UP Election 2022: समाजवादी पार्टी और RLD ने पहली लिस्ट जारी की, 29 उम्मीदवारों को दिया टिकट जानिए जेवर से कौन बना प्रत्याशी

जेवर से अवतार सिंह भड़ाना को टिकट

राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के गठबंधन ने गुरुवार को प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है. रालोद-सपा के गठबंधन (RLD-SP alliance) ने 29 प्रत्याशियों की घोषणा करते हुए ट्वीट किया- ‘राष्ट्रीय लोकदल-समाजवादी पार्टी का गठबंधन उत्तर प्रदेश में लाएगा परिवर्तन’ युवा, किसान के विकास का मंत्र आ रहे हैं अखिलेश और जयन्त!!’ वहीं प्रत्याशियों का ऐलान करने के बाद रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी (Jayant Chaudhary) ने लिखा- ‘मुझे विश्वास है गठबंधन के सभी कार्यकर्ता, एकजुट होकर इन प्रत्याशियों के चुनाव में पूरी निष्ठा से महनत करेंगे! एक एक विधायक से बनेगी आपकी विधानसभा, आपकी सरकार.’

रालोद ने जो सूची जारी की है उसके अनुसार विधानसभा संख्या 8 कैराना से सपा के नाहिद हसन, विधानसभा संख्या 10 शामली से रालोद के प्रसन्न चौधरी, विधानसभा संख्या 12 चरथावल से सपा के पंकज मलिक, विधानसभा संख्या 13 पुरकाजी से रालोद के अनिल कुमार को टिकट दिया है. इसके साथ ही विधानसभा संख्या खतौली से रालोद के राजपाल सिंह सैनी, विधानसभा संख्या 21 नहटौर से रालोद के मुंशी राम, विधानसभा संख्या 46 किठौर से सपा के शाहिद मंजूर, विधानसभा संख्या 48 मेरठ से सपा के रफीक अंसारी, विधानसभा संख्या 52 बागपत से रालोद के अहमद हमीद, विधानसभा संख्या 53 लोनी से रालोद के मदन भैया को टिकट मिला है.

जेवर से अवतार सिंह भड़ाना को टिकट
वहीं विधानसभा संख्या 55 साहिबाबाद से सपा के अमरपाल शर्मा, विधानसभा संख्या 57 मोदीनगर से रालोद के सुदेश शर्मा, विधानसभा संख्या 58 धौलाना से सपा के असलम चौधरी, विधानसभा संख्या 59 हापुड़ से रालोद के गजराज सिंह, विधानसभा संख्या 63 जेवर से रालोद के अवतार सिंह भड़ाना, विधानसभा संख्या 65 बुलंदशहर से रालोद के हाजी यूनुस, विधानसभा संख्या 66 स्याना से रालोद के दिलनवाज खान, विधानसभा संख्या 71 खैर से रालोद के भगवती प्रसाद सूर्यवंशी को टिकट मिला है.

विधानसभा संख्या 75 कोल से सपा के सलमान सईद, विधानसभा संख्या 76 अलीगढ़ से सपा के जफर आलम,विधानसभा संख्या 79 सादाबाद से रालोद के प्रदीप चौधरी गुड्डु, विधानसभा संख्या 81 छाता से रालोद के तेजपाल सिंह, विधानसभा संख्या 83 गोवर्धन से रालोद के प्रीतम सिंह, विधानसभा संख्या 85 बल्देव से रालोद की बबीता देवी को टिकट मिला है.

विधानसभा संख्या 87 आगरा कैंट से सपा के कुंवर सिंह वकील,विधानसभा संख्या 90 आगरा देहात से रालोद के महेश कुमार जाटव, विधानसभा संख्या 91 फतेहपुर सीकरी से रालोद के ब्रिजेश चाहर, विधानसभा संख्या 92 खैरागढ़ से रालोद के रौतान सिंह और विधानसभा संख्या 94 बाह से सपा के मधुसूदन शर्मा को भी टिकट मिला है.

यह भी देखे:-

वोटिंग में धांधली रोकने में मददगार बनेगा cVIGIL App, जानें आप कैसे कर पाएंगे शिकायत
निर्वाचन आयोग ने 22 जनवरी तक रैलियों और रोड शो पर लगाई रोक,जानिए चुनाव प्रचार के क्या हो सकते हैं वि...
गौतमबुद्ध नगर में भी पार्टी छोड़ अभियान जारी, दादरी में ये नेता साइकिल पर हुए सवार, पढ़ें पूरी खबर
भाजपा में शामिल हो सकती हैं मुलायम की बहू अपर्णा यादव, बदल जाएगी सियासत
क्षेत्रीय युवाओं के लिए कंपनियों में 40% हिस्सेदारी सुनिश्चित करवा कर तेजपाल नागर ने किया है, ऐतिहास...
चुनाव शिकायत प्रकोष्ठ के गठन, ईमेल व व्हाट्सएप नम्बर जारी, देखें
पहले चरण में 10 फरवरी को होगा गौतमबुद्ध नगर में मतदान, तैयारियों में जुटा प्रशासन
इन पार्टियों के नेता बीजेपी में हुए शामिल, पढ़ें पूरी खबर
UP Election 2022: बीजेपी को झटका, स्वामी प्रसाद मौर्य का मंत्री पद से इस्तीफा, अखिलेश यादव से मुला...
बसपा ने गौतमबुद्ध नगर में प्रत्याशियों की घोषणा की
राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को आदर्श चुनाव आचार सहिंता के बारे में दी गई विस्तृत जानकारी, रैली समे...
यूपी चुनाव 2022: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी इस बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, जल्द होगी घोषणा
UP Election 2022 : Congress Candidate List, जानिए दादरी जेवर और नोएडा से कौन होगा प्रत्याशी,कांग्रे...
अखिलेश ने किया अपमान; अब अपनेेदम पर लड़ेगा दलित समाज : चंद्रशेखर 
बसपा सुप्रीमो मायावती की प्रेस कॉन्फ्रेंस, पहले चरण के लिए 53 उम्मीदवारों की घोषणा
लखनऊ: पार्टी कार्यालय के सामने किया सपा कार्यकर्ता ने आत्मदाह का प्रयास, चुनाव में टिकट नहीं मिलने स...