सुमित एनकाउंटर की सच्चाई जानने बागपत पहुंचा बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल

बागपत : सुमित एनकाउंटर की जांच के लिए बीजेपी के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल बागपत पहुंचा। जांच दल में कटारिया के साथ दो विधायक तथा एक सांसद भी थे । जांच दल ने पहले भाजपा कार्यकर्ताओं का लिखित में बयान दर्ज किया फिर सुमित के गांव चिरचिटा पहुंचा। यहां सुमित के परिजनों से मुलाकात कर भरोसा दिलाया ुर कर कहा कि किसी के साथ ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। अगर सुमित का एनकाउंटर फर्जी है, तो आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

बता दें बागपत के चिरचिटा गांव का रहने वाला सुमित को पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा में गौतमबुद्धनगर पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था । पुलिस का दावा है कि सुमित शराब कैश वैन लूट के मामले में मुख्य आरोपी था। सुमित ने ही लूट के दौरान कैश वैन में तैनात गार्ड और ड्राइवर की गोली मारकर हत्या की थी। इधर सुमित के परिजनों ने दावा कर रहे हैं कि पुलिस उसे गांव से उठाकर ले गई थी फिर फर्जी एनकाउंटर कर दिया। इसके बाद से ही इस मुद्दे का राजननीतिकरण हो गया। राजनैतिक दल इस मामले को तूल देने में लगे हुए थे। इसे मुद्दा बनाकर भाजपा की घेराबंदी की जा रही थी। ऐसे में भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने फैसला किया कि मामले की हकीकत का पता लगाया जाएगा। यह जानने के लिए ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया की अध्यक्षता में जांच दल का गठन किया। इस जांच दल में दादरी विधायक तेजपाल नागर, गंगोह विधायक प्रदीप चौधरी तथा संभल सांसद सत्यपाल ¨सह सैनी को भी शामिल किया गया। जांच दल रविवार की दोपहर करीब तीन बजे बागपत पहुंचा। यहां जांच दल ने करीब तीन दर्जन से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं के लिखित बयान लिए। बयान लेने के बाद यह जांच दल चिरिचिटा गांव पहुंचा। यहां पर ग्रामीणों के अलावा सुमित के परिजनों ने नोएडा पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया। कहा कि नोएडा पुलिस उनके बेटे को गांव से उठाकर ले गई और मार डाला। उन्होंने एक पुलिसकर्मी पर भी आरोप लगाए। परिजनों ने मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई तथा मामले की सीबीआइ जांच की मांग की। जांच दल ने भरोसा दिलाया कि उनके साथ इंसाफ होगा। अगर एनकाउंटर फर्जी है, तो दोषी पुलिसकर्मी बच नहीं पाएंगे।

चिरचिटा में पत्रकारों से वार्ता करते समय भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास के फार्मूले पर काम कर रही है, किसी के साथ ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। जांच दल ने इस मामले में कई लोगों के बयान ले लिए हैं, यह जांच रिपोर्ट आज शाम को ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को फैक्स कर दी जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से वार्ता करेंगे। पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाया जाएगा।

यह भी देखे:-

CORONA UPDATE: गौतमबुद्ध नगर के ये 21 हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में तब्दील, 3 मई के बाद मिल सकती है रियायत
ग्रेटर नोएडा : भारतीय हस्तशिल्प मेले में पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, कहा हेंडीक्राफ्ट में ...
गौतमबुद्ध नगर में कोरोना का कहर : नौ माह के बच्चे और अस्सी साल के बुजुर्ग समेत चार संक्रमित
देखें VIDEO, जेवर एयरपोर्ट का नाम सम्राट मिहिर भोज हो : श्याम सिंह भाटी
आकाश रावल करणी सेना भारत के वरिष्ठ उपाध्यक्ष मनोनीत
इन मेट्रो स्‍टेशन से मिलेंगे ऑटो एक्सपो के टिकट
COVID-19:जीव ही हो ना कोरोना ,रोता तो तू भी होगा ना ..
ग्रेटर नोएडा पुष्पोत्सव देखने उमड़ी भीड़, बच्चों ने नृत्य-गीत का कार्यक्रम पेश कर समां बाँधा
ग्रेटर नोएडा : धरने पर पहुंचे राकेश टिकैत, 18 जून को होने वाले अधिवेशन में हो सकता है बडा फैसला
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के मरीजों में इजाफा , अल्फा 1 समेत इन सेक्टरों में मिले को...
कांग्रेस नेता समेत सात पर जमीन फर्जीवाड़ा करने  का मुकदमा दर्ज 
उ.प्र. कांग्रेस महासचिव वीरेंद्र सिंह गुड्डू जनसेवा के माध्यम से इंसानियत और आपसी भाईचारे सामाजिक सौ...
सेक्टर - 20 पुलिस ने गहने चुराकर भागने वाले घरेलु नौकर को किया गिरफ्तार
कोरोना अपडेट : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना मरीजों का आंकडा 300 के पार
भारी मात्रा में गांजा के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
श्री रामलीला कमेटी साईट – 4 : श्रीराम के अग्निवाण से रावण कुम्भकरण और मेघनाद के पुतले का हुआ दहन