पजेशन न देने पर इस बिल्डर के खिलाफ हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा: बिसरख कोतवाली क्षेत्र के ग्रेनो वेस्ट में स्थित आम्रपाली ओ-2 वैली में बुकिंग के बाद पजेशन नहीं देने पर 63 निवेशकों ने बिल्डर के खिलाफ फर्जीवाड़े के आरोप में मामला दर्ज कराया हैं। खरीददारों का आरोप है कि अभी तक बिल्डर ने साइट पर काम पूरा नहीं हुआ है। उन्हें साजिश के तहत फंसा दिया गया है। बायर्स ने पुलिस से बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बिसरख कोतवाली में न्यायालय के आदेश के बाद आम्रपाली ओ-2 निवेशकों के अनुसार उन्होंने आम्रपाली ओ-2 वैली में घर की बुकिंग कराई थी। यह प्रोजेक्ट ओ-2 हैबिटेट बिल्डर की ओर से बनाया जा रहा है जो आम्रपाली सेंचुरियन पार्क का हिस्सा है। वह बिल्डर को सारी रकम दे चुके हैं। बिल्डर ने 36 से 42 माह में पजेशन देने का लिखित आश्वासन दिया था। यह समय बीत चुका है। अभी 50 से 55 प्रतिशत ही काम हो चुका है। आरोप है कि पिछले साल अक्टूबर से साइट पर काम बंद पड़ा है। आरोप है कि बिल्डर ने बायर्स का धन हड़पने के लिए ऐसा साजिश के तहत किया है।

बिल्डर के साथ निवेशको की कई मीटिंग हुई जिनमें पजेशन का झूठा वादा किया गया। निवेशकों ने लोन लेकर 80 से 90 प्रतिशत तक जमा करा दिया है। पजेशन न मिलने के कारण सभी किराए और मकानों की किस्ते देने को मजबूर हैं। आरोप है कि ओ-2 हैबिटेट के निदेशक संकल्प शुक्ला ने अब दूसरे नाम से एक कंपनी बना ली है। इस प्रोजेक्ट को अधूरा छोड़कर दूसरे प्रोजेक्ट में पैसा लगाया जा रहा है। निवेशक ने अपने जीवन की सारी कमाई घर खरीदने में लगा दी लेकिन बिल्डर ने उनके साथ फर्जीवाड़ा किया है। इस मामले में हैदर अब्बास, राघवेंद्र तिवारी, अमित कुमार आर्य, जोगेंद्र प्रसाद, राजेंद्र बहादुर, वरुण प्रताप सिंह, विश्वनाथ गुप्ता, रूपेश कुमार साहू, दिगजीत सिंह, कृपाल सिंह, जीवन चंद्र पाठक, प्रतिभा और विनय कुमार समेत 63 निवेशकों ने बिसरख कोतवाली में ओ-2 हैबिटेट के निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है ।

बिसरख कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार शर्मा का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी देखे:-

कार लूट कर भाग रहा बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल
देखें VIDEO, जानिए क्यों कथित प्रेमी ने महिला को मौत के घाट उतारा
ग्रेनो वेस्ट के लूटेरे गिरफ्तार, दरोगा का बेटा व पुलिस का मुखबिर हैं सरगना
पड़ोसी ने मांगी पड़ोसी से रंगदारी
शामली में गिरफ्तार हुए भाजपा नेता के हत्यारोपी, 50 हज़ार का था ईनाम
बाईक बोट स्कैम : एक और एडिशनल डायरेक्टर गिरफ्तार
हथियार के बल पर लाखों की लूट
हत्या की झूठी सूचना देने पर जेल भेजा
टोल पर अवैध वसूली कर रहा सुन्दर भाटी गैंग का सदस्य गिरफ्तार
4 और गुंडों पर लगाया गया गैंगस्टर
महिलाओं को चपत लगाने वाला सुनार गिरफ्तार
सनसनीखेज खुलासा, चालक निकला मालिक का कातिल , गिरफ्तार
ग्रेनो वेस्ट में पुलिस एनकाउंटर में घायल हुआ ईनामी हिस्ट्रीशीटर बदमाश
बच्ची के साथ रेप का आरोपी गिरफ्तार
पत्नी की हत्या कर पति ने की ख़ुदकुशी !
कंपनी में काम करने वाली लड़कियों के साथ की छेड़छाड़