सुमित एनकाउंटर की सच्चाई जानने बागपत पहुंचा बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल

बागपत : सुमित एनकाउंटर की जांच के लिए बीजेपी के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल बागपत पहुंचा। जांच दल में कटारिया के साथ दो विधायक तथा एक सांसद भी थे । जांच दल ने पहले भाजपा कार्यकर्ताओं का लिखित में बयान दर्ज किया फिर सुमित के गांव चिरचिटा पहुंचा। यहां सुमित के परिजनों से मुलाकात कर भरोसा दिलाया ुर कर कहा कि किसी के साथ ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। अगर सुमित का एनकाउंटर फर्जी है, तो आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

बता दें बागपत के चिरचिटा गांव का रहने वाला सुमित को पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा में गौतमबुद्धनगर पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था । पुलिस का दावा है कि सुमित शराब कैश वैन लूट के मामले में मुख्य आरोपी था। सुमित ने ही लूट के दौरान कैश वैन में तैनात गार्ड और ड्राइवर की गोली मारकर हत्या की थी। इधर सुमित के परिजनों ने दावा कर रहे हैं कि पुलिस उसे गांव से उठाकर ले गई थी फिर फर्जी एनकाउंटर कर दिया। इसके बाद से ही इस मुद्दे का राजननीतिकरण हो गया। राजनैतिक दल इस मामले को तूल देने में लगे हुए थे। इसे मुद्दा बनाकर भाजपा की घेराबंदी की जा रही थी। ऐसे में भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने फैसला किया कि मामले की हकीकत का पता लगाया जाएगा। यह जानने के लिए ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया की अध्यक्षता में जांच दल का गठन किया। इस जांच दल में दादरी विधायक तेजपाल नागर, गंगोह विधायक प्रदीप चौधरी तथा संभल सांसद सत्यपाल ¨सह सैनी को भी शामिल किया गया। जांच दल रविवार की दोपहर करीब तीन बजे बागपत पहुंचा। यहां जांच दल ने करीब तीन दर्जन से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं के लिखित बयान लिए। बयान लेने के बाद यह जांच दल चिरिचिटा गांव पहुंचा। यहां पर ग्रामीणों के अलावा सुमित के परिजनों ने नोएडा पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया। कहा कि नोएडा पुलिस उनके बेटे को गांव से उठाकर ले गई और मार डाला। उन्होंने एक पुलिसकर्मी पर भी आरोप लगाए। परिजनों ने मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई तथा मामले की सीबीआइ जांच की मांग की। जांच दल ने भरोसा दिलाया कि उनके साथ इंसाफ होगा। अगर एनकाउंटर फर्जी है, तो दोषी पुलिसकर्मी बच नहीं पाएंगे।

चिरचिटा में पत्रकारों से वार्ता करते समय भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास के फार्मूले पर काम कर रही है, किसी के साथ ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। जांच दल ने इस मामले में कई लोगों के बयान ले लिए हैं, यह जांच रिपोर्ट आज शाम को ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को फैक्स कर दी जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से वार्ता करेंगे। पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाया जाएगा।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा : विधि विधान से पूजे गए देव शिल्पी विश्वकर्मा, भोजपुरी कलाकरों ने बिखेरा जलवा
मेधावी विद्यार्थियों का हुआ सम्मान
बवेरियन संसद में संदीप मारवाह सम्मानित
ग्रेटर नोएडा : शाहबेरी में गिराई जाएंगी 21 अवैध बिल्डिंग
ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने की नई प्रक्रिया से बढ़ी अनट्रेंड ड्राइवर की मुश्किल
आज नोएडा - ग्रेटर नोएडा पहुंचेगा भारत रत्न पूर्व पीएम अटल जी का अस्थि कलश
स्थानीय युवाओं को रोजगार मुद्दे पर किसानों को मिला किरोड़ी सिंह बैसला का समर्थन
ग्रेटर नोएडा पुष्पोत्सव देखने उमड़ी भीड़, बच्चों ने नृत्य-गीत का कार्यक्रम पेश कर समां बाँधा
आदर्श रामलीला सूरजपुर : लगी लंका में आग, क्रोधित हुआ लंकेश्वर
श्री रामलीला कमेटी रामलीला मंचन, राजा जनक ने चलाया सोने का हल, घड़े से हुआ सीता का जन्म
20 साल बाद अमावस्या और नवरात्र एक दिन में , जानिए पूजा के श्रेष्ठ मुहूर्त
शोक संदेश: गलगोटिया को मातृ शोक
अंग्रेजी भाषा क्रियात्मक मिलन में कई स्कूल के बच्चे व शिक्षक हुए शामिल
श्री धार्मिक रामलीला कमेटी में आई दरार, हुई दो फाड़, जानिए क्यों
शफ़ीपुर गांव में बाढ़ से फसल को खतरा, ग्रामीण परेशान
विश्व जल दिवस के उपलक्ष्य मे नुक्कड़ नाटक कर ग्रामीणो को जागरूक किया