जिलाधिकारी ने जीएनआईओटी तकनीकी संस्थान द्वारा आयोजित ओरिएंटेशन कार्यक्रम में छात्रों को दिया सफल होने का मंत्र

जिलाधिकारी ने जीएनआईओटी तकनीकी संस्थान द्वारा आयोजित ओरिएंटेशन कार्यक्रम में छात्रों को दिया सफल होने का मंत्र
ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (इंजीनियरिंग संस्थान) द्वारा ओरिएंटेशन, अभ्युदय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यातिथि जनपद के जिलाधिकारी सुहास एल वाई के द्वारा किया गया। अभ्युदय कार्यक्रम का आयोजन इंडिया एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा में सत्र 2021-22 के लिए बी.टैक, एम.सी.ए. एवं एम.टैक. के नव प्रवेशित छात्रों के लिए किया गया। कार्यक्रम में जिला मजिस्ट्रेट गौतम बुद्ध नगर  सुहास एल. वाई. के साथ-साथ विशिष्ठ अतिथि, मोटिवेशनल स्पीकर  आकाश गौतम की भी बहुमूल्य उपस्थिति रही। कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की वंदना के साथ हुआ। इस अवसर पर संस्थान के निर्देशक डॉ. धीरज गुप्ता ने सभी अतिथिओं एवं नव प्रवेशित विद्यार्थिओं का स्वागत किया और साथ ही उन्होंने जी.एन.आई.ओ.टी तकनीकी संस्थान की उपलब्धिओं को साझा करते हुए, इंडस्ट्रियल कनेक्ट, प्लेसमेंट एंड ट्रेनिंग एवं गांवों को गोद लेने के बारे में भी विस्तार से बताया।  डॉ. गुप्ता ने अपने सम्बोधन में सभी छात्रों से कहा कि संस्थान उनके भविष्य को संभालने -सँवारने  के साथ-साथ उनके बहुमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है।  मुख्य अतिथि सुहास एल वाई ने छात्रों को बताया कि व्यक्ति को  अपने विचार, शब्द, ऐक्शन, आदत, चरित्र एवं डेस्टिनी के साथ समन्वयता रखने से ही सफलता मिलती है। उन्होंने अपने जीवन के संघर्ष के बारे में बताते हुए, आई.ए.एस. की मुख्य परीक्षा देने का अनुभव भी साझा किया। उन्होंने विद्यार्थिओं के प्रश्नों के उत्तर देते हुए बताया कि आपको अपने लक्ष्य के प्रति 100 प्रतिशत समर्पित होकर हार की चिंता किये बिना आगे बढ़ना है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि विजयी होने के लिए हारना जरूरी है तथा सफलता के बाद भी जीवन पथ पर चुनौतिओं का सामना करना ही पड़ता है। हम सबको प्रत्येक चुनौंती के लिए तैयार रहना चाहिए।
मोटिवेशनल स्पीकर  आकाश गौतम ने अपने सत्र में सभी विध्यार्थीयों को शिक्षा की रचनात्मक भागीदारी को बहुत ही उर्जित ढंग से समझाया। उन्होंने जीवन में सफल होने के लिए सभी छात्रों को प्रेरणादायक सुझाव भी दिए।
अभ्युदय कार्यक्रम  शुभारंभ बुधवार से होकर  अगले 21 दिन तक इंडक्शन प्रोग्राम के रूप में चलेगा जिसका मुख्य उद्देश्य विद्यार्थिओं में संस्थान एवं विभाग सम्बंधित समझ, समाज व प्रकृति से संबंध एवं जिम्मेदारी, मानवीय मूल्य एवं बहुआयामी ज्ञान को समावेशित करना है। सभी प्रसिद्ध विशेषज्ञों का उद्देश्य विद्यार्थिओं में मानवीय मूल्यों के साथ-साथ तकनीकी योग्यता विकसित करना होगा। जिससे वे आगामी जीवन की चुनौतियों से सामना करते हुए अपनी मानवीय इच्छा-आकांक्षाओं को सदैव पूरा कर सकेंगे। कार्यक्रम के समापन पर डॉ. बी. एस. चौहान (अधिष्ठाता प्रथम वर्ष, जी.एन.आई.ओ.टी) ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दीं। संस्थान के चेयरमैन राजेश गुप्ता  ने नए सत्र में प्रवेश कर रहे सभी छात्र – छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने एवं जीवन में सफल होने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

यह भी देखे:-

एयरपोर्ट किसान संघर्ष समिति प्रदर्शन का सपा ने किया समर्थन
बिहार-बंगाल से यूपी तक यास से पानी-पानी, जानें- अगले 3 दिन कैसा रहेगा मौसम का हाल
जेवर कांड को लेकर बीकेयू ने किया प्रदर्शन
अयोध्या में दीपोत्सव: जय श्रीराम के उद्घोष व शंखनाद के साथ रवाना हुई राम राज्याभिषेक शोभायात्रा
लाखों के पटाखे सहित दुकानदार गिरफ्तार
आबकारी विभाग व पुलिस का छापा, भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद  
साथी हाथ बढ़ाना ने हाउसकीपिंग स्टाफ के साथ मनाई दिवाली
अखिल भारतीय बढ़ई महासभा की जिला कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न
वारियर्स पर हमला या बदसलूकी करने पर होगी जेल, 50 हजार से लेकर 5 लाख तक होगा जुर्माना : अलोक सिंह
सियासत से सत्ता : गुजरात के बदलाव में यूपी के लिए भी बड़ा संदेश, असंतुष्टों को नसीहत
उत्तर प्रदेश में आईपीएस अधिकारीयों का हुआ तबादला
गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग
RYAN GREATER NOIDA SHINES AT SOCIAL SERVICE CAMP AT DAMAN
नोएडा एक्सप्रेस-वे पर ट्रक से पीछे से टकराई कार:हादसे में कार सवार की मौत
DUSU 2019: एनएसयूआइ-ABVP का पैनल घोषित
ELECRAMA 2018 में सौर उर्जा से जुडे उपकरणों का हुआ प्रदर्शन