पुलिस एनकाउंटर  में दो बदमाश गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली

नोएडा की सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने आज मंगलवार सुबह मुठभेड़ के बाद शातिर बदमाश आकाश और भूरा को गिरफ्तार किया है। गोली लगने से घायल बदमाश आकाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, वहीं एक अन्य बदमाश भूरा को घेराबंदी कर दबोचा गया।

मोबाइल और चेन लूट की वारदातों को देते थे अंजाम आरोपियों के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल, लूट के चार मोबाइल, दो तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है। आकाश के खिलाफ अलग-अलग कोतवाली में विभिन्न धाराओं में चार मुकदमे दर्ज हैं। बदायूं का आकाश वर्तमान में छलेरा गांव में रहकर मोबाइल और चेन लूट की घटना को अंजाम देता था। यहीं उसकी दोस्ती फरीदाबाद के भूरा से हुई थी। दोनों ने अब तक मोबाइल लूट की 20 से अधिक वारदात की है

एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि सुबह सात बजे के करीब कंट्रोल रूप पर सूचना मिली कि बाइक सवार बदमाशों ने सेक्टर-105 में एक व्यक्ति का मोबाइल लूटा है। इसके बाद कोतवाली प्रभारी राजीव बालियान की अगुवाई में पुलिस की टीमें बदमाश की तलाश करने लगी। बोटेनिकल गार्डन के पास पुलिस की टीम ने बदमाशों को घेर लिया।पुलिस ने घेराबंदी कर दबोचाइसके बाद बदमाश सेक्टर-98 की तरफ भागे। यहां खुद को घिरा देख बाइक सवार दोनों बदमाशों ने पुलिस की टीम पर फायर झोंक दिया। जवाब में पुलिस की गोली आकाश के पैर में लग गई, जबकि भूरा को घेरेबंदी कर दबोच लिया गया। दोनों का आपराधिक इतिहास पुलिस अन्य जनपदों से भी पता कर रही है।
दो बार जेल जा चुका है आकाशएडिशनल डीसीपी ने बताया कि गिरफ्त में आया आकाश 2017 में पहली बार जेल गया था। जेल से बाहर आते ही उसने फिर से लूट करनी प्रारंभ कर दी। दिल्ली पुलिस ने उसे 2019 में फिर से गिरफ्तार किया। कुछ माह पूर्व जेल से छूटने के बाद आकाश नोएडा में भूरा से मिला। इसके बाद दोनों मिलकर नोएडा में लूट करने लगे। 

यह भी देखे:-

वांटेड ईनामी अपहरणकर्ता गिरफ्तार 
अल्फा टू में सुमननाथ- नरेंद्र नाथ दंपति के डबल मर्डर का मुख्य सूत्रधार हत्यारोपी व उसका दोस्त पुलिस ...
सूरजपुर पुलिस ने शातिर लूटेरे को किया गिरफ्तार
अवैध हथियार सहित लुटेरा गिरफ्तार
सीईओ एमडी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का एफआईआर दर्ज
दूल्हा और बारातियों को जान से मारने की धमकी देने वाला सिरफिरा आशिक गिरफ्तार
पेड़ काटने पर मुकदमा दर्ज
कुख्यात सुंदर भाटी का भाई गिरफ्तार, कई आपराधिक मामलों में पुलिस को थी तलाश 
बुजुर्ग महिला की हत्या करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार
हॉरर किलिंग : भाइयों ने बहन को मौत के घाट उतारा, आरोपी गिरफ्तार
विवाद में बीएसएफ जवान को मारी गोली, घायल
टेलर को कार में अगवा कर बदमाशों ने की लूट
स्वीटी को कार से घायल करने का आरोपी गिरफ्तार
जिला बदर बदमाश गिरफ्तार
ठगी कर बैंक से करोड़ों का लोन दिलाने वाले गैंग का पर्दाफाश
फेज़ - 3 व सेक्टर - 24 पुलिस ने तस्करों को दबोचा, बिहार के रास्ते नेपाल से गांजा तस्करी