पजेशन न देने पर इस बिल्डर के खिलाफ हुआ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

ग्रेटर नोएडा: बिसरख कोतवाली क्षेत्र के ग्रेनो वेस्ट में स्थित आम्रपाली ओ-2 वैली में बुकिंग के बाद पजेशन नहीं देने पर 63 निवेशकों ने बिल्डर के खिलाफ फर्जीवाड़े के आरोप में मामला दर्ज कराया हैं। खरीददारों का आरोप है कि अभी तक बिल्डर ने साइट पर काम पूरा नहीं हुआ है। उन्हें साजिश के तहत फंसा दिया गया है। बायर्स ने पुलिस से बिल्डर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बिसरख कोतवाली में न्यायालय के आदेश के बाद आम्रपाली ओ-2 निवेशकों के अनुसार उन्होंने आम्रपाली ओ-2 वैली में घर की बुकिंग कराई थी। यह प्रोजेक्ट ओ-2 हैबिटेट बिल्डर की ओर से बनाया जा रहा है जो आम्रपाली सेंचुरियन पार्क का हिस्सा है। वह बिल्डर को सारी रकम दे चुके हैं। बिल्डर ने 36 से 42 माह में पजेशन देने का लिखित आश्वासन दिया था। यह समय बीत चुका है। अभी 50 से 55 प्रतिशत ही काम हो चुका है। आरोप है कि पिछले साल अक्टूबर से साइट पर काम बंद पड़ा है। आरोप है कि बिल्डर ने बायर्स का धन हड़पने के लिए ऐसा साजिश के तहत किया है।

बिल्डर के साथ निवेशको की कई मीटिंग हुई जिनमें पजेशन का झूठा वादा किया गया। निवेशकों ने लोन लेकर 80 से 90 प्रतिशत तक जमा करा दिया है। पजेशन न मिलने के कारण सभी किराए और मकानों की किस्ते देने को मजबूर हैं। आरोप है कि ओ-2 हैबिटेट के निदेशक संकल्प शुक्ला ने अब दूसरे नाम से एक कंपनी बना ली है। इस प्रोजेक्ट को अधूरा छोड़कर दूसरे प्रोजेक्ट में पैसा लगाया जा रहा है। निवेशक ने अपने जीवन की सारी कमाई घर खरीदने में लगा दी लेकिन बिल्डर ने उनके साथ फर्जीवाड़ा किया है। इस मामले में हैदर अब्बास, राघवेंद्र तिवारी, अमित कुमार आर्य, जोगेंद्र प्रसाद, राजेंद्र बहादुर, वरुण प्रताप सिंह, विश्वनाथ गुप्ता, रूपेश कुमार साहू, दिगजीत सिंह, कृपाल सिंह, जीवन चंद्र पाठक, प्रतिभा और विनय कुमार समेत 63 निवेशकों ने बिसरख कोतवाली में ओ-2 हैबिटेट के निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है ।

बिसरख कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार शर्मा का कहना है कि तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी देखे:-

उद्यमी ने पत्नी संग फांसी लगाकर की खुदकुशी
रेप के आरोप में सहपाठी छात्र गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी
एक्शन में आबकारी विभाग, ओवरटिंग के आरोप में दो विक्रेता गिरफ्तार 
अधिग्रहित जमीन पर अवैध निर्माण, 9 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
सैन्य अधिकारी की पत्नी के गले से बाइक सवार बदमाशों ने लूटी सोने की चेन
मदद के बहाने एक व्यक्ति का एटीएम एटीएम कार्ड बदलकर लाखों रुपए खाते से निकाला
अपाचे सवार बदमाशों का आतंक : हथियार के नोंक पर मेडिकल एजेंट से लूट
सोसायटी में मिला 10 वीं क्लास की छात्रा का शव
हाथी दांत को बेचने आए, इंटरस्टेट स्मगलर गैंग के दो सदस्यों को यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार किया, अ...
लूटपाट और चोरी करने वाले सात बदमाश गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध
22 वर्षीय युवक का शव मिला 
STF ने फर्जी बीमा कंपनी खोलकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़, 17 गिरफ्तार
पुलिस ने व्यापारियों को सुरक्षा के प्रति जागरूक किया
कंपनी में घुसे बदमाशों से भिड़े गार्ड, दोनों तरफ से चली गोलियां
कासना पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर मोबाईल लूटेरे
सीएनजी पम्प पर बदमाशों का धावा, डाली डकैती