ग्रेटर नोएडा में एक साथ 17 शौचालय आम जनता के लिए खुले, डॉ. महेश शर्मा, तेजपाल नागर, धीरेंद्र सिंह व श्रीचंद शर्मा ने किया शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा को स्वच्छ बनाने के लिए मंगलवार का दिन बहुत अहम रहा। प्राधिकरण की पहल पर ग्रेटर नोएडा में बिल्ड ऑपरेट एंड ट्रांसफर (बीओटी) के आधार पर बने 17 शौचालयों को आम पब्लिक के लिए खोल दिए गए। सांसद डॉ. महेश शर्मा, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, दादरी विधायक तेजपाल नागर और एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने इन शौचालयों का शुभारंभ किया। इन 17 में से पांच पिंक टॉयलेट भी हैं। डॉ. महेश शर्मा व दादरी विधायक तेजपाल नागर ने चार मूर्ति चौक पर बने शौचालय का और जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह व एमएलसी श्रीचंद्र ने वेनिस मॉल के पास बने शौचालय का शुभारंभ किया। जनप्रतिनिधियों ने प्राधिकरण की इस प्रयास की जमकर सराहना की। 

ग्रेटर नोएडा  की जरूरत को देखते हुए प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर सार्वजनिक स्थलों पर शौचालय बनाने का निर्णय लिया गया। जनस्वास्थ्य विभाग ने 30 जगहों को चिन्हित करके बीओटी (बिल्ड ऑपरेट एंड ट्रांसफर) के आधार पर निर्माण शुरू करा दिया। अब तक 18 शौचालय आम पब्लिक के लिए खोल दिए गए हैं। बीते दो अक्टूबर को सूरजपुर तिराहे पर सार्वजनिक शौचालय को शुरू किया गया था। अब 17 और शौचालयों को मंगलवार को शुरू कर दिया गया। गौतमबुद्ध नगर से सांसद डॉ महेश शर्मा और दादरी विधायक ने चार मूर्ति चौक पर बने सार्वजनिक शौचालय का शुभारंभ करते हुए कहा कि प्राधिकरण ने बिना पैसे खर्च किए आम पब्लिक को इतनी बड़ी सुविधा दे दी है। यह बहुत सराहनीय कोशिश है। वही, वेनिस मॉल के पास बने शौचालय का शुभारंभ करते हुए जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह व एमएलसी श्रीचंद शर्मा ने कहा कि ग्रेटर नोएडा स्वच्छता के मामले में आसपास के अन्य शहरों से बहुत आगे है। बता दें कि बीओटी के जरिए बनने वाले इन शौचालयों पर विज्ञापन लगाने का अधिकार निर्माणकर्ता एजेंसी को दे दिया गया है। इसके अंतर्गत कंपनी निर्माण के साथ ही इन शौचालयों का रखरखाव व सफाई व्यवस्था का भी इंतजाम करेगी। पब्लिक के लिए ये सभी शौचालय निशुल्क हैं। दोनों कार्यक्रम के दौरान प्राधिकरण के अधिकारी भी मौजूद रहे। 

इन जगहों पर शुरू हुए सार्वजनिक शौचालय

ग्रेटर नोएडा में कुल 30 शौचालय बनने हैं, जिनमें से मंगलवार को कुल 17 शौचालय  शुरू हो गए हैं। इनमें चार मूर्ति गोलचक्कर, हनुमान मंदिर के पास (बिसरख), जगत फार्म, जगत फार्म के सामने, अल्फा कॉमर्शियल बेल्ट, अल्फा कॉमर्शियल बेल्टमें ही पिंक ट्वॉयलेट, हेरिटेज बैंक्वेट हॉल के सामने, परी चौक पर पिंक ट्वॉयलेट, एनआरआई  सिटी के पास, पी थ्री गोलचक्कर के पास दो ट्वॉयलेट, जीएल बजाज के पास, वेनिस मॉल के पास कासना रोड, सूरजपुर चौक के पास (मेल-फीमेल), यमुना प्राधिकरण के दफ्तर के पास (मेल-फीमेल) के शौचालय शामिल हैं।  

यह भी देखे:-

एक्टिव सिटीज़न टीम के सदस्यों ने आज फूल डे को मनाया कूल डे
राष्ट्रीय लोक अदालत में 158404 वादों का हुआ निस्तारण- जिला जज
कस्बे का चहुंमुखी विकास कराना लक्ष्य : लता सिंह
दादरी : सिटी हार्ट अकादमी स्कूल में धूमधाम से मनाया गया दशहरा पर्व।
दबिश देने गई पुलिस टीम के साथ मारपीट
बसपा प्रत्याशी नरेंद्र भाटी डाढ़ा ने गाँव-गाँव मांगे वोट
डीसीपी ने दनकौर कोतवाली का किया निरीक्षण
ग्रेटर नोएडा: पल्लेदार का शव मिलने से सनसनी
लूट कि वारदात को अंजाम देने फिराक में घूम रहे तीन लुटेरे गिरफ्तार
निर्धन बच्चों के लिए संचालित स्कूल में जाकर बच्चों को स्टेशनरी एवं बिस्कुट वितरित किये
डेरी स्कनर व डेरी मच्छा गाँव मे महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी ने माँगी भिक्षा
एक्टिव एनजीओ ने शिरोज़ में लगवाया नया साउंड सिस्टम
कोरोना के बाद बढ़ सकता है जीका वायरस का प्रकोप, जाने अपने शहर का हाल
UP JEECUP Counselling 2021: पहले राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट लिस्ट jeecup.nic.in पर जारी, इन स्टेप से ...
किसान सभा ने 18 जुलाई को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के विरुद्ध संयुक्त मोर्चा बनाकर आंदोलन शुरू करने का ...
'किसान अपनी फसल बेचने पार्लियामेंट में जाएंगे'- राकेश टिकैत