सुमित गुर्जर एनकाउंटर मामला : बागपत में महापंचायत , मजिस्ट्रट जांच के आदेश

बागपत /ग्रेटर नोएडा : बागपत /ग्रेटर नोएडा : बीते 3 अक्टूबर को थाना कासना क्षेत्र में गौतमबुद्ध नगर पुलिस द्वारा सुमित गुर्जर को एनकाउंटर में ढेर करने का मामला गर्माते जा रहा है। इस मामले में आज सुमित गुर्जर के गांव चिरचिटा बागपत में महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमे राजनैतिक लोगों के अलावा क्षेत्र के लोग एकत्र हुए और एनकाउंटर को फर्जी करार देते हुए पुलिस के खिलाफ रोष व्यक्त किया। सुमित के शव को अंतिम संस्कार करने का निर्णय लिया गया। पंचायत के माध्यम से अगले दो दिन में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बड़ा आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी गयी है।

सुमित गुर्जर के चाचा मनोज ने बताया जब तक इस मामले में एनकाउंटर करने वाली पुलिस टीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं होता और जांच सीबीआई से नहीं कराई जाती तब तक विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे। उनका कहना है सुमीत निर्दोष था। पुलिस ने उसे रातोरात अपराधी बनाकर उसे ुवार 50 हज़ार का ईनाम घोषित कराया। परिजनों के अनुसार पुलिस ने सुमीत को बिलौनी से बीते 30 सितंबर को बलौनी से उठा लिया था। अपने कस्टडी रखते हुए उसपर पहले 25 हज़ार फिर रातोंरात 50 हज़ार का ईनाम करवाया। परिजनों ने पुलिस पर रिश्वत के पैसे भी मांगने का आरोप लगाया।

ज्ञात हो इस मामले में राष्ट्रीय मानवधिकार आयोग ने मुख्या सचिव और डीजीपी उत्तर रपदेश को पहले ही नोटिस जारी कर विस्तृत रिपोर्ट चार हफ्ते में तैयार कर देने को कहा है।

इधर राजनैतिक लोगों का सुमित के गांव बिलौनी में आना जाना लगा हुआ है। आज फिर विधायक नंदकिशोर गुर्जर, मेरठ के चेयरमैन , छपरौली के विधायक रविंद्र , रमाला के विधायक सुरेंद्र, पूर्व विधायक वीरपाल राठी , सपा नेता अतुल प्रधान सहित भरी संख्या में नेता विरोध प्रदर्शन करते हुए धरने पर बैठे। इधर देर रात बागपत के डीएम और एसएसपी ने सुमित के परिजनों से मिलकर उन्हें समझने का प्रयास किया। लेकिन परिजन भी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा कायम करने और पूरे प्रकरण की जांच सीबीआई से कराने अपर अड़े रहे। इधर जिला गौतमबुद्धनगर के डीएम बी.एन. सिंह ने एनकाउंटर मामले की जांच मजिस्ट्रेट से करने के आदेश दिए हैं।

देखें वीडियो , सुमित गुर्जर एनकाउंटर मामला : बागपत में हुई महापंचायत , लिए गए ये निर्णय

यह भी देखे:-

व्यापारी के परिवार को बंधक बनाकर डकैती
8 वर्षीय बच्चे के साथ कुकर्म, मुकदमा दर्ज
भू-माफियाओं पर लगा गैंगस्टर एक्ट, कृषि भूमि पर बना दिया था फ़्लैट
अवैध शराब के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार
पुलिस एनकाउंटर में दो बदमाशों को लगी गोली , गिरफ्तार, एक सिपाही भी घायल
जमीनी विवाद में फायरिंग में घायल युवक की मौत
कासना पुलिस का हुक्काबार पर छापा, दो गिरफ्तार
पतंजलि की फर्जी वेबसाइट बनाकर लाखों की ठगी, दो गिरफ्तार
बिजली विभाग के कैशियर से कैश लूट , जांच में जुटी पुलिस
बेख़ौफ़ बदमाश, लूट का विरोध करने पर अमूल दूध कंपनी के वितरक की गोली मारकर हत्या
शातिर वाहन लूटेरे गिरफ्तार, लूट के वाहन बरामद
भाजपा नेता से मांगी गई 50 लाख की रंगदारी
बचने के लिए पुलिसकर्मियों पर लगाया फर्जी रेप का आरोप , हुआ गिरफ्तार
पुलिस ने तीन सट्टेबाज को दबोचा, चरस बरामद
फेज- 2 पुलिस ने दो डकैतों को किया गिरफ्तार
सूरजपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा अवैध हथियारों का सौदागर