16 देशों के 534 से ज्यादा प्रदर्शकों के साथ फार्मा एक्सपो ‘सीपीएचआई एंड पी-एमईसी इंडिया एक्‍सपो’की हुई शुरूआत

दिल्‍ली-एनसीआर में आज सीपीएचआई एंड पी-एमईसी इंडिया एक्‍सपो’ के 14वें संस्‍करण का भव्‍य शुभारंभ हुआ

 

~ फिर से उछाल पर आ रहे भारत के फार्मा मार्केट के लिये अवसरों और भागीदारियों का खाका बनाने वाले इनफॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया द्वारा आयोजित दक्षिण एशिया का सबसे बड़ा फार्मा इवेंट ~

 

दिल्‍ली, 24 नवंबर 2021: बी2बी इवेंट्स का प्रमुख आयोजक इनफॉर्मा मार्केट्स इन इंडियाजो व्‍यवसायों के लिये व्‍यापारनवाचार और वृद्धि करने के मंच बनाता हैने आज इंडिया एक्‍सपो सेंटरग्रेटर नोएडादिल्‍ली- एनसीआर में दक्षिण एशिया के सबसे बड़े फार्मा इवेंट सीपीएचआई एंड पी-एमईसी इंडिया एक्‍सपो’ के 14वें एडिशन का उद्घाटन किया है। आज से शुरू इस तीन दिवसीय (24 से 26 नवंबर 2021) एक्‍सपो में 16 देशों के 534 से ज्‍यादा एक्जिबिटर्स और 20,000 से ज्‍यादा विजिटर्स आयेंगे।

 इस प्रमुख एक्‍सपो का उद्घाटन इन सम्‍माननीय अतिथियों ने किया – फार्मेक्‍ससिल के डायरेक्‍टर जनरल श्री रवि उदय भास्‍करश्री बोध राज सीकरी, को-चेयरपर्सन, फेडरेशन ऑफर फार्मा एंटरप्रेन्‍योर्स; डॉ. विरंचि शाह, सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और नेशनल प्रेसिडेंट (निर्वाचित), इंडियन ड्रग मैन्‍युफैक्‍चरर्स एसोसिएशन; श्री एवीपीएस चक्रवर्ती, वर्ल्‍ड पैकेजिंग ऑर्गेनाइजेशन के एम्‍बेसेडर और फार्मेक्‍ससिल के बोर्ड मेम्‍बर; श्री योगेश मुद्रास, इनफॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर और श्री राहुल देशपांडे, इनफॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया के ग्रुप डायरेक्‍टर। इस अवसर पर उद्योग की दिग्‍गज हस्तियां भी मौजूद थीं।

 

व्‍यवसाय सम्‍बंधी नई भागीदारियों और घोषणाओं पर केन्द्रित यह तीन-दिवसीय एक्‍सपो अर्थव्‍यवस्‍था की वृद्धि के लिये उद्योग में नये प्रचलन लाने और उन पर चर्चा करने का वादा करता है। अपने वार्षिक वादे को निभाते हुएयह इवेंट भारत में फार्मास्‍युटिकल इंडस्‍ट्री की चुनौतियों को सम्‍बोधित कर और भविष्‍य के अवसरों पर केन्द्रित होकर तथा हमेशा बदलते रहने वाले इस उद्योग में अनुकूलता और संपन्‍नता पर सम्‍मेलनों की एक रोमांचक श्रृंखला की मेजबानी कर रहा है।

 

इस साल भी इस एक्‍सपो को विभिन्‍न फार्मास्‍युटिकल कंपनियों (जेनेरिक फिनिश्‍ड प्रोडक्‍ट्स)एपीआई प्रोड्यूसर्सफार्मास्‍युटिकल कंपनियों (इनोवेटर फिनिश्‍ड प्रोडक्‍ट्स)इंटरमीडियेट्स मैन्‍युफैक्‍चरर्स इंजिनियरिंग और कॉन्‍ट्रैक्‍ट मैन्‍युफैक्‍चरर्सइनग्रेडियेंट्स डिस्‍ट्रीब्‍यूटर्स/ खरीदारोंकंसल्‍टेन्‍सीज और पैकेजिंग मटेरियल्‍स कंपनियों से आने वाले भागीदारों का सहयोग मिल रहा है। इस एक्‍सपो को उद्योग और कई असोसिएशंस से अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिला हैजैसे फार्मेक्सिलसीआईपीआईआईडीएमएएएसपीएआईपीएआईपीईसीऔर केडीपीएमए।

 

यह एक्‍सपो इंडिया फार्मा वीक का एक हिस्‍सा है। इसके पहले दिन द फार्मा कनेक्‍ट कॉन्‍फ्रेंस के अंतर्गत कुछ रोचक सेशंस हुएजिन्‍होंने रिसाइलिएंट फार्मा वैल्‍यू चेन को पोषित करने के लिये नीति और राष्‍ट्रीय प्रतिबद्धता’, ‘मौजूदा फार्मास्‍युटिकल उत्‍पादन संयंत्रों का उन्‍नत करने के लिये डिजिटलाइजेशन का इस्‍तेमाल’, ‘मामलों के अध्‍ययन द्वारा उत्‍प्रेरक विकास के महत्‍व को समझना’ और फार्मा के लिये वैश्विक अवसर और भारतीय मौजूदगी को बढ़ाना’ जैसे विषयों को  सम्‍बोधित किया।

 

अग्रणी फार्मा और बायोफार्मा कंपनियों के सीईओ की बंद कमरे में होने वाली रणनीतिक बैठक सीईओ राउंडटेबल के तहत भारत में फार्मा के विकास पर विचारों को उत्‍तेजित करने वाली गहन चर्चाएं हुईं। इसके अध्‍यक्ष थे ओपीपीआई के डायरेक्‍टर जनरल के.जी. अनंतकृष्‍णन और उपाध्‍यक्ष थे ईवाय इंडिया के कंसल्टिंग सीएचएस लीडर श्रीराम श्रीनिवासन। इस राउंडटेबल में मर्क स्‍पेशियलिटीज प्रा. लिके मैनेजिंग डायरेक्‍टर आनंद्रम नरसिम्‍हनएबवी इंडिया के जनरल मैनेजर सुरेश पतत्थिलफेडरेशन ऑफ फार्मा एंटरप्रेन्‍योर्स (एफओपीई) के को-चेयरमैन बी.आर. सीकरीसागा लैबोरेटरीज के डायरेक्‍टर डॉ. विरंची शाहबीएसएमए यूरोप के एक्‍जीक्‍यूटिव डायरेक्‍टर और को-फाउंडर श्री फ्रैंक टाउसाइंटवैलेंस के सीईओ संजीत सिंह लांबाआदि जैसे लीडर्स मौजूद थे।

 

सीपीएचआई एंड पी-एमईसी इंडिया एक्‍सपो’ के 14वें एडिशन के उद्घाटन पर इनफॉर्मा मार्केट्स इन इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्‍टर श्री योगेश मुद्रास ने कहा“ सीपीएचआई एंड पी-एमईसी इंडिया एक्‍सपो’ के पिछले 13 एडिशंस ने फार्मा के क्षेत्र में उन्‍नति का रास्‍ता खोला है। इस उद्योग में इंडस्‍ट्री लीडर्स ने जो योगदान दिया हैउसे प्रस्‍तुत करने और उनके समकक्षों का योगदान भी देखने के लिये उन्‍हें एक फोरम देना हमारे लिये हमेशा से खुशी की बात रही है। एक्जिबिटर्स के बेहतरीन प्रतिसाद और कॉन्‍फरेन्‍स में चर्चाओं से इस उद्योग पर अच्‍छी जानकारी मिलेगी। इसका लक्ष्‍य है बाजार के नये प्रचलनों को समझनाऔर इस गतिशील वैश्विक बाजार में नवाचार करनाइसके अनुकूल बनना और नये अवसर खोजना। इस बात के अनुसार हमें एक बेहतरीन शो की उम्‍मीद है और हम इंडिया फार्मा वीक के सभी अतिथियों के लिये एक सुरक्षित और उपयोगी अनुभव की कामना करते हैं।”

 

द इंडिया फार्मा अवार्ड्स (आईपीए) एंड नेटवर्किंग नाइट: आईपीडब्‍ल्‍यू की पहचान और नेटवर्किंग की धारा का एक हिस्‍साइंडिया फार्मा अवार्ड्स का 8वां एडिशनउद्योग के दिग्‍गजोंमहानुभावोंदूरदर्शियों और फार्मा जगत की संस्‍थाओं को एक साथ लाएगा। इंडिया फार्मा अवार्ड्स सबसे पारदर्शी और प्रक्रिया संचालित पुरस्‍कारों में से एक है। उद्योग में से सर्वश्रेष्‍ठ को चुनने के लिये यह पेशेवर और व्‍यवस्थित तरीके से होता है। इसकी ज्‍यूरी तटस्‍थ होती है और नामांकनों में से चयन की दो-राउंड की प्रक्रिया में उद्योग के विभिन्‍न वर्गों का प्रतिनिधित्‍व करती है। इस साल आईपीए को कई श्रेणियोंजैसे शोध एवं विकास में उत्‍कृष्‍टताब्राण्‍ड/उत्‍पाद के प्रबंधन में उत्‍कृष्‍टतामार्केटिंग कम्‍यूनिकेशंस में उत्‍कृष्‍टतासीएसआर में उत्‍कृष्‍टताकोविड 19 के जवाब में उत्‍कृष्‍टताआदि में 159 नामांकन मिले हैं।

 

 

इस एक्‍सपो को इनफॉर्मा द्वारा अपने एक्जिबिटर्समौजूदगी दर्ज कराने वालोंआगंतुकोंवक्‍ताओं या प्रायोजकों और इवेंट में आने वाले ग्राहकों के लिये सुरक्षा मानक की एक पहल ऑलसिक्‍योर एंड ट्रेवल सेफ्टी गाइडलाइंस’ का पूरा सहयोग मिल रहा है। यह न्‍यू नॉर्मल’ के बीच भौतिक व्‍यापार प्रदर्शनियों के आयोजन के लिये है और इसमें उन्‍नत उपायों का विस्‍तृत समूह है। ऑलसिक्‍योर’ आगंतुकों को यह आश्‍वासन और भरोसा देता है कि वे एक सुरक्षित और नियंत्रित माहौल में भाग ले रहे हैं। यह अंतर्राष्‍ट्रीय प्रोटोकॉल्‍स शारीरिक दूरीसुरक्षा और पता लगानास्‍वच्‍छता और साफ-सफाई और इन सिद्धांतों पर विस्‍तृत संवाद के व्‍यापक सिद्धांतों पर आधारित हैं।

 

सीपीएचआई एंड पी-एमईसी एक्‍सपो’ के विषय में:

सीपीएचआई वर्ल्‍डवाइड से जन्‍मा सीपीएचआई इंडिया दक्षिण एशिया का अग्रणी फार्मा मीटिंग प्‍लेस बन चुका है। यह आपूर्ति श्रृंखला के हर चरण को कवर करता है। दवा की खोज से लेकर फिनिश्‍ड डोज तकजिसमें एपीआईजेनेरिक्‍सएक्सिपियेंट्स और ड्रग फार्मूलेशंसफाइन केमिकल्‍सबायोसिमिलर्सफिनिश्‍ड फार्मूलेशंसलैब केमिकल्‍स और बायोटेक्‍नोलॉजी के सीआरओसीएमओ और उत्‍पादक होते हैं।

 

दूसरी ओरपी-एमईसी में फार्मा मशीनरी और उपकरणएनालीटिकल उपकरणऑटोमेशन और रोबोटिक्‍सपैकेजिंग उपकरण और सप्‍लाइजप्‍लांट/ फैसिलिटी उपकरणऑटोमेशन और कंट्रोल्‍सप्रोसेसिंग उपकरणआरएफआईडीटेबलेटिंग/ कैप्‍सूल फिलर्सक्‍लीनरूम उपकरणफिलिंग उपकरण और लैबोरेटरी उत्‍पाद के उत्‍पादक शामिल हैं।

 

इनफॉर्मा मार्केट्स के विषय में

इनफॉर्मा मार्केट्स उद्योगों और विशेषज्ञता वाले बाजारों के लिये व्‍यापारनवाचार और वृद्धि के मंच बनाता है। हमारे पोर्टफोलियो में 550 से ज्‍यादा इंटरनेशनल बी2बी इवेंट्स और बाजारों के ब्राण्‍ड्स आते हैंजैसे हेल्‍थकेयर और फार्मास्‍युटिकल्‍सइंफ्रास्‍ट्रक्‍चरकंस्‍ट्रक्‍शन और‍ रियल एस्‍टेटफैशन और परिधानहॉस्पिटेलिटीफूड एंड बेवरेजहेल्‍थ एंड न्‍यूट्रीशनआदि। हम विश्‍वभर में ग्राहकों और भागीदारों को प्रत्‍यक्ष प्रदर्शनियोंविशेषज्ञता वाले डिजिटल कंटेन्‍ट और कार्यवाही के योग्‍य डाटा समाधानों के माध्‍यम से जुड़नेअनुभव लेने और व्‍यवसाय करने के अवसर प्रदान करते हैं। विश्‍व के अग्रणी प्रदर्शनी आयोजक के रूप में हम विशेषज्ञता वाले बाजारों की एक विविधतापूर्ण श्रृंखला को जीवन देते हैंअवसरों को खोलते हैं और साल के 365 दिन उन्‍नति करने में उनकी सहायता करते हैं। ज्‍यादा जानकारी के लिये कृपया www.informamarkets.com को विजिट करें।

 

 

यह भी देखे:-

फिर डराने लगा कोरोना महाराष्ट्र में बेकाबू हुई रफ्तार, देश में बीते 24 घंटों में आए 18,327 मामले
ग्रेटर नोएडा :संचारी रोग पर लगाम लगाने को ग्रेनो में 18 अक्तूबर से चलेगा दस्तक अभियान
लखीमपुर खीरी: मुख्यमंत्री योगी ने घटना पर दुख जताया, बोले- जांच हो रही है, दोषियों के खिलाफ सख्त कार...
Weather Updates: IMD ने जारी किया अलर्ट, दिल्ली, यूपी और बिहार मे इस दिन होगी बारिश
पाकिस्तान को जवाब देने का सही समय - कर्नल धीरेन्द्र
भगवान चित्रगुप्त पूजा को लेकर चित्रांश फाउंडेशन ट्रस्ट की बैठक
'परीक्षा पे चर्चा' में प्रधानमंत्री मोदी संग संवाद करेंगी दादरी की प्रतीक्षा कौशिक
आज होगी सेल्फी विद कैंपस कार्यक्रम की शुरुआत
कंपनी में लगी आग में मजदूर की जलने से मौत
मुख्यमंत्री योगी की बड़ी सौगात, लोक कलाकारों को हर माह मिलेंगे चार हजार रुपये और एक करोड़ का बीमा
सुप्रीम कोर्ट ने कहा- महिलाएं क्या पहनें और कैसे रहें, इस पर टिप्पणी से बचें जज
गृह मंत्रालय की दो-टूक, राज्यों के बीच मेडिकल ऑक्सीजन की आवाजाही पर नहीं लगाया जाए प्रतिबंध
चंद मिनटों में ऑनलाइन बनवाया जा सकता है Pan Card, यह है स्टेप बाय स्टेप प्रॉसेस
गलगोटियाज विश्वविद्यालय में कोविड -19 पर एक ऑनलाइन वेबिनार साप्ताहिक व्याख्यान
भारत बायोटेक: कोवैक्सीन को जल्द मिलेगी WHO की मंजूरी, आपातकालीन उपयोग सूची के लिए सौंपे दस्तावेज
यूपी विधानसभा चुनाव : तैयारियों में जुटा निर्वाचन आयोग, कम मतदान वाली सीटों के लिए बनाया गया प्लान