पेपर आउट कराने और नकली परीक्षार्थी को बैठकर पास कराने का ठेका लेने वाले साल्वर गैंग का पर्दाफाश, आर्मी से रिटायर्ड 3 जवान समेत दस गिरफ्तार

नोएडा सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने राज्यों में प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर आउट कराने और परीक्षार्थी की जगह नकली परीक्षार्थी को बैठकर पास कराने का ठेका लेने वाले साल्वर गैंग का पर्दाफाश किया है। इस गैंग में आर्मी से रिटायर्ड 3 जवान समेत दस शातिर आरोपियों पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं और इनके पास से नौ लाख 15 हजार की नकदी, दो-दो लाख के दो चेक, दो चार पहिया वाहन और विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के 28 प्रवेश पत्र बरामद हुए हैं। यूपी सहित पांच राज्यों में ढ़ाई साल से सक्रिय था ये गैंग. पुलिस अन्य आरोपितों की तलाश में जुटी हैं।

पुलिस की गिरफ्त में खडे ये अरोपी साल्वर गैंग सदस्य है जिन्हे सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने सेक्टर-58 कोतवाली क्षेत्र स्थित त्रिफला पार्क के पास से गिरफ्तार किया है. आरोपिओ की पहचान हरियाणा निवासी विकास शर्मा, सुनील कुमार व सतनाम और राजस्थान निवासी वीरेंद्र यादव, लायक, जितेंद्र यादव, महिपाल यादव व गोरखपुर निवासी लाखन सिंह और बिहार निवासी उमेश कुमार तातवार के रूप में हुई है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि गिरफ्त में आया साल्वर गिरोह पिछले ढाई सालों से सक्रिय है और यूपी सहित पांच राज्यों में प्रतियोगी परीक्षाओं का पेपर आउट करवाते हैं। आरोपित सुनील, सतनाम और लाखन आर्मी से रिटायर्ड हैं। कई अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं।
बाइट : रणविजय सिंह एडीसीपी, नोएडा ज़ोन-1

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि गिरफ्त में आया साल्वर गैंग के सदस्य हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन की ओर से कांस्टेबल की भर्ती की परीक्षा से संबंधित परीक्षा का पेपर लीक कराने के मकसद से नोएडा में एकत्र हुए थे। एडीसीपी ने बताया कि गिरोह के सदस्य परीक्षा पास कराने के लिए 50 हजार तक की रकम वसूलते थे। मल्टीटास्किग नान टेक्निकल स्टाफ परीक्षा के लिए 35, राजस्थान राज्य विद्युत प्रशासन निगम की परीक्षा के लिए 30, नेशनल इलिजिबीलिटी कम प्रवेश परीक्षा के लिए 30, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड सीधी परीक्षा के लिए 35, हरियाणा स्टाफ सलेक्शन कमीशन के लिए 40 और राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन के लिए 50 लाख रुपये वसूलते थे।

एडीसीपी ने बताया कि साल्वर गैंग के सदस्य महज हाईस्कूल और इंटरमीडिएट पास हैं। स्नातक और परास्नातक पास अभ्यर्थी इनके जाल में फंस जाते थे। रविवार को नोएडा में होने वाली परीक्षा में अभ्यर्थी दीपक के स्थान पर एक अन्य अभ्यर्थी को बैठाने की तैयारी थी। सतनाम, सुनील, विकास शर्मा, महिपाल और जितेंद्र ने बताया कि सोमवार को ही पेपर आउट कराने की तैयारी थी। पेपर आउट की कापी उमेश, अभिनव,वीरेंद्र, लायक और लाखन से लेनी थी। शुरुआत में चार लाख अभ्यर्थी को देने थे बाकि का पैसा काम होने के बाद देना होता था। पेपर प्राप्त करने के पहले ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

यह भी देखे:-

छात्र से कार लूट कर भाग रहा बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ा
आप रहें सावधान, बहुरूपिये के भेष में घूम रहे लूटेरे, दो गिरफ्तार
ग्रेटर नोएडा : चलती कार में छात्रा से गैंग रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
अवैध शराब के साथ युवक गिरफ्तार
दिनेश भाटी हत्याकांड का खुलासा, लेन-देन और बदला लेने के लिए की गई थी हत्या, तीन गिरफ्तार 
शौच के लिए गई नाबालिग के साथ दुष्कर्म
इस मामले में निठारी कांड का आरोपी सुरेंद्र कोली बरी
प्लाट पर सो रहे युवक को मारी गोली
दोस्तों के साथ मिलकर छात्रा ने रची थी खुद के अपहरण की कहानी , पुलिस-एसटीएफ ने किया पर्दाफाश 
पुलिस ने व्यापारियों को सुरक्षा के प्रति जागरूक किया
प्रेम-प्रसंग के चलते युवती को अगवा कर हत्या
सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने पर मुकदमा दर्ज
सातवें फ्लोर से कूदकर पति-पत्नी ने दी जान
लोन दिलाने का काम करने करोड़ों की ठगी, 33 युवक -युवती गिरफ्तार , मालिक फरार
प्रॉपर्टी डीलर को गोली मारने का आरोपी पड़ोसी गिरफ्तार
गुलेल गैंग का पर्दाफ़ाश, दो बदमाश गिरफ्तार, एनसीआर में की 200 से ज्यादा वारदातें