सम्पूर्ण समाधान दिवस : डीएम बी.एन सिंह ने सुनी जनता की समस्या, दिव्यांगों को प्रमाणपत्र वितरित किया

ग्रेटर नोएडा : आज ग्रेटर नोएडा के तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। तीनो तहसीलों में कुल 96 शिकायतें दर्ज हुई और 9 शिकायतों का निस्तारण अधिकारियों के माध्यम से मौके पर ही कर दिया गया।

जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर ब्रजेश नारायण सिंह ने तहसील दादरी में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याएं सुनी और अधिकारियों के माध्यम से उनका निस्तारण कराने का प्रयास किया गया। इस अवसर पर कुल 37 शिकायतें दर्ज हुई और 3 शिकायतों का निस्तारण अधिकारियों के माध्यम से किया गया । डीएम ने इस अवसर पर समस्त अधिकारियों को आगाह करते हुए उन्हें निर्देश दिए समस्त अधिकारीगण जनता की समस्याओं एवं उनकी शिकायतों के निस्तारण के लिए जवाबदेह बने और किसी भी माध्यम से प्राप्त हो रही जनता की शिकायतों को पूर्ण समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारण करते हुए जनता को लाभ पहुंचाने की कार्यवाही की जाए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि संपूर्ण समाधान दिवस प्रदेश सरकार का महत्व कार्यक्रम है जिसके माध्यम से जनता की समस्याओं के निराकरण में उन्हें सीधा लाभ प्राप्त होता है । अतः सभी अधिकारी गण इस कार्यक्रम को बहुत ही संवेदनशील एवं गंभीरता के साथ लेकर प्राप्त हो रही शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय के भीतर और गुणवत्ता के साथ करते हुए अपनी आख्या संबंधित तहसील को प्रस्तुत की जाए। साथ ही शिकायतकर्ता को भी निस्तारण के संबंध में विभागीय अधिकारियों के द्वारा जानकारी प्राप्त कराई जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों को स्पष्ट किया कि शासन स्तर पर भी संपूर्ण समाधान दिवस में दर्ज शिकायतों की गुणवत्ता की जांच की जा रही है यदि कहीं पर किसी विभागीय अधिकारी के द्वारा इस कार्यक्रम में लापरवाही बरती जाती है और संज्ञान में आता है कि उनके द्वारा इस कार्यक्रम में उदासीनता बरती जा रही है और मानकों के अनुसार जनता की समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है ऐसे अधिकारियों को चिन्हित करते हुए उनके विरुद्ध कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी ।

संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर दादरी तहसील में अलग-अलग रूम में अलग-अलग विभागों के स्टॉल लगाए गए थे और वहां पर विभागीय अधिकारियों के द्वारा जनता की समस्याओं को सुना जा रहा था। संपूर्ण समाधान दिवस दादरी में स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से नौ दिव्यांगों के दिव्यांग प्रमाण पत्र भी जारी किए गए जिन्हें जिलाधिकारी के द्वारा मौके पर दिव्यांगों को उपलब्ध कराया गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी दादरी अमित कुमार सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अनुराग भार्गव, जिला विकास अधिकारी डॉ राम आसरे, परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश कुमार, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एस के द्विवेदी, जिला विद्यालय निरीक्षक पी के उपाध्याय, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बाल मुकुंद प्रसाद, जिला पूर्ति अधिकारी आर एन यादव, तहसीलदार पीएल मौर्य तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया ।

यह भी देखे:-

दिल्ली में 3 और लोगों की मौत के बाद डेंगू से मरने वालों की संख्या हुई 9, कुल मामले बढ़कर 2,700 के पा...
वैन - केंटर की टक्कर में बच्चे समेत 3 घायल
हल्की बारिश ने खोली ग्रेनो प्राधिकरण की पोल
महेश बरेला बने जिला रालोद गौतमबुद्धनगर किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष
जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह व अनुपशहर विधायक के प्रयास से प्रदेश के नौजवानों को मिला उनका हक, UP Poli...
ग्रेटर नोएडा : जेवर में 4 लोगों ने किया दलित महिला से गैंगरेप, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
महिलाओं को अपने अधिकारों के लिए खुद ही लड़ना होगा: मेधा रूपम
घर में घुस कर दो युवकों को पीटा, पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप
ट्रेन की चपेट में आने से बुजुर्ग की मौत
मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्कर गिरफ्तार, 42 किलो गांजा बरामद, पकड़े गए नशीले पदार्थ का मू...
किसानों के समर्थन में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण जा रहे किसान एकता संघ के पदाधिकारियों को पुलिस ने किया ...
Petrol, Diesel Prices On 1 October: एक बार फिर बढ़ी डीजल की कीमतें, पेट्रोल भी हुआ महंगा, जानें आज क...
दर्दनाक : फॉर्चूनर कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराई, दो युवकों की मौत
सेना को बड़ी सफलता: उड़ी में पाकिस्तानी आतंकी ढेर और एक पकड़ा भी गया, घुसपैठ की फिराक में हैं दहशतगर...
बाराही मेला-2023 की थीम बेटी बचाओ और बेटी पढाओ पर आधारित नाटिका प्रस्तुत करते हुए जे.एस कॉन्वेंट स्क...
स्टेडियम के विकास कार्य कराने की माँग को लेकर भाजपा जिला उपाध्यक्ष सतेंद्र नागर ने मुख्य कार्यपालक अ...