ग्रेटर नोएडा में एक साथ 17 शौचालय आम जनता के लिए खुले, डॉ. महेश शर्मा, तेजपाल नागर, धीरेंद्र सिंह व श्रीचंद शर्मा ने किया शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ बनाने के लिए मंगलवार का दिन बहुत अहम रहा। प्राधिकरण की पहल पर ग्रेटर नोएडा में बिल्ड ऑपरेट एंड ट्रांसफर (बीओटी) के आधार पर बने 17 शौचालयों को आम पब्लिक के लिए खोल दिए गए। सांसद डॉ. महेश शर्मा, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, दादरी विधायक तेजपाल नागर और एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने इन शौचालयों का शुभारंभ किया। इन 17 में से पांच पिंक टॉयलेट भी हैं। डॉ. महेश शर्मा व दादरी विधायक तेजपाल नागर ने चार मूर्ति चौक पर बने शौचालय का और जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह व एमएलसी श्रीचंद्र ने वेनिस मॉल के पास बने शौचालय का शुभारंभ किया। जनप्रतिनिधियों ने प्राधिकरण की इस प्रयास की जमकर सराहना की। 

ग्रेटर नोएडा  की जरूरत को देखते हुए प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर सार्वजनिक स्थलों पर शौचालय बनाने का निर्णय लिया गया। जनस्वास्थ्य विभाग ने 30 जगहों को चिन्हित करके बीओटी (बिल्ड ऑपरेट एंड ट्रांसफर) के आधार पर निर्माण शुरू करा दिया। अब तक 18 शौचालय आम पब्लिक के लिए खोल दिए गए हैं। बीते दो अक्टूबर को सूरजपुर तिराहे पर सार्वजनिक शौचालय को शुरू किया गया था। अब 17 और शौचालयों को मंगलवार को शुरू कर दिया गया। गौतमबुद्ध नगर से सांसद डॉ महेश शर्मा और दादरी विधायक ने चार मूर्ति चौक पर बने सार्वजनिक शौचालय का शुभारंभ करते हुए कहा कि प्राधिकरण ने बिना पैसे खर्च किए आम पब्लिक को इतनी बड़ी सुविधा दे दी है। यह बहुत सराहनीय कोशिश है। वही, वेनिस मॉल के पास बने शौचालय का शुभारंभ करते हुए जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह व एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने कहा कि ग्रेटर नोएडा स्वच्छता के मामले में आसपास के अन्य शहरों से बहुत आगे है। बता दें कि बीओटी के जरिए बनने वाले इन शौचालयों पर विज्ञापन लगाने का अधिकार निर्माणकर्ता एजेंसी को दे दिया गया है। इसके अंतर्गत कंपनी निर्माण के साथ ही इन शौचालयों का रखरखाव व सफाई व्यवस्था का भी इंतजाम करेगी। पब्लिक के लिए ये सभी शौचालय निशुल्क हैं। दोनों कार्यक्रम के दौरान प्राधिकरण के अधिकारी भी मौजूद रहे। 

इन जगहों पर शुरू हुए सार्वजनिक शौचालय

ग्रेटर नोएडा में कुल 30 शौचालय बनने हैं, जिनमें से मंगलवार को कुल 17 शौचालय  शुरू हो गए हैं। इनमें चार मूर्ति गोलचक्कर, हनुमान मंदिर के पास (बिसरख), जगत फार्म, जगत फार्म के सामने, अल्फा कॉमर्शियल बेल्ट, अल्फा कॉमर्शियल बेल्टमें ही पिंक ट्वॉयलेट, हेरिटेज बैंक्वेट हॉल के सामने, परी चौक पर पिंक ट्वॉयलेट, एनआरआई  सिटी के पास, पी थ्री गोलचक्कर के पास दो ट्वॉयलेट, जीएल बजाज के पास, वेनिस मॉल के पास कासना रोड, सूरजपुर चौक के पास (मेल-फीमेल), यमुना प्राधिकरण के दफ्तर के पास (मेल-फीमेल) के शौचालय शामिल हैं।  

यह भी देखे:-

कोरोना से राहत : लगातार दूसरे दिन आए 20 हजार से कम मामले
अयोध्या में दीपोत्सव 2021 : राम नगरी का आज से श्रीगणेश, लाखों दीये रचेंगे नया विश्व कीर्तिमान
आम आदमी पार्टी, दादरी विधानसभा के लिए बिजली आंदोलन की शुरुआत
दिवाली के उपलक्ष्य में रोशनी से नहाया ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का दफ्तर।
गलगोटियाज यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी एंड टूरिज्म के डीन प्रो० डॉ० राजीव मिश्रा सम्मानित
पीएम मोदी ने देश में शहरी विकास को नई दिशा व दिशा दी: राजनाथ सिंह
पूरे शहर को बना रखा है बंधक, अब अंदर घुसना चाहते हैं; -सुप्रीम कोर्ट
11.56 लाख रेल कर्मचारियों को दशहरे से पहले बड़ा तोहफा, हजारों रुपए का बोनस मिलेगा
T20 World Cup 2021: टीम इंडिया की सबसे बड़ी मुश्किल होने जा रही है हल, दुबई में मिले संकेत
ग्रेनो प्राधिकरण के विकास कार्यों में भ्रष्टाचार के उपरांत अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाए,चौधरी प्...
वाराणसी में आज ‘मोदी-मोदी’: पूर्वांचल को मिलेगी कई परियोजनाओं की सौगात
ग्रेटर नोएडा : गांवों के विकास पर खर्च होंगे 26.58 करोड़
80 साल की मां ने बेटे की जान बचाने के लिए डोनेट की अपनी किडनी “इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स -2022 में दर्...
वाट्सअप चैट और ईमेल पे हथियारों की लोकेशन भेजता था आतंकी का आक़ा
जिन्ना पर गरमाई सियासत : अखिलेश के बयान पर बवाल, योगी बोले- पटेल की तुलना जिन्ना से करना तालिबानी मा...
दिनेश शर्मा ने जिला कांग्रेस के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया