जिलाधिकारी ने जीएनआईओटी तकनीकी संस्थान द्वारा आयोजित ओरिएंटेशन कार्यक्रम में छात्रों को दिया सफल होने का मंत्र

जिलाधिकारी ने जीएनआईओटी तकनीकी संस्थान द्वारा आयोजित ओरिएंटेशन कार्यक्रम में छात्रों को दिया सफल होने का मंत्र
ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (इंजीनियरिंग संस्थान) द्वारा ओरिएंटेशन, अभ्युदय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यातिथि जनपद के जिलाधिकारी सुहास एल वाई के द्वारा किया गया। अभ्युदय कार्यक्रम का आयोजन इंडिया एक्सपो सेंटर, ग्रेटर नोएडा में सत्र 2021-22 के लिए बी.टैक, एम.सी.ए. एवं एम.टैक. के नव प्रवेशित छात्रों के लिए किया गया। कार्यक्रम में जिला मजिस्ट्रेट गौतम बुद्ध नगर  सुहास एल. वाई. के साथ-साथ विशिष्ठ अतिथि, मोटिवेशनल स्पीकर  आकाश गौतम की भी बहुमूल्य उपस्थिति रही। कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती की वंदना के साथ हुआ। इस अवसर पर संस्थान के निर्देशक डॉ. धीरज गुप्ता ने सभी अतिथिओं एवं नव प्रवेशित विद्यार्थिओं का स्वागत किया और साथ ही उन्होंने जी.एन.आई.ओ.टी तकनीकी संस्थान की उपलब्धिओं को साझा करते हुए, इंडस्ट्रियल कनेक्ट, प्लेसमेंट एंड ट्रेनिंग एवं गांवों को गोद लेने के बारे में भी विस्तार से बताया।  डॉ. गुप्ता ने अपने सम्बोधन में सभी छात्रों से कहा कि संस्थान उनके भविष्य को संभालने -सँवारने  के साथ-साथ उनके बहुमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध है।  मुख्य अतिथि सुहास एल वाई ने छात्रों को बताया कि व्यक्ति को  अपने विचार, शब्द, ऐक्शन, आदत, चरित्र एवं डेस्टिनी के साथ समन्वयता रखने से ही सफलता मिलती है। उन्होंने अपने जीवन के संघर्ष के बारे में बताते हुए, आई.ए.एस. की मुख्य परीक्षा देने का अनुभव भी साझा किया। उन्होंने विद्यार्थिओं के प्रश्नों के उत्तर देते हुए बताया कि आपको अपने लक्ष्य के प्रति 100 प्रतिशत समर्पित होकर हार की चिंता किये बिना आगे बढ़ना है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने बताया कि विजयी होने के लिए हारना जरूरी है तथा सफलता के बाद भी जीवन पथ पर चुनौतिओं का सामना करना ही पड़ता है। हम सबको प्रत्येक चुनौंती के लिए तैयार रहना चाहिए।
मोटिवेशनल स्पीकर  आकाश गौतम ने अपने सत्र में सभी विध्यार्थीयों को शिक्षा की रचनात्मक भागीदारी को बहुत ही उर्जित ढंग से समझाया। उन्होंने जीवन में सफल होने के लिए सभी छात्रों को प्रेरणादायक सुझाव भी दिए।
अभ्युदय कार्यक्रम  शुभारंभ बुधवार से होकर  अगले 21 दिन तक इंडक्शन प्रोग्राम के रूप में चलेगा जिसका मुख्य उद्देश्य विद्यार्थिओं में संस्थान एवं विभाग सम्बंधित समझ, समाज व प्रकृति से संबंध एवं जिम्मेदारी, मानवीय मूल्य एवं बहुआयामी ज्ञान को समावेशित करना है। सभी प्रसिद्ध विशेषज्ञों का उद्देश्य विद्यार्थिओं में मानवीय मूल्यों के साथ-साथ तकनीकी योग्यता विकसित करना होगा। जिससे वे आगामी जीवन की चुनौतियों से सामना करते हुए अपनी मानवीय इच्छा-आकांक्षाओं को सदैव पूरा कर सकेंगे। कार्यक्रम के समापन पर डॉ. बी. एस. चौहान (अधिष्ठाता प्रथम वर्ष, जी.एन.आई.ओ.टी) ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए सभी छात्रों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएँ दीं। संस्थान के चेयरमैन राजेश गुप्ता  ने नए सत्र में प्रवेश कर रहे सभी छात्र – छात्राओं को उच्च शिक्षा ग्रहण करने एवं जीवन में सफल होने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

यह भी देखे:-

अलग-अलग सड़क हादसों में चार की गई जान
खोदना कलां की अवैध कालोनी पर चला ग्रेनो प्राधिकरण का बुल्डोजर, प्राधिकरण ने करीब 150 करोड़ रुपये की ...
तीन स्टेट की क्राइम ब्रांच पुलिस ने नोएडा में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर पर मारा छापा, संचालक समेत 15 से...
SSC GD Constable Notification 2021: जानें कब जारी होगा जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन, ...
विश्व पर्यावरण दिवस : एक्टिव सिटीजन टीम ने पॉलीथीन के प्रयोग के खिलाफ चलाया अभियान
भारत के साथ दुनिया के 190 देशों ने किया आसन और प्राणायाम
Dengue Outbreak: डेंगू के बढ़ते मामलों से दिल्ली-यूपी, पंजाब में अलर्ट
ग्रेटर नोएडा वेस्ट रेसिडेंट्स ने किया राष्ट्रपति जिनपिंग के पुतले का दहन
राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से ले सकते है सुलभ एवं सस्ता न्याय
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की 111 वीं बोर्ड बैठक में लिए गए अहम निर्णय
T20 World Cup 2021: टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुश्किल होने जा रही है हल, दुबई में मिले संकेत
के ज़िन्दगी महँगी नही है हमने बना दिया था ......
चोरी की 11 बाइकों के साथ दो शातिर बदमाश गिरफ्तार
नोएडा में कोरोना का एक और मरीज मिला , पूरे देश में 285 मामले , जानिए हेल्पलाइन नंबर
लखनऊ: सपा सांसद आजम खां की तबीयत फिर बिगड़ी, सीतापुर जेल से फिर भेजा जाएगा मेदांता
ग्रेटर नोएडा : प्रवासी मजदूरों को बसों द्वारा भेजा गया, जूस, बिस्कुट और मास्क वितरित