ग्रेनो के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जल्द शुरू हो सकेंगे सभी खेल, ग्रेनो प्राधिकरण ने शर्तों में ढील के साथ फिर निकाला टेंडर

  • ग्रेनो प्राधिकरण ने शर्तों में ढील के साथ फिर निकाला टेंडर
  • 10 दिसंबर तक करें आवेदन, 13 को खुलेगी तकनीकी बिड

ग्रेटर नोएडा। खेलों को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों को कोचिंग की सुविधा प्रदान करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक बड़ी पहल की है। प्राधिकरण ने स्टेडियम में 12 खेलों से जुड़ी कोचिंग के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल मांगे हैं। इन खेलों के अच्छे कोच मिल सकें, इसके लिए प्राधिकरण ने शर्तों में बदलाव के साथ ही ढील भी दी है, जिससे अब शीघ्र ही कोच मिल जाने की उम्मीद है।

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 12 खेलों के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर मौजूद हैं। इनमें स्वीमिंग, स्क्वैश, क्रिकेट, टेनिस, टेबल टेनिस, फुटबॉल, बैडमिंटन, बास्केट बॉल, वालीबॉल, बॉक्सिंग, स्केटिंग, शूटिंग व मल्टी जिम शामिल हैं। इनमें स्वीमिंग व स्क्वैश को छोड़कर शेष खेलों के लिए सिर्फ कोच का ही इंतजाम करना है। स्वीमिंग व स्क्वैश के लिए कंपनी की दरकार है, क्योंकि इन खेलों के लिए कोच के साथ ही संचालन व रखरखाव का जिम्मा भी चयनित स्पोर्ट्स कंपनी पर हो होगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की प्रबंधन समिति के सचिव की तरफ से इच्छुक कोचों से रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल (आरएफपी) मांगा है। स्वीमिंग व स्क्वैश को छोड़कर शेष खेलों के लिए कोच खुद से भी आवेदन कर सकते हैं। प्राधिकरण ने स्वीमिंग व स्क्वैश के लिए आवेदन की इच्छुक कंपनियों के लिए भी शर्तों में बदलाव के साथ ही ढील दी है। मसलन, स्वीमिंग पूल के लिए आवेदनकर्ता कंपनी का कुल टर्नओवर अब तीन साल के बजाय पांच साल का माना जाएगा। कोरोना के चलते बीते दो साल में कंपनियों का टर्नओवर ठीक नहीं रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। आरएफपी के लिए 26 नवंबर से आवेदन शुरू हो गए हैं। 10 दिसंंबर तक आवेदन किए जा सकते हैं। 13 दिसंबर को इसकी तकनीकी बिड खुलेगी। इससे पहले तीन दिसंबर को बैठक होगी, जिसमें आरएफपी से जुड़े कोई सवाल हो तो पूछा जा सकता है। आवेदनकर्ता को अगर कोई जानकारी चाहिए हो तो टेलीफोन नंबर 0120–2336015 पर संपर्क किया जा सकता है। प्राधिकरण ने इससे पहले भी इन खेलों को शुरू कराने के लिए रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल मांगा था। प्राधिकरण चयनित कंपनियों को कोच उपलब्ध कराने के साथ ही स्पोर्ट्स संसाधनों का रखरखाव व संचालन की भी जिम्मेदारी देना चाह रहा था, लेकिन इसके लिए कम लोगों ने ही इच्छा जताई। पिछली बार आवेदनकर्ताओं से मिले सुझावों पर अमल करते हुए इस बार प्राधिकरण ने स्वीमिंग व स्क्वैश को छोड़कर शेष खेल सुविधाओं के रखरखाव व संचालन की जिम्मेदारी की शर्त को हटा दिया है। इससे सभी खेलों के लिए कोच शीघ्र मिल जाने की उम्मीद है। इसके बाद खिलाड़ी इन खेलों की बारीकियां सीख कर खेल हुनर को निखार सकेंगे। सीईओ नरेंद्र भूषण ने सभी खेलों की सुविधाएं जल्द शुरू होने की उम्मीद जताई है।

यह भी देखे:-

जूनियर क्रिकेट चैंपियनशिप : असीर के नाबाद पारी के बदौलत दिल्ली इलेवन को मिली जीत
राष्ट्रीय रोल बॉल प्रतियोगिता में ग्रेनो के दो खिलाड़ियों का चयन
WWE का ख़िताब जीतने वाले भदोही के रेसलर रिंकू सिंह राजपूत ने बाबा विश्वनाथ के दरबार में लगायी हाज़री 
जूडो -कराटे में कपिल नागर ने भूटान व मलेशिया में झटके मेडल, ग्रेनो में जोरदार स्वागत
जानिए क्यों बीसीसीअई ने युसूफ पठान को किया निलंबित
उत्तर प्रदेश राज्य स्तरीय रोल बॉल प्रतियोगिता 2021  में गौतमबुद्ध नगर  खिलाड़ियों का हुआ चयन 
राष्ट्रीय स्तरीय  टेनिस प्रतियोगिता में शानदार जीत पर सताक्षी चौधरी सम्मानित 
देखें VIDEO, ग्रेटर वैली स्कूल में मनाया गया "स्पोर्टस डे"
रोलर हॉकी चैम्पियनशिप गौतमबुद्ध नगर टीम का दबदबा
रॉल बॉल में रिकॉर्ड कायम करने वाले चरण सिंह सम्मानित
एस एन दुबे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट: विद्या जैन और युवराज सिंह एकेडमी की शानदार जीत
जानिए, GPL 4 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज क्या रहा ख़ास , कौन सी टीम बनी विजेता
रायन इंटरनेशनल स्कूल ग्रेटर नोएडा के छात्रों ने झटके 11 पदक
जीबीयू: आईपीएल एवं बिग बेस लीग पर आधारित क्रिकेट व फुटबॉल टूर्नामेंट शुरू
मेरठ में आयोजित स्पीड स्केटिंग प्रतियोगिता में जिला गौतमबुद्ध नगर के खिलाडियों ने लहराया परचम
सेन्ट जोसेफ स्कूल में वार्षिक खेल दिवस का आयोजन