चीनी जासूसों को ग्रेटर नोएडा में पनाह देने वाला चीनी नागरिक गर्ल फ्रेंड समेत गिरफ्तार

  • 2 चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी का मामला
  • नेपाल बॉर्डर से पकड़े गए थे दोनों चीनी घुसपैठिए
  • ग्रेनो में पनाह देने वाले 2 चीनी नागरिक हिरासत में
  • पनाह देने वाले चीनी नागरिक गुरुग्राम से पकड़े गए।

ग्रेटर नोएडा : यहाँ के जेपी ग्रींस सोसायटी में दो चीनी जासूस के ठहरने के मामले में  बीटा दो कोतवाली पुलिस ने आज चीनी जासूस के लिए ठहरने की व्यवस्था कराने के आरोप में  कैरी को गुरुग्राम स्थित पांच सितारा होटल से महिला मित्र के साथ गिरफ्तार किया है। इस दौरान उसके कब्जे से फर्जी वीजा और कई भारतीय सिम बरामद किए गए।जानकारी के मुताबिक, कैरी नोएडा- ग्रेटर नोएडा में क्लब और कई फैक्ट्रियां संचालित कर रहा था। जासूसी के शक को लेकर पुलिस की कई टीमें गहनता से पूछताछ कर रही हैं।उल्लेखनीय है कि इंडो-नेपाल बार्डर पर एसएसबी द्वारा पकड़े दो गए चीनी जासूस ग्रेटर नोएडा  स्थित जेपी ग्रींस सोसायटी में ठहरे थे। जेपी ग्रींस सोसायटी अल्फा एक सेक्टर के समीप स्थित है। पुलिस जांच में यह बात सामने आई थी कि दोनों के ठहरने की व्यवस्था उसके दोस्त कैरी ने की थी।इंडो- नेपाल बार्डर से हुई गिरफ्तारीबिहार में सीतामढ़ी जिला से लगने वाली इंडो-नेपाल बार्डर से दोनों चीनी जासूसों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए दोनों चीनी जासूसों की पहचान लु लैंग उम्र लगभग 30 वर्ष और तो यूं हेलंग उम्र 34 वर्ष के रूप में हुई है। अभी दोनों चीनी जासूसों को सुरसंड थाना पुलिस की हिरासत में रखा गया है।

 

प्रेस विज्ञप्ति

थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा एक चाइनीज नागरिक को वीजा एक्सपायर होने पर भी भारत में रहने पर व उसकी भारतीय महिला मित्र को शऱण देने के सम्बन्ध में गिरफ्तार किया गया।

दिनांक 12.06.2022 को थाना बीटा-2 पुलिस को थाना सुरसंड सीतामणि बिहार पुलिस से सूचना प्राप्त हुयी कि भारत नेपाल बार्डर पर सशस्त्र सीमा बल के द्वारा दो चाइनीज नागरिक 1.युआन हैंलोंग पुत्र युआन दओफु निवासी डुबेई किस्चेंग ज्हेंग्जी बुहान चीन 2.लूलांग पुत्र लू जिन पिंग निवासी रेनही रोड होगेशन बुहान चीन को अवैध रूप से सीमा पार करते हुए गिरफ्तार किया गया है जिनके द्वारा पूछताछ में बताया गया कि उक्त दोनों लोग इसी भारत नेपाल बार्डर से दिनांक 25.05.2022 को अपने साथी Xue fei S/o Xue jian Hua R/o Village- Dalizhuang , City –Xinji State- Hebei CHINA Current address- Sun court J.P. Greens Greater Noida Gautambudh Nagar के कहने पर भारत घूमने आये थे। जो अपने साथी Xue fei के फ्लैट जे पी ग्रीन्स में 11.06.2022 तक रूके थे इस सम्बन्ध में सीतामणि बिहार पुलिस से इनपुट मिलने पर Xue fei व उसकी महिला मित्र Petekhrinuo D/o Velasa R/o P. khel, Kohima NAGALAND जो भारतीय है दोनों को गुरूग्राम हरियाणा के ताज होटल से गिरफ्तार किया गया है। चीनी नागरिक Xue fei का वीजा दिनांक 30.06.2020 को एक्सपायर हो गया था इसके द्वारा वीजा की दिनांक में छेडछाड कर दिनांक 30.06.2020 से दिनांक 30.06.2022 तक एक्सटेंड किया गया है तथा महिला मित्र के द्वारा इसके दोनो साथियों जो भारत-नेपाल बार्डर पर गिरफ्तार हुए हैं उनको अपना आईडी पर दो सिम कार्ड उपलब्ध कराये गये है तथा जे पी ग्रीन्स के पते पर एक वोटर कार्ड खुद के द्वारा फर्जी तैयार कर चीनी नागरिकों (युआन हैंलोंग , लूलांग) को उपलब्ध कराये हैं । इस सम्बन्ध में अन्य ऐजेंसियाँ भी पूछताछ कर रही हैं व सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है।

मीडिया सेल
पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर

यह भी देखे:-

अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त आयनिक ग्लोबल स्कूल का उद्घाटन
मुंह दिखाने लायक नहीं रहे हम, इसलिए बांधना पड़ रहा मास्‍क, जानें- पीएम मोदी ने क्‍यों कहा ऐसा
COVID-19 : नहीं थम रहा कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में आए रिकॉर्ड करीब 47 हजार नए केस, मौतों की संख...
लंपी वायरस से संक्रमित मवेशी मिले, दूसरे राज्यों से पशु लाने पर प्रतिबंध
वाराणसी : मुख्यमंत्री योगी के वाराणसी दौरे से पहले मुख्यमंत्री की मुख्य फ्लीट का ड्राइवर मिला कोरोना...
ISRO Aditya L1 Mission 2023 Launching Live: चांद के बाद अब सूरज की बारी, अंतरिक्ष में भारत की बढ़ती त...
भाजपा नेता से मांगी गई 50 लाख की रंगदारी
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ पहुंचे, मंत्रियों, विधायकों ने एयरपोर्ट पर  स्वागत किया 
ABVP के द्वारा "जल बचाओ जीवन बचाओ" अभियान की पहल
शफ़ीपुर गांव में बाढ़ से फसल को खतरा, ग्रामीण परेशान
जीबीयू में "लिडार सिस्टम्स एण्ड रिलायबिलिटी” विषय पर व्याख्यान का आयोजन
बीच चौराहे पर सिपाही ने व्यापारी पर तानी राइफल, अवैध उगाही का आरोप
महाशिवरात्रि: चारों प्रवेश द्वार से होंगे बाबा की झांकी के दर्शन, दस एडिशनल एसपी संभालेंगे सुरक्षा व...
ADVISORY FOR COVID -19 3rd WAVE, इमरजेंसी के लिए कोविड कमांड सेंटर का नंबर जारी, ध्यान पूर्वक पढ़ें
पाकिस्तानी व्यक्ति ने धोखाधड़ी कर जेवर में स्थित जमीन को अपनी पत्नी के नाम दर्ज करवाया
गृह मंत्री अमित शाह ने ग्रेटर नोएडा सीआरपीएफ कैंप में रोपा 4 करोड़वां पौधा, सीआरपीएफ कैंप की विभिन्...