सुपरटेक के पीड़ित फ़्लैट बायर्स को न्याय दो , दोषी अधिकारीयों को कड़ी सजा मिले : आम आदमी पार्टी ने सौंपा ज्ञापन

 
आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता प्रोफ़ेसर ए.के. सिंह ने बताया ग्रेटर नोएडा के सुपरटेक बिल्डर द्वारा 25,000 घर खरीदारों सहित ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के करोड़ों के घोटाले में संलिप्त अधिकारियों व जिम्मेदार लोगों पर कार्रवाई के साथ घर खरीदारों के हक दिलाने के संबंध में पार्टी द्वारा प्रार्थना पत्र मुख्यमंत्री के नाम का मुख्य कार्यपालक अधिकारी के नाम का सीईओ अमनदीप डुली को सौंपा गया।  

इस अवसर पर मांग की गई कि सुपरटेक का मालिक आर के अरोड़ा व उसके डायरेक्टर बहुत ही अपराधिक और बेईमान प्रवृत्ति का बिल्डर है। यह बात माननीय सुप्रीम कोर्ट ने भी अपने फैसले में कही है और इसके काले कारनामों पर कड़ी कार्यवाही करने हेतु नोएडा मे बने 2 अवैध  टावरों को गिराने का भी आदेश दिया है। इसके अपराधों की गाथा आज से नहीं बल्कि दशकों पुरानी है जिसे सभी तत्कालीन व वर्तमान अधिकारियों व नेताओं को भली भांति मालूम होने के बावजूद कार्रवाई नहीं की गई ।

 इसी क्रम में सुपरटेक बिल्डर से घर खरीदारों को बचाने के लिए तथा प्राधिकरण का पैसा बकाया वसूली के लिए हम प्रार्थीयों  द्वारा पिछले 7 वर्षों से लगातार प्रयास किए गए । प्राधिकरण के अधिकारियों सहित सभी जिम्मेदार लोगों से समय-समय पर लिखित व मौखिक गुहार भी लगाते रहे परंतु सांठगांठ व भ्रष्टाचार की जड़ें इतनी गहरी थी कि किसी ने भी सुपरटेक पर कार्रवाई नहीं की। इस बात को निम्न सबूतो से आसानी से समझा जा सकता है –

1 – दिनांक 07-01- 2015 को बिल्डर के कुत्सित धोखेबाज मानसिकता व अवैध निर्माण से व्याप्त अराजकता को देखते हुए नियमों के अनुसार कार्यवाही करने के लिए तत्कालीन सरकार और मुख्य कार्यपालक अधिकारी, ग्रेटर नोएडा से प्रार्थना पत्र द्वारा आग्रह किया कि बिल्डर को ब्लैक लिस्ट करते हुए इसको आवंटित सभी प्रॉपर्टी को प्राधिकरण अपने कब्जे में लेकर घर खरीदारों को घर दिलाएं तथा प्राधिकरण अपना बकाया भी वसूले परंतु अधिकारियों ने कोई कार्रवाई नहीं की गई। आगे भी कई पत्र लगातार लिखे गए परंतु कोई कार्रवाई जिम्मेदार अधिकारियों ने नहीं की।
२- इसी तरह मुख्य कार्यपालक अधिकारी ग्रेटर नोएडा को संबोधित करते हुए लगातार दिनांक 21-10-2019, 1-10-2019 16-9-2019 हो पत्र लिखकर बिल्डर से प्राधिकरण के बकाया पैसों की वसूली के लिए आग्रह करते हुए अनुरोध किया था कि बिल्डर जिस तरह से अवैध निर्माण व धोखेबाजी का काम कर रहा है उससे आने वाले दिनों में बहुत सारे घर खरीदारों को घर नहीं देगा साथ-साथ बहुत सारा पैसा लेकर भागेगा या साजिश के तहत अपने को दिवालिया घोषित कर फरार हो सकता है इसलिए इस पर कार्रवाई करते हुए पैसो की वसूली कर ली जाए।
३- प्रार्थी ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों द्वारा कार्रवाई न करने पर मुख्यमंत्री पोर्टल पर मैंने दो बार शिकायत दर्ज कराई । शिकायत संख्या 40014119020203 व 40014119020374 । परंतु जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा कार्रवाई के बजाय हीला हवाली व लीपापोती करके शिकायत का निस्तारण कर दिया गया । माननीय महोदय सुपरटेक बिल्डर पर अधिकारियों द्वारा कार्रवाई न करना और उसे स्थानीय जनप्रतिनिधियों विधानसभा सदस्य व लोकसभा सदस्य द्वारा विधानसभा और लोकसभा को बिल्डर की कारगुजारीओं को अवगत न कराना भी बड़ा संदेह पैदा करता है। कहीं यह भी तो इनके साथ संदीप तो नहीं है।

अतः आपसे अनुरोध है कि सुपरटेक के प्रकरण को शीर्ष वरीयता देते हुए इसके द्वारा किए गए अवैध निर्माण व सरकारी पैसा न देने और इसको पोषित करने व बचाने में शामिल उन सभी अधिकारियों और जिम्मेदार नेताओं की भूमिका पर एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित कर जांच कराते हुए दोषियों को सख्त से सख्त सजा दी जाए। पीड़ित उन सभी घर खरीदारों को घर दिलाने के लिए हर वह कदम उठाए जिससे पीड़ित खरीदारों को उनका आशियाना मिल सके तथा शासन की तरफ से आर्थिक पैकेज दिए जाएं।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भूपेन्द्र जादौन, प्रो ऐ के सिंह,अनिल चेची पूनम सिंह,दिलदार अंसारी, राहुल सेठ,राकेश अवाना, संकेत भाटी,मुकेश प्रधान, सरताज अंसारी, विकास राठौड़,अखंड प्रताप सिंह,आशुतोष मिश्रा उदय मलिक ,संदीप चौधरी आदि मौजूद रहे। 

यह भी देखे:-

भारतीय किसान यूनियन अंबावता ने क्षेत्रीय किसानों की समस्याओं को लेकर की यमुना प्राधिकरण में बैठक
भ्रामक खबरें फैलाने के आरोप में मुकदमा दर्ज   
UP Election 2022: ब्राह्मण नेता को अपना चेहरा बना सकती है कांग्रेस, राजीव शुक्ला सहित कई नेताओं पर न...
इंटरमीडिएट के छात्रों को किया सम्मानित
महिला डॉक्टर आत्महत्या प्रकरण के विरोध में कल ग्रेटर नोएडा के निजी अस्पतालों में ओपीडी कार्य बंद, आ...
ग्रेटर नोएडा : बिसहड़ा में सीएम योगी की जनसभा , प्रियंका पर वार
नेता जी मुलायम सिंह यादव की जयंती पर कार्यकर्ताओं ने किया याद
राज्य महिला आयोग अध्यक्षा बिमला बोथम ने की जनसुनवाई, कहा महिला उत्पीड़न पर त्वरित कार्रवाई
सांसद और विधायक की गुमशुदगी के लगाए पोस्टर
कृषि अधिकारी की जनपद के किसानों के लिए एडवाइजरी
पब्जी गेम खेलने से रोकने, नाराज किशोर ने निर्माणाधीन बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या कर ली
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (BECIL) के साथ समझौता ज्ञ...
ठाकुर द्वारा मंदिर : अमृत वर्षा मेमोरीयल गौशाला का उद्घाटन
जूते पाकर खिले बच्चों के चेहरे
मंजूरी: ऑस्ट्रेलिया में भारत के स्वदेशी टीके कोवाक्सिन को मिली हरी झंडी, बिना रोक-टोक होगी यात्रा
महिला शक्ति सामाजिक समिति ने महिला बंदियों के साथ मनाई होली