इंडिया एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा में शुरू हुआ एचजीएच इंडिया का 11वां संस्करण

  • 15 जुलाई तक चलेगा होम सेगमेंट के लिए भारत का सबसे लोकप्रिय ट्रेड शो

ग्रेटर नोएडा, 12 जुलाई 2022, भारत के सबसे प्रख्यात ट्रेड शो, एचजीएच इंडिया के 11वें संस्करण की शुरूआत आज ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर में हुई, जिसके साथ शो ने देश भर के 500 शहरों और कस्बों के 35000 से अधिक खुदरा विक्रेताओं के लिए व्यापार के लिए दरवाजे खोल दिए। होम सेगमेंट में घरेलू बाजार पर केंद्रित है अपनी तरह के इस अनूठे व्यापार-शो में होम डेकोर, होम टेक्सटाइल और फर्निशिंग, हाउस-वेयर और उपहार शामिल हैं। 4 दिवसीय भव्य ट्रेड शो एचजीएच इंडिया का उद्घाटन मुख्य अतिथि श्रीमती दर्शना विक्रम जरदोश (केन्द्रीय राज्य मंत्री, रेलवे एवं टेक्सटाइल, भारत सरकार), श्री यू.पी. सिंह (सचिव, टेक्सटाईल मंत्रालय, भारत सरकार) और श्री बी.बी. स्वैन, (सचिव, एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार) ने की। इस मौके पर फैशन डिजाइनर सुनीत वर्मा भी उपस्थित थे। एचजीएच इंडिया में अगले 4 दिनों में पूरे भारत और 26 अन्य देशों के 400 से अधिक अग्रणी ब्रांडों और निर्माताओं के उत्पादों का प्रदर्शन किया जाएगा। दिसंबर 2021 में ग्रेटर नोएडा में पहली बार सफल शुरुआत के बाद, दूसरी बार यहां एचजीएच इंडिया 2022 का आयोजन किया गया है।

शो का उद्घाटन करते हुए मुख्यातिथि श्रीमति दर्शना विक्रम जरदोश ने कहा, एचजीएच इंडिया का यह 11वां एडिशन है और मुझे इसका अनावरण करते हुए खुशी हो रही है, क्योंकि यह ऐसे समय पर हो रहा है जब हम प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, जहां उद्देश्य सभी को एक साथ लेकर आगे बढ़ने का है। ठीक उसी तरह अरूण रूंगटा के नेतृत्व में एचजीएच इंडिया होम डेकोर, गिफ्ट एवं हाउसवेयर क्षेत्र के राष्ट्रीय एवं अंतराष्ट्रीय स्तर के छोटे एवं बड़े ब्रांड निर्माताओं को एक साथ लेकर इसका आयोजन कर रहा है। साथ में लेकर आगे बढ़ने का सही समय है और जैसा कि प्रधानमंत्री जी हमेशा कहते हैं यही समय है सही समय है, ऐसे समय में एचजीएच के आयोजन को लेकर मेरी सभी को शुभकामनायें।

एचजीएच इंडिया 22 व्यापार के लिए कई नवोन्मेषी उत्पादों का पता लगाने और फर्निशिंग फैब्रिक, ब्लाइंड्स, बेड एंड बाथ, डेकोरेटिव मेड-अप्स, टेबल और किचन लिनन, रग्स और कार्पेट, वॉलपेपर, वुडन और जैसी श्रेणियों में उनकी आपूर्ति को स्थिर करने का एक अच्छा अवसर है। इसके अतिरिक्त सिंथेटिक फर्श, सजावटी सामान, हस्तशिल्प, घरेलू फर्नीचर, बाहरी जीवन शैली, घरेलू सामान, बरतन, रसोई के बर्तन, कांच के बने पदार्थ, टेबलवेयर, प्लास्टिक उत्पाद, बच्चों के घरेलू उत्पाद और विभिन्न प्रकार के उपहार भी इस शो के विभिन्न आकर्षण हैं। एचजीएच इंडिया 2022 में 400 से अधिक ब्रांडों और 30 देशों के निर्माताओं और पूरे भारत के सभी प्रमुख उत्पादन और निर्यात केंद्रों के नवाचार प्रदर्शित किए जाएंगे।

एचजीएच इंडिया 2022 में वर्ष 6 फोकस क्षेत्र हैं, जिनमें – वर्ल्ड ऑफ स्लीप, घर का फर्नीचर, स्मार्ट किचन, दीवारें और खिड़कियां, बच्चों का घर और आउटडोर आदि शामिल हैं। एचजीएच इंडिया भारत के घरेलू बाजार पर स्पष्ट ध्यान देने के साथ वैश्विक और भारतीय प्रदर्शकों का एक अभिसरण है। यह एक अच्छी तरह से स्थापित ट्रेड शो है जहां समझदार व्यापारिक खरीदार दुनिया भर के आपूर्तिकर्ताओं से नवीन, उच्च गुणवत्ता और आधुनिक उत्पादों की तलाश करते हैं।

एचजीएच इंडिया 2022 की मुख्य विशेषताओं में इस बार कई विविध सेगमेंट हैं जिनमें होम फैशन फोरकास्ट 2022/23 जिसे विंड्स ऑफ चेंज शीर्षक के तहत ट्रेंड्स पैवेलियन और विशेष रूप से डिजाइन की गई ट्रेंड बुक के तहत प्रस्तुत किया जा रहा है। इन रुझानों पर जर्मन डिजाइन टीम द्वारा अच्छी तरह से शोध किया गया है। इसके अतिरिक्त जानी-मानी भारतीय फैशन डिजाइनर रितु कुमार प्रमुख ब्रांड एफएंडएफ के सहयोग से अपनी होम कलेक्शन लाइन लॉन्च करेंगी। वहीं मशहूर फर्निशिंग फैब्रिक्स ब्रांड रुमर्स इंडिया ने प्रख्यात डिजाइनर सुनीत वर्मा के साथ पार्टनरशिप में अपना होम फर्निशिंग कलेक्शन लॉन्च करेगी। एचजीएच इंडिया के आकर्षणों में भारतीय विरासत मंडप में छिपी कारीगरों की प्रतिभा को दिखाया जायेगा। इनके अलावा इस वर्ष कई प्रमुख होम टेक्सटाइल निर्यातक पहली बार भारत के घरेलू बाजार खंड में प्रवेश कर रहे हैं।

यह भी देखे:-

समसारा विद्यालय को प्राप्त हुआ ‘द इंडिया स्कूल मेरिट अवार्ड 2022-23’ का सह-पाठयक्रम शिक्षा वर्ग में ...
मोदी कैबिनेट का विस्तार: सोनोवाल , राणे  और सिंधिया को दिल्ली बुलाया गया।
अक्टूबर और मार्च में बार-बार आ सकती है कोरोना की नई लहर, दूसरी लहर भी चलेगी लंबी
व्यापारियों को मिलेगी हर संभव मदद : डॉ अशोक वाजपेयी
देह व्यापार के आरोप में कॉलगर्ल सहित सात गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश सरकार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को तुरंत रिहा करे : वीरेंद्र सिंह गुड्डू
फिर डराने लगा कोरोना महाराष्ट्र में बेकाबू हुई रफ्तार, देश में बीते 24 घंटों में आए 18,327 मामले
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में ड्रोन प्रौद्योगिकी कौशल विकास और अनुसंधान के लिए समझौता ज्ञापन पर हस्ता...
कोरोना : मृतक के परिजनों को मिलने वाले मुआवजे सम्बन्धी सुनवाई पूरी, फैसला सुरक्षित
’’अभी भीड़-भाड़ से दूर रहें, सतर्कता से ही होगा कोरोना दूर’’ : धीरेंद्र सिंह
पेट्रोल-डीजल लगातार हो रहा महंगा, दिल्ली-कोलकाता में पेट्रोल 100 रुपये के पार
पीबी इवेंट  द्वारा किड्स फैशन शो के लिए बच्चों का दो दिन का ग्रूमिंग सेशन आयोजित
Bharat Bandh Updates: आज भारत बंद , ज़रूरी हो तभी घर से निकले
पाॅड टैक्सी कम्पनी ने जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह को दिया प्रेजेंटेशन, गिनाए पॉड टैक्सी के फायदे
अमित शाह ने नक्सली हमले में शहीद सुरक्षाकर्मियों को दी श्रद्धांजलि, सीएम बघेल भी मौजूद
वृहद् वृक्षारोपण 5 जुलाई को प्रदेश में 9 करोड़ व पूरे जनपद में 9 लाख पौधों का होगा वृक्षारोपण