आवंटित भूखंडों से मिट्टी खोदने वालों के खिलाफ दर्ज कराई जाएगी एफआईआर-सीईओ ग्रेटर नोएडा 

  • ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए 42 उद्यमियों के साथ की बैठक
  • उद्यमियों, संस्थागत व वाणिज्यिक आवंटियों से की सीधी बात
  • अगले सप्ताह आवंटित भूखंडों का खुद मुआयना करेंगे सीईओ

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ व मेरठ मंडलायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने प्राधिकरण से आवंटित भूखंडों से मिट्टी खोदकर ले जाने, ईंट उठाकर ले जाने और निर्माण कार्य में बाधा डालने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। सीईओ ने मंगलवार उद्यमियों, संस्थागत व वाणिज्यिक आवंटियों से सीधे मुखातिब हुए और उनकी समस्याएं सुनीं और अपने अधीनस्थों को उन्हें तत्काल दूर करने के निर्देश दिए।

आगामी जून माह में प्रस्तावित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को औद्योगिक, संस्थागत व वाणिज्यिक आवंटियों के साथ बैठक की। उनसे उद्योग लगाने में आ रही कठिनाइयों पर फीडबैक लिया। इस बैठक में 42 से अधिक आवंटियों ने हिस्सा लिया। सीईओ ने एक-एक आवंटी से बात की। उनसे अड़चनों के बारे में जानकारी प्राप्त की। संबंधित अधिकारियों से उन अड़चनों को तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। जिन उद्यमियों को लीज प्लान में मिलने में समय लग रहा है, उनकोे 24 घंटे के भीतर लीज प्लान जारी करने के निर्देश दिए। ऐसा न करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी। सीईओ ने मैप स्वीकृति में देरी पर भी नाराजगी जाहिर की। कुछ उद्यमियों ने आवंटित भूखंडों में से मिट्टी खनन की शिकायत की। सीईओ ने परियोजना व औद्योगिक विभाग को निर्देश दिए कि मिट्टी खनन करने वालों की पहचान कर एफआईआर दर्ज कराएं। ऐसे लोगों को जेल भिजवाया जाएगा। सीईओ ने उड़िया भवन को बिजली कनेक्शन में देरी करने पर एनपीसीएल को कड़ी फटकार लगाई। एक औद्योगिक आवंटी की शिकायत पर पुरानी नहर को बंद करके नई नहर से पानी की सप्लाई न शुरू करने पर सिचाई विभाग को फटकार लगाई और नई नहर को तत्काल शुरू करने के निर्देश दिए। सुरेन्द्र सिंह ने जीएम प्रोजेक्ट को औद्योगिक सेक्टरों को विकसित करने में लापरवाही बरतने वाले ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सीईओ ने इन आवंटियों के साथ हर माह नियमित तौर पर बैठक करने और अगले सप्ताह इन आवंटियों के भूखंडों का मौके पर जाकर मुआयना करने की बात कही। बैठक में प्राधिकरण के एसीईओ दीप चंद्र, ओएसडी सौम्य श्रीवास्तव, महाप्रबंधक परियोजना एके अरोड़ा, ओएसडी संतोष कुमार के अलावा कई कंपनियों, संस्थागत व वाणिज्यिक के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

पानी का हर बूंद कीमती, उसे बचाएं

सीईओ सुरेन्द्र सिंह ने आवंटियों से आग्रह किया कि निर्माण कार्यों के लिए एसटीपी से शोधित पानी का ही इस्तेमाल करें। निर्माण कार्यों के लिए भूजल न निकालें। मंगलवार को बैठक में सीईओ ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भूजल स्तर तेजी से नीचे जा रहा है। अगर इसे रोकने के कदम न उठाए गए तो भविष्य में पानी के संकट का सामना करना पडे़गा। सीईओ ने सभी ग्रेटर नोएडा वासियों से पानी को बचाने की अपील की।

यह भी देखे:-

किसान एकता संघ के जिलाध्यक्ष कृष्ण नागर समेत 4 पदाधिकारियों को संगठन से 6 वर्ष के लिये किया निष्कासि...
ग्रेटर नोएडा : सड़क हादसे में नाइजीरियन छात्र की मौत
सुंदर कावड़ लाने पर कावड़ियों का भव्य स्वागत
ललित फाउंडेशन ने आयोजित किया पंचम अद्भुत युवा कवि सम्मेलन
वनमहोत्सव : आबकारी मंत्री ने किया वृक्षारोपण 
ग्रेटर नोएडा : नाले में गिरी कार, दो विदेशी घायल
दर्दनाक : बाइक पर सवार दम्पति को ट्रक ने मारी टक्कर, पत्नी की मौत पति घायल
किसान जागरूकता अभियान के तहत किसान एकता संघ की बैठक औरंगपुर गांव में हुई
चर्म रोग दूर करना है तो प्राचीन बूढ़ा बाबा मेला जरुर जाएं
जयंती पर बापू और शास्त्री जी को नमन कर एसएसपी लव कुमार ने पुलिसकर्मियों को किया सम्मानित
दनकौर : बिलासपुर पुलिस का सराहनीय कार्य,  खोए हुए बच्चे  को मां से मिलाया 
सीएम योगी कल नोएडा में, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी
ग्रेटर नोएडा में कार्निवाल कल 25 जनवरी से, स्मार्ट एंड हैप्पी होगी थीम, जानिए कार्यक्रम की डिटेल्स
कोरोना अपडेट: जानिए गौतमबुद्ध नगर का क्या है हाल
समाज कल्याण अधिकारी ने पेंशन योजना के लिए क्या जागरूक
ग्रेटर नोएडा के श्री जी कला मंच के कलाकार चंडीगढ़ में सम्मानित, सर्वश्रेष्ठ अभिनय व वेशभूषा के लिए मि...