तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न , डी.एम बीएन सिंह ने जेवर तहसील की अध्यक्षता की

ग्रेटर नोएडा : जनता की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए सरकार द्वारा चलाये जा रहे सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन जनपद की समस्त तहसीलों मे सम्पन्न हुआ, जिसमें तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर 143 शिकायतें जनता के द्वारा दर्ज करायी गयी, जिसके सापेक्ष 17 शिकायतों का स्थल पर सम्पूर्ण समाधान किया गया। सदर तहसील में 40 के सापेक्ष 4 का निस्तारण, दादरी तहसील में 61 के सापेक्ष 7 का निस्तारण तथा जेवर तहसील में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में 42 शिकायतें प्राप्त हुयी जिसमे जिलाधिकारी के द्वारा 6 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से कराया गया।

डीएम की अध्यक्षता में जेवर तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर गॉव दस्तमपुर में पुराने शौचालयों के नाम पर नयी योजना के तहत 12 हजार रूपये प्राप्त करने की शिकायत एक ग्रामीण ने जिलाधिकारी से की जिसमे डीएम ने जिला पंचायत राज अधिकारी वीरेन्द्र सिंह को निर्देश दिये कि सम्पूर्ण समाधान दिवस समाप्ति के उपरान्त गॉव मे पहुॅच कर जॉच की जाये तथा दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही तत्काल प्रस्तावित की जाये। इसी गॉव के एक ग्रामीण ने जिलाधिकारी को बताया कि गॉव का राशन डीलर दो माह राशन वितरण करता है एक माह नही करता। इस सम्बन्ध में डीएम ने जिला पूर्ति अधिकारी आरएन यादव को निर्देश दिया कि उनके द्वारा गॉव में स्थलीय निरीक्षण करते हुये सत्यापन किया जाये और शिकायत सही पाये जाने पर सम्बन्धित राशन विक्रेता के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने की कार्यवाही की जाये।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने आरीफ एवं रफीक पुत्र शरीफ मोहम्मद कानून गोययान नगर पंचायत जेवर के मौके पर ही दिव्यांग प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र तथा बैंक खाता खुलवाये जाने की कार्यवाही मौके पर ही की और दोनों भाइयों को तत्काल दिव्यांग पेंशन का लाभ दिलाने के निर्देश जिला समाज कल्याण अधिकारी को दिये।

डीएम की अध्यक्षता मे जेवर सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जनता को बड़ा लाभ प्राप्त हुआ। आयोजित कार्यक्रम के दौरान 69 व्यक्तियों के आय प्रमाण पत्र, 17 व्यक्तियों के जाति प्रमाण पत्र, 20 व्यक्तियों के सामान्य निवास प्रमाण पत्र जारी हुये। इसके अतिरिक्त 15 दिव्यांगो को मौके पर ही दिव्यांग प्रमाण पत्र जारी करते हुये उन्होंने उपलब्ध कराया गया। आपूर्ति विभाग के माध्यम से 8 व्यक्तियों के राशन कार्ड भी सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर बनाये गये।

डीएम ने कहा कि सभी अधिकारीगण प्राप्त शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता के साथ करते हुये एक सप्ताह के अन्दर रिर्पोट तहसील को प्रेषित करेंगे । इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनिल कुमार सिंह, उपजिलाधिकारी राजपाल सिंह, क्षेत्राधिकारी पुलिस जगतराम जौशी, डीएफओ गिरीश श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी डॉ रामआसरे, परियोजना निदेशक डीआरडीए अवधेश कुमार, तहसीलदार अभय कुमार सिंह, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डॉ एसके द्विवेदी तथा अन्य अधिकारियों के द्वारा भाग लिया गया।

यह भी देखे:-

गौरव चंदेल के परिवार से मिली कमिश्नर व आईजी मेरठ
झुग्गियों में लगी आग
ग्रेटर नोएडा: भारतीय नववर्ष स्वागत उत्सव का शुभारंभ
ग्रेटर नोएडा : विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों ने पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
ट्रेन के बेटिकट यात्रियों के विरुद्ध चला अभियान
इनर व्हील क्लब नवीन ग्रेटर नोएडा ने मनाया बाल दिवस
प्रीती अग्रवाल बनी रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा की अध्यक्ष, नई कार्यकारणी ने कार्यभार संभाला
किसान एकता संघ की मांग , बिना शर्त रिहा हों किसान
ग्रेटर नोएडा में जगह-जगह आयोजित हुआ कार्यक्रम "एक दीप शहीदों के नाम"
निकाय चुनाव प्रेक्षक मोहम्मद जुबैर अली ने बैठक में दिए ये दिशा-निर्देश
"रन फॉर फन": बच्चों ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा, एसएसपी वैभव कृष्ण ने बढ़ाया उत्साह
ड्रग विभाग के छापे से हड़कंप, तीन मेडिकल स्टोर सीज
खाई में गिरी रोडवेज की बस, एक की मौत दर्जन घायल
नगर निकाय चुनाव : बिलासपुर नगर पंचायत चेयरमैन पद के लिए इन लोगों ने किया नामांकन
धर्मेन्द्र चंदेल ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब के निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित
दर्दनाक : सड़क हादसे में मां बेटे की मौत