एनकाउंटर में मारा गया ईनामी सुमित गुर्जर ही था लूट का मुख्य सूत्रधार – गौतमबुद्धनगर पुलिस

ग्रेटर नोएडा : कासना कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर चाई 4 में मंगलवार की रात को पुलिस एनकाउंटर में मारा गया बदमाश सुमित गुर्जर 20 सितबंर को चड्डा ग्रुप के कैश कलैक्शन टीम पर हमला करने वालों में मुख्य सूत्रधारथा जिस ने कार से उतरकर सबसे पहले गोलियां चलाई थी। पुलिस के अनुसार मारा गया बदमाश लूट की योजना बनाने के लिए लूट की घटना से सात दिन पूर्व ही बागपत से आकर अपने रिश्तेदारों के घर रूककर योजना बनाकर घटना को अंजाम दिया था।

20 सितबंर की रात को खेड़ा चैगानपुर गांव में स्थित शराब की दुकान के बाहर कुछ कार सवार बदमाशों ने चड्डा ग्रुप के कैश कलैक्शन टीम पर अंधाधुध फायरिंग कर के दो लोगो को मार दिया था और लगभग 10 लाख रूपए से भरा बैग लूट कर ले गए थे। पुलिस में कम्पनी की तरफ से 4 लाख 95 हजार रूपए ही लूट की तहरीर में बताए गए थे। पुलिस के अनुसार मंगलवार की रात को सेक्टर चाई 4 में मुठभेड के दौरान मारे गए बदमाश सुमित गुर्जर और अनिल , राजकुमार ने ही सबसे पहले कार से उतर कर कैश कलैक्शन की टीम पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी थी। सुमित गुर्जर ने गार्ड से ही रुपयों से भरा बैग छीना था और उसकी रायफल लूट ली थी। सुमित गुर्जर पर लूट के मामले दर्ज थे और एसएसपी लव कुमार ने दो दिन पूर्व ही 25 हजार रूपए का ईनाम बढाया था। पुलिस के अनुसार घटना को अंजाम देने से पूर्व ही सुमित गुर्जर बागपत से अपने रिश्तेदारी के घर आकर रूका हुआ था।

सुमित रोजाना खेड़ा चैगानपुर गांव में स्थित शराब की दुकान पर काम करने वाले कपिल से मिलने जाता था। सुमित गुर्जर मंगलवार की रात को अपने किसी दोस्त से उसकी स्फिट कार मांग कर लाया था। पुलिस अब कार मालिक की जानकारी निकालने में लगी हैं। बागपत की चिरचिटा गांव में रहने वाला सुमित गुर्जर अपने घर में तीन भाईयों में सबसे छोटा था।
कासना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि सुमित गुर्जर एक ईनामी बदमाश था जो मंगलवार की रात को अपने किसी साथी से मिलने के लिए आया हुआ था जिसको गिरफ्तार करने की कोशिश की लेकिन पुलिस टीम पर गोलियां चलाने के बाद जबाबी कार्रवाई में उसके सीने मे गोली लगी जिसके कारण अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई।

यह भी देखे:-

अनियंत्रित ट्रक ने मारी कार में टक्कर
सूरजपुर पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर लूटेरे , लूट की मोटरसाइकिल व मोबाईल बरामद
पुलिस मुठभेढ में फरार शातिर लुटेरा बंदूक व चार कारतूस के साथ गिरफ्तार
पेरिफेरल एक्सप्रेस वे से डीजल के लूटेरे गिरफ्तार
दीवार गंदा करने वाले डॉगी की मालकिन पर पडोसी ने किया एसिड अटैक
सिपाही की काली करतूत पर ग्रामीणों ने की धुनाई, हुआ सस्पेंड
देखें VIDEO, हिरन का शिकार करने वाले दो शिकारी गिरफ्तार
शहीद दारोगा अख्तर खान का हत्यारोपी गिरफ्तार
हत्यारे बाउंसर गिफ्तार, टोल टैक्स नहीं चुकाने पर चालक की पीट-पीटकर की हत्या
पुल की टूटी रेलिंग बनी हादसे का सबब , नहर में कार पलटने से चार घायल
सीईओ ग्रेनो प्राधिकरण के सामने संविदा कर्मी ने खाया जहर
अज्ञात शव के पहचान की अपील , तेजाब से जलाया गया है चेहरा
पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार
बालू का अवैध खनन करते तीन गिरफ्तार
कासना पुलिस के हत्थे चढ़े शातिर वाहन लूटेरे , लूट की बाइक व मोबाईल बरामद
रेप का आरोपी गिरफ्तार, एक फरार