चीनी जासूसों को ग्रेटर नोएडा में पनाह देने वाला चीनी नागरिक गर्ल फ्रेंड समेत गिरफ्तार

  • 2 चीनी नागरिकों की गिरफ्तारी का मामला
  • नेपाल बॉर्डर से पकड़े गए थे दोनों चीनी घुसपैठिए
  • ग्रेनो में पनाह देने वाले 2 चीनी नागरिक हिरासत में
  • पनाह देने वाले चीनी नागरिक गुरुग्राम से पकड़े गए।

ग्रेटर नोएडा : यहाँ के जेपी ग्रींस सोसायटी में दो चीनी जासूस के ठहरने के मामले में  बीटा दो कोतवाली पुलिस ने आज चीनी जासूस के लिए ठहरने की व्यवस्था कराने के आरोप में  कैरी को गुरुग्राम स्थित पांच सितारा होटल से महिला मित्र के साथ गिरफ्तार किया है। इस दौरान उसके कब्जे से फर्जी वीजा और कई भारतीय सिम बरामद किए गए।जानकारी के मुताबिक, कैरी नोएडा- ग्रेटर नोएडा में क्लब और कई फैक्ट्रियां संचालित कर रहा था। जासूसी के शक को लेकर पुलिस की कई टीमें गहनता से पूछताछ कर रही हैं।उल्लेखनीय है कि इंडो-नेपाल बार्डर पर एसएसबी द्वारा पकड़े दो गए चीनी जासूस ग्रेटर नोएडा  स्थित जेपी ग्रींस सोसायटी में ठहरे थे। जेपी ग्रींस सोसायटी अल्फा एक सेक्टर के समीप स्थित है। पुलिस जांच में यह बात सामने आई थी कि दोनों के ठहरने की व्यवस्था उसके दोस्त कैरी ने की थी।इंडो- नेपाल बार्डर से हुई गिरफ्तारीबिहार में सीतामढ़ी जिला से लगने वाली इंडो-नेपाल बार्डर से दोनों चीनी जासूसों को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए दोनों चीनी जासूसों की पहचान लु लैंग उम्र लगभग 30 वर्ष और तो यूं हेलंग उम्र 34 वर्ष के रूप में हुई है। अभी दोनों चीनी जासूसों को सुरसंड थाना पुलिस की हिरासत में रखा गया है।

 

प्रेस विज्ञप्ति

थाना बीटा-2 पुलिस द्वारा एक चाइनीज नागरिक को वीजा एक्सपायर होने पर भी भारत में रहने पर व उसकी भारतीय महिला मित्र को शऱण देने के सम्बन्ध में गिरफ्तार किया गया।

दिनांक 12.06.2022 को थाना बीटा-2 पुलिस को थाना सुरसंड सीतामणि बिहार पुलिस से सूचना प्राप्त हुयी कि भारत नेपाल बार्डर पर सशस्त्र सीमा बल के द्वारा दो चाइनीज नागरिक 1.युआन हैंलोंग पुत्र युआन दओफु निवासी डुबेई किस्चेंग ज्हेंग्जी बुहान चीन 2.लूलांग पुत्र लू जिन पिंग निवासी रेनही रोड होगेशन बुहान चीन को अवैध रूप से सीमा पार करते हुए गिरफ्तार किया गया है जिनके द्वारा पूछताछ में बताया गया कि उक्त दोनों लोग इसी भारत नेपाल बार्डर से दिनांक 25.05.2022 को अपने साथी Xue fei S/o Xue jian Hua R/o Village- Dalizhuang , City –Xinji State- Hebei CHINA Current address- Sun court J.P. Greens Greater Noida Gautambudh Nagar के कहने पर भारत घूमने आये थे। जो अपने साथी Xue fei के फ्लैट जे पी ग्रीन्स में 11.06.2022 तक रूके थे इस सम्बन्ध में सीतामणि बिहार पुलिस से इनपुट मिलने पर Xue fei व उसकी महिला मित्र Petekhrinuo D/o Velasa R/o P. khel, Kohima NAGALAND जो भारतीय है दोनों को गुरूग्राम हरियाणा के ताज होटल से गिरफ्तार किया गया है। चीनी नागरिक Xue fei का वीजा दिनांक 30.06.2020 को एक्सपायर हो गया था इसके द्वारा वीजा की दिनांक में छेडछाड कर दिनांक 30.06.2020 से दिनांक 30.06.2022 तक एक्सटेंड किया गया है तथा महिला मित्र के द्वारा इसके दोनो साथियों जो भारत-नेपाल बार्डर पर गिरफ्तार हुए हैं उनको अपना आईडी पर दो सिम कार्ड उपलब्ध कराये गये है तथा जे पी ग्रीन्स के पते पर एक वोटर कार्ड खुद के द्वारा फर्जी तैयार कर चीनी नागरिकों (युआन हैंलोंग , लूलांग) को उपलब्ध कराये हैं । इस सम्बन्ध में अन्य ऐजेंसियाँ भी पूछताछ कर रही हैं व सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है।

मीडिया सेल
पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर

यह भी देखे:-

CORONA UPDATE : जानिए गौतमबुद्ध नगर में क्या है हाल 
लड़की बन विदेशी युवक खेल रहे हैं ठगी का खेल, एसटीएफ यूपी का बड़ा खुलासा, एक गिरफ्तार
भाजपा कार्यकर्ता का हत्यारोपी गिरफ्तार, पुलिस को कई दिनों से थी तलाश
सितंबर-अक्टूबर तक शुरू हो सकता है बच्चों का टीकाकरण-डॉ रणदीप गुलेरिया, निदेशक AIIMS
रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर: 23 को होगा आईएमए की ओर से अवार्ड नाइट्स का आयोजन, उद्घाटन के बाद पहला कार्...
स्वास्थ्य कर्मचारी को दिन दहाड़े लूटा 
डबल मीनिंग कॉमेडी कर इस अभिनेता ने बनाई थी पहचान, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है नाम
जीबीयू से विदेशी विद्यार्थियों का पहला जत्था वियतनाम के लिए रवाना हुआ
कोविड-19 के संक्रमण को जनपद में फैलने से रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग एक्टिव
एलआईटी में संविधान दिवस के अवसर पर गोष्ठी का आयोजन
जातिगत आरक्षण के खिलाफ भारत बंद का दिखा आंशिक असर
रंजिश में युवक की गोली मारकर हत्या
अफगानिस्तान में तालिबानी जुल्म: लौट आए क्रूरता के दिन, पत्रकारों की बेरहमी से पिटाई...
भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
जिला गौतमबुद्ध नगर में तेजी से पांव पसार रहा है डेंगू बुखार
प्रशासन ने 3 और गुंडों पर लगाया गैंगस्टर