गौतमबुद्धनगर के डीएम के सीयूजी नंबर हैक कर साइबर अपराधी ने प्रयागराज के डीएम को किया फोन, एक साल बाद क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज

साइबर क्राइम पुलिस के लिये सिरदर्द बनता जा है, हैकरो पीएम का ट्यूटर हैक पुलिस को चुनौती दी अब गौतमबुद्ध नगर के डीएम के सीयूजी नंबर हैक कर साइबर अपराधी ने प्रयागराज के डीएम को फोन करने का मामला सामने आया है। इसके बाद डीएम प्रयागराज ने डीएम सुहास एलवाई से संपर्क किया। इसपर डीएम सुहास एलवाई डीएम प्रयागराज को बताया कि इस प्रकार का कोई फोन नहीं किया। इसकी पूरी जानकारी के लिए प्रयागराज के डीएम से इसका स्क्रीनशाट मंगवाया। डीएम ने मामले की शिकायत साइबर क्राइम थाने में 30 अगस्त 2020 को की थी। साइबर क्राइम थाने ने डीएम की शिकायत को दर्ज करने में एक साल से अधिक समय लगा दिया। यूपी साइबर सुरक्षा के एसपी डॉ. त्रिवेणी सिंह के आदेश पर पर 8 नवंबर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

…डीएम गौतमबुद्धनगर बोल रहा है और प्रयागराज के डीएम से बात करना चाहता था,… लेकिन कुछ बात होती इससे पहले फोन कट हो गया। गौतमबुद्धनगर के डीएम के सुहास एलवाई ने बताया कि पिछले वर्ष 29 अगस्त को अज्ञात व्यक्ति ने उनके पुराने सीयूजी नंबर 9454417564 को हैक कर प्रयागराज के तत्कालीन डीएम भानु चंद्र गोस्वामी के सीयूजी नंबर-9454417517 पर फोन किया। इसके बाद डीएम प्रयागराज ने उनसे संपर्क किया। इसपर उन्होंने डीएम प्रयागराज को बताया कि इस प्रकार का कोई फोन नहीं किया। इसकी पूरी जानकारी के लिए प्रयागराज के जिलाधिकारी से इसका स्क्रीनशाट मंगवाया। डीएम ने कहा कि जिस सीयूजी नंबर से डीएम प्रयागराज को फोन किया गया था। उस सीरीज का नंबर पुराना था। अब नए सीयूजी नंबर चल रहे हैं। डीएम ने मामले की शिकायत 30 अगस्त 2020 को की थी।

साइबर क्राइम थाने ने डीएम की शिकायत को दर्ज करने में एक साल से अधिक समय लगा दिया। साइबर थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि शिकायत मिलने के तुरंत बाद जांच शुरू कर दी थी। जांच आख्या के बाद एसपी साइबर क्राइम त्रिवेणी सिंह के आदेश पर पर 8 नवंबर प्राथमिकी दर्ज की गई है। यूपी साइबर सुरक्षा के एसपी डॉ. त्रिवेणी सिंह का कहना है कि कि मामले में विशेषज्ञों की टीम काम कर रही है आशंका है कि काल स्पूफिंग के जरिये फोन किया गया है। यह एक ऐसी तकनीक है जिसका अज्ञात व्यक्ति किसी और का मोबाइल नंबर इस्तेमाल करके किसी और को फोन कर सकता है। साइबर अपराधियों ने सीयूजी नंबर को हैक कर फोन किया था जो गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है और जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा।

यह भी देखे:-

देश में दिसंबर तक पूरा हो जाएगा कोरोना टीकाकरण का काम, स्वास्थ्य मंत्रालय ने तैयार किया पूरा रोडमैप
मेट्रो में बढ़ने वाले हैं कोच : मिलेगा अधिक यात्रियों को सफर का मौका
गौतमबुद्धनगर कोरोना अपडेट: कोरोना मरीजों का आंकडा 400 के पार
ईस्टर्न पेरीफ़ेरल ऐक्सप्रेसवे पर  किसानों के ट्रैक्टर मार्च , ईस्टर्न पेरिफेरल पर रहे सुरक्षा के पुख...
जम्मू-कश्मीर में बड़ा हादसा: किश्तवाड़ में बादल फटने से पांच की मौत, 40 से ज्यादा लोग लापता
7th Central Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने का श्रीगणेश, सरकार ने शुरू किया प्...
ऐतिहासिक बाराही मेला: रागिनी कलाकारों ने सुनाया गीता का उपदेश, भाव विभोर हुए दर्शक
ग्रेनो वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा नवरात्रि एवम दशहरा महोत्सव का आयोजन
इंजीनियरिंग एकादश को हरा मेडिकल एकादश ने शारदा क्रिकेट चैंपियनशिप 2022 खिताब पर किया कब्जा खिताब
ग्लोबल ज्ञान ज्योति अभियान- 2021.
सीएम योगी आदित्यानाथ ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
न्यूज़ एंकर रवि शर्मा की सड़क हादसे में मौत
गौतमबुद्ध नगर आबकारी विभाग की बड़ी कार्यवाही, 14  लाख का अवैध शराब जब्त , दो गिरफ्तार 
Tokyo Olympics: सिंधु से पदक की उम्मीद बरकरार, हांगकांग की खिलाड़ी को हराकर तीसरे दौर में पहुंची
होमगार्ड की हत्या के आरोप में दो सगे भाई गिरफ्तार
CORONA UPDATE : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रिमतो का आंकड़ा 230 पहुंचा, पढ़ें विस्तृत जानकारी