अभियान में जिला अभिहित अधिकारी सुरेंद्र शर्मा खाद्य सुरक्षा के निरीक्षण तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा आज जेवर में भी अभियान चलाकर कलर फूल मिठाई लगभग 25 किलो को नष्ट कराया गया। जेवर के मेन मार्केट में गुप्ता स्वीट सेंटर, घासीराम स्वीट्स, शर्मा स्वीट्स के संस्थानों पर यह कार्रवाई की गई है। जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने बताया कि खाद्य संस्थानों से जुड़े जो भी संस्थान हैं वह मानकों के अनुसार अपनी सामग्रियों का विक्रय करें अन्यथा की स्थिति में उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी और मिलावट को रोकने के लिए विभागीय अधिकारियों के द्वारा लगातार छापामार अभियान चलाकर मिलावटी वस्तुओं को बेचने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी देखे:-

गोवर्धन यात्रा के लिए नि:शुल्क बस रवाना
ओमकार भाटी बने सेक्टर पी-3 आर.डब्लू.ए. अध्यक्ष
नाले में गिरा ट्रेक्टर, महिला घायल
राजस्व वसूली को लेकर डीएम बी.एन. सिंह की बैठक , बड़े बकाएदारों के विरुद्ध चलाया जाएगा विशेष अभियान
दर्दनाक सड़क हादसा: जीरो पॉइंट पर बुलेट दुर्घटनाग्रस्त, दो की मौत
ग्रेटर नोएडा : जाट महासम्मेलन शनिवार 7 अक्टूबर को , प्रतिभाशाली बच्चे होंगे सम्मानित, नामी गिरामी हस...
नाले पर बना पुल दे रहा है मौत को दावत, पढें पूरी खबर
दिल्ली-यूपी सहित देश के कई राज्यों में आज होगी झमाझम बारिश
दर्दनाक सड़क हादसे में दो की मौत , दो घायल 
जम्मू-कश्मीर: पुंछ में घुसपैठ की साजिश नाकाम, सेना ने मार गिराया एक आतंकवादी
10 वीं मंजिल से कूदकर महिला ने की ख़ुदकुशी 
पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की 12 वीं पुण्यतिथि मनाई
दादरी रेलवे स्टेशन पर एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव
दादरी में चाँद मस्जिद में रोजा इफ्तार, हाजी अय्यूब मलिक ने देश की तरक्की खुशहाली के लिए दुआ की
सुपरटेक खरिदारों ने किया हगांमा, जानिए क्यों
करप्शन फ्री इंडिया के कार्यकर्ताओं ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की पुण्यतिथि मनाई