हक के लिए मजदूरों ने भरी हुंकार सीटू के आहावान पर सड़कों पर उतरे मजदूर जगह-जगह जलूस निकाल कर किये विरोध प्रर्दशन … गंगेश्वर दत्त शर्मा  

नोएडा, बढ़ती मंहगाई असमानताएॅ, घटते वेतन और केन्द्र व प्रदेश सरकार, श्रम विभाग जिला प्रशासन, नोएडा व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की मजदूर किसान एवं जन विरोधी नीतियों के खिलाफ और मजदूरों के वेतन बढ़ोत्तरी मजदूर विरोधी श्रम कोड़ों को रद्द कराने सहित कई मांगों को लेकर एवं मजदूर वस्तियों /काॅलोनियों में बिजली, पानी सीवर, सड़क आदि मूलभूत नागरिक सुविधा उपलब्ध कराने व रेहड़ी पटरी पथ विक्रेता को उजाडना बन्द कर पथ विक्रेता अधिनियम 2014 को सही तरीके से लागू कराने और मेहनतकश आवाम की कई अन्य ज्वलन्त मुद्दों को लेकर सीटू ने जनपथ में आज चक्का जाम हड़ताल का आहावन किया था जिसके तहत सीटू के कार्यकताओं ने जनपद में जगह-जगह जलूस निकाल कर विरोध प्रदेर्शन किये। जिसके तहत एक जूलस जलपुरा से सीटू नेत्री इश्रत जहां के नेतृत्व निकला जिसका समापन हल्दोनी मोड़ पर हुआ। दूसरा जलूस भंगेल से रामस्वारथ, हुक्मसिंह के नेतृत्व में शुरू हुआ जिसका समापन एक्पोर्ट जोन फेस-2 पर किया गया। तीसरा जलूस युसुफपुर चकशाहवेरी तिगरी से नरेन्द्र पान्डे, मिथलेश, रोमा शर्मा के नेतृत्व में निकाला जिसका समापन किसान चैक गौड सिटी पर हुआ। चैथा जलूस उद्योग केन्द्र से रजींत तिवारी, पांचवा जलूस अनमोल इण्डट्रीज से मुकेश राधव, सुखलाल, जोगेन्द्र सैनी, छटवा जुलुस रामसागर, फिरोज खान के नेतृत्व में शुरू हुआ जिनका समापन डी0एम0 कार्यालय सूरजपुर ग्रेटर नोएडा पर प्रदर्शन कर माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश, सरकार को सम्बोधित ज्ञापन दिये जाने के साथ हुआ।
नोएडा में एक जलूश सैक्टर-11 गुरूण इण्डिया कम्पनी से होतेन्द्र सिहं के नेतृत्व में शुरू हुआ जिसका समापन सैक्टर-10,11 चैराहे पर हुआ। दूसरा जलूश चोटपुर कालोनी सैक्टर-63 से महिला नेता चन्द्रा वेगम, धर्मेन्द गौतम के नेतृत्व में शुरू हुआ जिसका समापन एफ0एम0जी0 चोराहे पर हुआ। तीसरा जलुस परथला चैक सैक्टर-122 से ग्रामीण विकास समिति के नेता वशिष्ठ मिश्रा, राजा पारचा, जुबेर, राहुल, रामजी यादव, राजेश दुबे, गोपी, गोबिन्द के नेतृत्व में। चैथा जलुस सैक्टर -37 पुलिस चैकी से सीटू नेता पूनम देवी, भरत डेजर, हरि गुप्ता, कपिल पासवान, राम भोली के नेतृत्व में और पांचवा जलूश सीटू नेता लता सिंह, गंगेश्वर दत्त शर्मा, राज करण, रामेश्वर स्वामी आदि के नेतृत्व में शुरू हुआ जिनका सम्मापन नोएडा प्राधिकरण कार्यालय सैक्टर-6 पर प्रदर्शन कर व ज्ञापन दिये जाने के साथ हुआ।

सीटू जिलाध्यक्ष गंगेश्वर दत्त शर्मा ने बताया जनपद में माननीय प्रधानमंत्री भारत सरकार के आगमन व उनके क्रार्यक्रम के मददेनजर जिला प्रशासन के अनुरोध पर शान्ती पूर्ण तरीके से सीमित संख्यों में जलूस निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया, उन्होंने कहा कि अगर हमारी मांगे नहीं मानी गई तो फरवरी माह में फिर से दो दिन की जबरदस्त हडताल की जायेगी। सीटू जिला महासचिव रामसगार ने बताया कि हम अपनी मांगों को शासन व प्रशासन व मजदूरों में पहुचाने में कामयाब रहे है और हड़ताल पूर्णरूप से अपने मकसद में सफल रही है उन्होंने सफल हड़ताल के लिए मजदूरों व आमजनता का धन्यवाद व आभार व्यक्त किया।

यह भी देखे:-

Lakhimpur Kheri Violence: राहुल गांधी ने बहन को हिरासत में लेने पर कहा- प्रियंका मैं जानता हूं तुम प...
गौतमबुद्ध नगर कोरोना अपडेट, आंकड़ा 3000 के पार, 918 कर रहे हैं संघर्ष
भारत का बदला रुख, तालिबान के साथ रिश्तों पर पुनर्विचार संभव, जानें क्‍या होगी रणनीति
नई शिक्षा नीति छात्र-केंद्रित है, मूल्य आधारित है और नवाचार के लिए छात्रों को प्रेरित करेगी
एक्सप्रेसवे के टोल पर मैसेज प्रथा का चलन
यूपी चुनाव: जेवर में हुई रालोद प्रमुख जयंत चौधरी की जनसभा, सरकार बनने पर किसानों को देंगे ये लाभ
आबादी बचाने के लिए किसानों ने निकाला कैंडल मार्च
डीएम बी.एन सिंह ने आरडब्ल्यूए द्वारा आयोजित कार्यक्रम में किया वृक्षारोपण
सपाइयों ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि
ऑनलाइन ट्रेडिंग, GST के विरोध में व्यापारियों ने किया प्रदर्शन
जेपी बायर्स ने किया विरोध प्रदर्शन
लखीमपुर खीरी : अंतिम अरदास में किसी भी राजनेता को मंच साझा करने की अनुमति नहीं , राकेश टिकैत भी पहु...
राज्य जीएसटी विभाग ने लगाया व्यापारी जागरूकता कैंप
सिर में गोली लगने से सेवानिवृत फौजी की सदिग्ध अवस्था में मौत
COVID 19 BULLETIN, गौतमबुद्ध नगर में रहत की खबर, देखें विस्तृत रिपोर्ट
गौतमबुद्धनगर: चेतन को बनाया गया महामंत्री, भाजयुमो के कार्यकारिणी का हुआ घोषणा