सुमित एनकाउंटर की सच्चाई जानने बागपत पहुंचा बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल

बागपत : सुमित एनकाउंटर की जांच के लिए बीजेपी के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल बागपत पहुंचा। जांच दल में कटारिया के साथ दो विधायक तथा एक सांसद भी थे । जांच दल ने पहले भाजपा कार्यकर्ताओं का लिखित में बयान दर्ज किया फिर सुमित के गांव चिरचिटा पहुंचा। यहां सुमित के परिजनों से मुलाकात कर भरोसा दिलाया ुर कर कहा कि किसी के साथ ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। अगर सुमित का एनकाउंटर फर्जी है, तो आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

बता दें बागपत के चिरचिटा गांव का रहने वाला सुमित को पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा में गौतमबुद्धनगर पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था । पुलिस का दावा है कि सुमित शराब कैश वैन लूट के मामले में मुख्य आरोपी था। सुमित ने ही लूट के दौरान कैश वैन में तैनात गार्ड और ड्राइवर की गोली मारकर हत्या की थी। इधर सुमित के परिजनों ने दावा कर रहे हैं कि पुलिस उसे गांव से उठाकर ले गई थी फिर फर्जी एनकाउंटर कर दिया। इसके बाद से ही इस मुद्दे का राजननीतिकरण हो गया। राजनैतिक दल इस मामले को तूल देने में लगे हुए थे। इसे मुद्दा बनाकर भाजपा की घेराबंदी की जा रही थी। ऐसे में भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने फैसला किया कि मामले की हकीकत का पता लगाया जाएगा। यह जानने के लिए ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया की अध्यक्षता में जांच दल का गठन किया। इस जांच दल में दादरी विधायक तेजपाल नागर, गंगोह विधायक प्रदीप चौधरी तथा संभल सांसद सत्यपाल ¨सह सैनी को भी शामिल किया गया। जांच दल रविवार की दोपहर करीब तीन बजे बागपत पहुंचा। यहां जांच दल ने करीब तीन दर्जन से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं के लिखित बयान लिए। बयान लेने के बाद यह जांच दल चिरिचिटा गांव पहुंचा। यहां पर ग्रामीणों के अलावा सुमित के परिजनों ने नोएडा पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया। कहा कि नोएडा पुलिस उनके बेटे को गांव से उठाकर ले गई और मार डाला। उन्होंने एक पुलिसकर्मी पर भी आरोप लगाए। परिजनों ने मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई तथा मामले की सीबीआइ जांच की मांग की। जांच दल ने भरोसा दिलाया कि उनके साथ इंसाफ होगा। अगर एनकाउंटर फर्जी है, तो दोषी पुलिसकर्मी बच नहीं पाएंगे।

चिरचिटा में पत्रकारों से वार्ता करते समय भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास के फार्मूले पर काम कर रही है, किसी के साथ ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। जांच दल ने इस मामले में कई लोगों के बयान ले लिए हैं, यह जांच रिपोर्ट आज शाम को ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को फैक्स कर दी जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से वार्ता करेंगे। पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाया जाएगा।

यह भी देखे:-

मुठभेड़ के बाद बदमाश गिरफ्तार
LIVE IND vs ENG 4th T20: इंग्लैंड ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का किया फैसला
शांतिपूर्ण चुनाव के लिए डीजीपी ने की बैठक, दूसरे राज्यों के अधिकारी भी शामिल हुए
हत्या, लूट और अपहरण कर फरार चल रहा बदमाश पुलिस एनकाउंटर में घायल
शारदा विश्विद्यालय में जल संरक्षण पर "जल है तो कल है " कार्यक्रम का आयोजन
जानिए आज क्या है गौतमबुद्ध जिले का CORONA UPDATE, कितने और COVID के मरीज आए, कितने हुए डिस्चार्ज, पू...
पीएम मोदी ने लोगों से की टीका उत्सव मनाने की अपील,
जी डी गोयनका में मनाया गया आन लाइन मातृ दिवस
अमित शाह ने राहुल गांधी को कहा 'टूरिस्ट नेता', भाजपा के DNA पर उठे सवाल का भी दिया करारा जवाब
नार्थ इंडिया कराटे चैंपियनशिप 2019 में ग्रेनो के बच्चों का जलवा, जीते की मेडल्स
प्रदर्शनकारियों को मानवीय मूल्यों से नही देखे भारत सरकार -राजा राजेन्द्र सिंह।
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेटर नोएडा कैंपस में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का समापन
अल्ट्रासाउंड सेंटर पर किया गया औचक निरीक्षण
Prayagraj Bandh: इलाहाबाद हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के आह्वान पर बंद का दिखा असर, व्‍यापारिक प्रति‍ष्‍ठ...
सावित्रीबाई फुले स्कूल में मनाया गया पृथ्वी दिवस
अपने आपको कविता में ढालना स्वयं का मंथन