सुमित एनकाउंटर की सच्चाई जानने बागपत पहुंचा बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल

बागपत : सुमित एनकाउंटर की जांच के लिए बीजेपी के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया के नेतृत्व में भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल बागपत पहुंचा। जांच दल में कटारिया के साथ दो विधायक तथा एक सांसद भी थे । जांच दल ने पहले भाजपा कार्यकर्ताओं का लिखित में बयान दर्ज किया फिर सुमित के गांव चिरचिटा पहुंचा। यहां सुमित के परिजनों से मुलाकात कर भरोसा दिलाया ुर कर कहा कि किसी के साथ ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। अगर सुमित का एनकाउंटर फर्जी है, तो आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

बता दें बागपत के चिरचिटा गांव का रहने वाला सुमित को पिछले दिनों ग्रेटर नोएडा में गौतमबुद्धनगर पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया था । पुलिस का दावा है कि सुमित शराब कैश वैन लूट के मामले में मुख्य आरोपी था। सुमित ने ही लूट के दौरान कैश वैन में तैनात गार्ड और ड्राइवर की गोली मारकर हत्या की थी। इधर सुमित के परिजनों ने दावा कर रहे हैं कि पुलिस उसे गांव से उठाकर ले गई थी फिर फर्जी एनकाउंटर कर दिया। इसके बाद से ही इस मुद्दे का राजननीतिकरण हो गया। राजनैतिक दल इस मामले को तूल देने में लगे हुए थे। इसे मुद्दा बनाकर भाजपा की घेराबंदी की जा रही थी। ऐसे में भाजपा के प्रदेश नेतृत्व ने फैसला किया कि मामले की हकीकत का पता लगाया जाएगा। यह जानने के लिए ही भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया की अध्यक्षता में जांच दल का गठन किया। इस जांच दल में दादरी विधायक तेजपाल नागर, गंगोह विधायक प्रदीप चौधरी तथा संभल सांसद सत्यपाल ¨सह सैनी को भी शामिल किया गया। जांच दल रविवार की दोपहर करीब तीन बजे बागपत पहुंचा। यहां जांच दल ने करीब तीन दर्जन से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं के लिखित बयान लिए। बयान लेने के बाद यह जांच दल चिरिचिटा गांव पहुंचा। यहां पर ग्रामीणों के अलावा सुमित के परिजनों ने नोएडा पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया। कहा कि नोएडा पुलिस उनके बेटे को गांव से उठाकर ले गई और मार डाला। उन्होंने एक पुलिसकर्मी पर भी आरोप लगाए। परिजनों ने मामले में दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई तथा मामले की सीबीआइ जांच की मांग की। जांच दल ने भरोसा दिलाया कि उनके साथ इंसाफ होगा। अगर एनकाउंटर फर्जी है, तो दोषी पुलिसकर्मी बच नहीं पाएंगे।

चिरचिटा में पत्रकारों से वार्ता करते समय भाजपा के प्रदेश महामंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास के फार्मूले पर काम कर रही है, किसी के साथ ज्यादती नहीं होने दी जाएगी। जांच दल ने इस मामले में कई लोगों के बयान ले लिए हैं, यह जांच रिपोर्ट आज शाम को ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष को फैक्स कर दी जाएगी। इस रिपोर्ट के आधार पर प्रदेश अध्यक्ष मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से वार्ता करेंगे। पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाया जाएगा।

यह भी देखे:-

शारदा विश्वविद्यालय में विदेशी छात्रों ने मनाई दीवाली, लोस अध्यक्ष ओम बिड़ला थे मुख्य अतिथि
देह व्यापार के आरोप में कॉलगर्ल सहित सात गिरफ्तार
सपा नेता विजेंद्र भाटी ने भाजपा का दामन थामा, पूर्व मंत्री नरेंद्र भाटी के भाई हैं बिजेंद्र भाटी
दुजाना गैंग का शार्प शूटर गिरफ्तार, अवैध शस्त्र बरामद
जेवर कांड: गैंग रेप की एक पीड़िता की हालत  बिगड़ी
नतीजे रुझान आने के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट, पढ़ें क्या है
एनपीसीएल और सोसाइटी प्रतिनिधियों के बीच चर्चा , मल्टी कनेक्शन के गिनाए गए फायदे
ग्रेनो प्राधिकरण चेयरमैन राहुल भटनागर ने संभाला कार्यभार  
गवाह को परेशान करने वाले दारोगा को एसएसपी लव कुमार ने किया निलंबित
नवरत्न के प्रथम महिला प्रौढ़ नि:शुल्क शिक्षा केन्द्र हुआ प्रारम्भ
जेवर पहुंची महिला आयोग टीम पहुंची : बयान दर्ज कराने कोर्ट पहुंची पीड़ित महिलाएं
आईटीएस डेंटल कॉलेज में माता की चौकी का आयोजन
प्राधिकरण की लापरवाही से हुई ट्रक दुर्घटना
शारदा विश्वविद्यालय में सैकड़ो की सख्या में कर्मचारियों और विद्यार्थियों ने किया रक्तदान
डीएम बी.एन. सिंह ने जनपदवासियों को दी क्रिसमस की बधाई
ग्रेटर नोएडा : कलक्ट्रेट सभागार पर भू-जल गोष्ठी का आयोजन