पुलिस एनकाउंटर  में दो बदमाश गिरफ्तार, एक के पैर में लगी गोली

नोएडा की सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने आज मंगलवार सुबह मुठभेड़ के बाद शातिर बदमाश आकाश और भूरा को गिरफ्तार किया है। गोली लगने से घायल बदमाश आकाश को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, वहीं एक अन्य बदमाश भूरा को घेराबंदी कर दबोचा गया।

मोबाइल और चेन लूट की वारदातों को देते थे अंजाम आरोपियों के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल, लूट के चार मोबाइल, दो तमंचा और कारतूस बरामद किया गया है। आकाश के खिलाफ अलग-अलग कोतवाली में विभिन्न धाराओं में चार मुकदमे दर्ज हैं। बदायूं का आकाश वर्तमान में छलेरा गांव में रहकर मोबाइल और चेन लूट की घटना को अंजाम देता था। यहीं उसकी दोस्ती फरीदाबाद के भूरा से हुई थी। दोनों ने अब तक मोबाइल लूट की 20 से अधिक वारदात की है

एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि सुबह सात बजे के करीब कंट्रोल रूप पर सूचना मिली कि बाइक सवार बदमाशों ने सेक्टर-105 में एक व्यक्ति का मोबाइल लूटा है। इसके बाद कोतवाली प्रभारी राजीव बालियान की अगुवाई में पुलिस की टीमें बदमाश की तलाश करने लगी। बोटेनिकल गार्डन के पास पुलिस की टीम ने बदमाशों को घेर लिया।पुलिस ने घेराबंदी कर दबोचाइसके बाद बदमाश सेक्टर-98 की तरफ भागे। यहां खुद को घिरा देख बाइक सवार दोनों बदमाशों ने पुलिस की टीम पर फायर झोंक दिया। जवाब में पुलिस की गोली आकाश के पैर में लग गई, जबकि भूरा को घेरेबंदी कर दबोच लिया गया। दोनों का आपराधिक इतिहास पुलिस अन्य जनपदों से भी पता कर रही है।
दो बार जेल जा चुका है आकाशएडिशनल डीसीपी ने बताया कि गिरफ्त में आया आकाश 2017 में पहली बार जेल गया था। जेल से बाहर आते ही उसने फिर से लूट करनी प्रारंभ कर दी। दिल्ली पुलिस ने उसे 2019 में फिर से गिरफ्तार किया। कुछ माह पूर्व जेल से छूटने के बाद आकाश नोएडा में भूरा से मिला। इसके बाद दोनों मिलकर नोएडा में लूट करने लगे। 

यह भी देखे:-

ऑटो चालक के साथ मारपीट, सोशल मीडिया पर वीडियो हुई वायरल
भाजपा नेता से मांगी गई 50 लाख की रंगदारी
एटीएम से पैसा निकालने वाले ये खबर जरुर पढ़ें, एटीएम कार्ड बदलकर ठगी वाले बदमाश पकड़े गए
NEWS FLASH : कार में सवार परिवार को बंधक बनाकर लूट
सेक्टर जू में चोरों ने मचाया तांडव, कई घरों के ताले टूटे
होमगार्ड की हत्या के आरोप में दो सगे भाई गिरफ्तार
चेरी काउंटी में साइबर अपराधों पर कार्यशाला का आयोजन
चालक से मारपीट कर लूटी कैब
पार्ट टाइम जॉब के नाम पर ठगी
संदूक में मिला 2  दिन से गायब मासूम बच्चे का शव 
नोएडा में महिला वकील मर्डर केस में बड़ा खुलासा, पति गिरफ्तार
नोएडा में चोरों के हौसले बुलंद घर में घुसकर कीमती साइकिल चोरी
दो दिन से लापता महिला की मिली लाश 
चोरी की बाईक व हथियार के साथ बदमाश गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा में डबल मर्डर : पति-पत्नी को गोलियों से भूना
दादरी पुलिस ने अवैध शराब पकड़ी दो गिरफ्तार