ग्रेनो वेस्ट में जल्द बनेगा प्राधिकरण का दूसरा दफ्तर, शिकायतें जल्द होंगी हल, जल्द खुल सकता है आधार केंद्र

  • टेंडर प्रक्रिया जारी, तकनीकी बिड खुली, फाइनेंशियल बिड जल्द
  • दिसंबर में निर्माण शुरू करने का लक्ष्य, छह माह में होगा पूरा  
  • ग्रेनो वेस्ट के निवासियों की समस्याएं निपटाने में होगी सहूलियत
ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों को जल्द ही बड़ी सौगात मिलने वाली है। प्राधिकरण का दूसरा स्थायी दफ्तर ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बहुत जल्द बनने जा रहा है। टेकजोन फोर स्थित इस ऑफिस को बनाने के लिए प्राधिकरण ने टेंडर जारी कर दिए हैं। इसे बनाने वाली कंपनी का चयन शीघ्र करके अगले माह से निर्माण शुरू कराने की तैयारी है। इसमें एसीईओ स्तर के अधिकारी स्थायी रूप में बैठेंगे। लोगों की समस्या का समाधान करेंगे। फिलहाल प्राधिकरण का साइट ऑफिस ग्रेनो वेस्ट स्थित गौतमबुद्ध बालक इंटर कॉलेज में चल रहा है। हर बुधवार को प्राधिकरण के सीईओ या एसीईओ व अन्य सीनियर अधिकारी बैठते हैं और ग्रेनो वेस्ट के निवासियों की शिकायतों को हल कराते हैं और यहां के विकास कार्यों को आगे बढ़ाते हैं।
ग्रेटर नोएडा वेस्ट में करीब 200 बिल्डर सोसाइटियां बन रही हैं। सेक्टर व गांव इससे अलग हैं। यहां तेजी से आबादी बढ़ रही है। आने वाले दिनों में यह आबादी और बढ़ेगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का दफ्तर नॉलेज पार्क फोर में बना है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट से प्राधिकरण के दफ्तर तक आने-जाने में निवासियों को दिक्कत न हो, इसे देखते हुए सीईओ नरेंद्र भूषण ने नया दफ्तर बनवाने का निर्णय लिया। उन्होंने इसे बनाने के लिए तत्काल मंजूरी भी दे दी। परियोजना विभाग ने इसका टेंडर जारी कर दिया है। इसकी फाइनेंशियल बिड बहुत जल्द खुलने वाली है, जिसमें कंपनी का चयन कर निर्माण शुरू कराने की योजना है। इस दफ्तर को बनाने में करीब सवा दो करोड़ रुपये खर्च होंगे। इसमें सीईओ व एसीईओ का दफ्तर, मीटिंग व वेटिंग रूम, तीन केबिन, रिकॉर्ड रूम और ट्वॉयलेट ब्लॉक बनाए जाएंगे। यह साइट ऑफिस करीब 1100 वर्ग मीटर में बनेगा। सीईओ ने परियोजना विभाग को इसे छह माह से भी कम समय में बनाने का लक्ष्य दिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण का कहना है कि इस दफ्तर के बन जाने से न सिर्फ शिकायतें निपटाने में आसानी होगी, बल्कि ग्रेटर नोएडा के विकास कार्यों की रफ्तार और बढ़ जाएगी। एसीईओ स्तर के अधिकारी नियमित रूप से बैठेंगे। यहां की विकास परियोजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाएंगे।  फिलहाल साइट ऑफिस में एक दिन अधिकारी बैठते हैं। इस दफ्तर के बन जाने से नियमित रूप से बैठेंगे। लोग किसी भी दिन अपनी शिकायत उन तक पहुंचा सकेंगे। इससे उनकी समस्या और कम समय में हल होगी। एसीईओ के साथ ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट से संबंधित इंजीनियर भी नियमित रूप से ग्रेनो वेस्ट के ऑफिस में बैठेंगे और वहां परियोजनाओं को और तीव्रता से पूरी करने की कोशिश करेंगे।

ग्रेनो वेस्ट में जल्द खुल सकता है आधार केंद्र

-नेफोवा की मांग पर एसीईओ ने जल्द पूरा कराने का दिया आश्वासन
—————————————————————————-
ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा के गौतमबुद्ध बालक इंटर कॉलेज में बुधवार को जन सुनवाई हुई। प्राधिकरण के एसीईओ अमनदीप डुली ने सुनवाई की, जिसमें ओएसडी बिल्डर संतोष कुमार व जीएम आरके देव भी शामिल हुए। इस दौरान नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार भी अपनी टीम के साथ पहुंचे। उन्होंने निवासियों की जरूरत को देखते हुए ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आधार केंद्र बनवाने की मांग की। एसीईओ अमनदीप डुली ने इसे शीघ्र निर्णय लिए जाने का आश्वासन दिया। नेफोवा की ही मांग पर एसीईओ ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्टेडियम और श्मशान घाट बनवाने का भी आश्वासन दिया। जनसुनवाई में कई और लोग भी शिकायत लेकर पहुंचे, एसीईओ ने उनका भी समाधान कराया।

यह भी देखे:-

ओवरलोड वाहनों पर प्रतिबन्ध लगाने की मांग
खुद को गोली मारने का वीडियो वायरल, मचा हड़कंप
स्वदेशी कोरोना वैक्सीन : भारत की 'कोवैक्सीन' को आज मिल सकती है WHO से मंजूरी
रोटरी क्लब ग्रीन ग्रेटर नोएडा के रक्तदान शिविर में 20 यूनिट रक्त एकत्र हुआ
allahabad high court : बिजली विभाग के अधिकारियों की गिरफ्तारी पर रोक
Sidharth Shukla Funeral: पंचतत्व में विलीन हुए सिद्धार्थ शुक्ला... नम आंखों से मां ने दी विदाई
अफगानिस्तान : 1 करोड़ बच्चों को है मानवीय सहायता की दरकार- UNICEF
किसान सभा में बताया गया, पराली जलाने पर है रोक
ग्रेटर नोएडा : सीबीएसई 12 वीं के नतीजे घोषित, जानिए किस स्कूल का क्या रहा परिणाम,कौन बना टॉपर
पीआरवी में तैनात तीन पुलिसकर्मी निलंबित
डिजिटल हेल्थ कार्ड: मात्र दो मिनट में मोबाइल से ऐसे बनाएं अपना कार्ड, इसके फायदे भी जानें
Weather Updates: कोहरे की चादर मे लिपटा दिल्ली-NCR , पड़ोसी राज्यों मे भी ठंड बढ़ने के आसार
पता पूछने के बहाने कंपनी के गनमैन को मारी गोली
शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने कॉलेज में किया पौधरोपण, शिवाजी की मनाई जयंती
करप्शन फ्री इण्डिया संगठन ने पौधरोपण कर दिया पर्यावरण जागरूकता का सन्देश
किसान एकता संघ ने किसान नेता जतन प्रधान घरबरा को श्रद्धांजलि अर्पित की