जीबीयू में बॉयोमेडिकल, स्वास्थ देखभाल व पोस्ट कोविड पर कार्यशाला का आयोजन

ग्रेटर नोएडा: प्रो. आर. के. सिन्हा, कुलपति, जीबीयू ग्रेटर नोएडा और प्रो. मोइन उद्दीन, प्रतिष्ठित प्रोफेसर और पूर्व पीवीसी डीटीयू और निदेशक एनआईटी जालंधर द्वारा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग, इंजीनियरिंग स्कूल, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में एक सप्ताह के (21-25 फरवरी 2022) ए.आई.सी.टी.ई.-प्रायोजित कार्यशाला का उद्घाटन।

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय, ग्रेटर नोएडा HAC-आईईई यूपी सेक्शन के सहयोग से AICTE-ATAL प्रायोजित व्यावसायिक विकास कार्यक्रम (पीडीपी)- “समकालीन बायोमेडिकल और स्वास्थ्य देखभाल अनुप्रयोगों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता: उन्नति और पोस्ट कोविड विश्लेषण” का आयोजन कर रहा है, ।

इस पीडीपी का उद्देश्य समकालीन बायोमेडिकल में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में संकाय सदस्यों, शोधकर्ताओं, अभ्यास करने वाले इंजीनियरों, चिकित्सा पेशेवरों और अन्य छात्रों को एक्सपोजर प्रदान करना है; स्वास्थ्य सेवा अनुप्रयोग: बुनियादी बातें; उन्नति और पोस्ट कोविड विश्लेषण । यह पीडीपी बायोमेडिकल का भविष्य का अवलोकन प्रदान करेगा; कोविड-19 के बाद के परिदृश्य में स्वास्थ्य देखभाल अवधारणाएं, प्रौद्योगिकियां और उभरते रुझान। एफडीपी मुख्य रूप से स्वास्थ्य देखभाल में मुद्दों को उजागर करने और समकालीन बायोमेडिकल और स्वास्थ्य देखभाल अनुप्रयोगों में कृत्रिम बुद्धिमत्ता को भुनाने के लिए केंद्रित है।

कार्यक्रम की शुरुआत वंदना से हुई और उसके बाद डॉ. कीर्ति पाल, डीन (आई/सी), एसओई द्वारा स्वागत भाषण और कार्यक्रम के बारे में डॉ. एम.ए. अंसारी, एफडीपी समन्वयक, उद्घाटन भाषण, प्रो. आर.के सिन्हा, माननीय कुलपति, जी.बी.यू. और प्रो. मोइन उद्दीन मुख्य अतिथि, विशिष्ट प्रो. और पूर्व PVC-DTU और निदेशक NIT जालंधर द्वारा दिया गया।

इस FDP में देश भर के लगभग 24 राज्यों के 200 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रहे हैं और IIT, NIT, केंद्रीय, राज्य विश्वविद्यालयों, अनुसंधान केंद्रों और उद्योग के 20 से अधिक वक्ता 21-25, 2022 फरवरी, गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में एक सप्ताह FDP में अपने व्याख्यान देने जा रहे हैं।

समग्र कार्यक्रम का संचालन पीडीपी के समन्वयक डॉ. एम. ए. अंसारी द्वारा किया गया और सुश्री प्रतीक्षा गुप्ता और सुश्री प्रगति त्रिपाठी द्वारा आयोजित किया गया। कार्यक्रम का समापन डॉ. निधि सिंह, प्रमुख, ईईडी, जीबीयू के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। पीडीपी का उद्घाटन ऑनलाइन मोड में आयोजित किया गया।

यह भी देखे:-

जी.डी गोयनका पब्लिक स्कूल में मनाई गई दीपावली
आर्मी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी, ग्रेटर नोएडा में सातवें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन का होग...
लैंगिक न्याय व युवा प्रतिभागिता महत्त्वपूर्ण: जस्टिस मृदुल
छात्राओं को निडर ,स्वयंसिद्धा बनाने के लिऐ मिशन साहसी का आयोजन
75 साल 75 बच्चे और 75 तिरंगा थीम पर   बिगिनिंग मिशन एजुकेशन सेंटर मैं बड़ी धूमधाम से मनाया गया  स्वत...
शारदा विश्विद्यालय में आयाजित दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय कांफ्रेंस का समापन
डॉक्टर मानवेन्द्र को मिला नेशनल एजुकेशन एक्सीलेंस अचीवर्स अवार्ड 
दिव्यांग रिंकू प्रजापति मुढ़ी बकापुर के पुस्तकालय में पढ़ने वाले दर्जनों छात्रों के बने,सहारा
आईटीएस डेंटल कॉलेज में ओरिएंटेशन प्रोग्राम, नवप्रवेशित छात्रों को डॉ. (ब्रि.) राकेश गुप्र ने कहा, ...
यूपी बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा, 24 अप्रैल से 10वीं व 12वीं की परीक्षा शुरू होगी
सिटी हार्ट स्कूल के बच्चों ने पर्यावरण बचाने की लिए प्लास्टिक प्रयोग न करने की ली शपथ
ऑनलाइन इनकम : घर बैठे कमा सकते है लाखों रुपये , 5 ट्रेंडिंग ऑनलाइन वर्क
PCPNDT ACT की बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के विकास में अहम् भूमिका : विमला बाथम
गलगोटिया विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय टॉयकैथॉन-2022 प्रतियोगिता का भव्य आयोजन कल 
वेस्टर्न सिडनी विवि में छात्रों को शिक्षा प्राप्त करना होगा और आसान, प्रदेश मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ...
RYANITES SPREAD MESSAGE FOR SIGNIFICANCE OF VOTING