Arvind Kejriwal in Ayodhya: दिल्ली के सीएम ने हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा-अर्चना, बोले- हर किसी को मिले ये सौभाग्य

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार की सुबह अयोध्या के हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा की। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने राम जन्मभूमि में भगवान राम की पूजा-अर्चना की।

दर्शन करने के बाद केजरीवाल ने कहा कि आज मुझे भगवान के दर्शन करने का सौभाग्य मिला। मैं चाहता हूं कि यह सौभाग्य हर भारतवासी को प्राप्त हो। मैं बहुत छोटा सा आदमी हूं लेकिन भगवान ने मुझे बहुत कुछ दिया, मेरे पास जो क्षमता और साधन है उनका मैं यहां ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को दर्शन कराने में इस्तेमाल करूंगा। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम सभी उत्तर प्रदेश वासियों को अयोध्या में राम जी के दर्शन कराने के लिए सबकी मुफ़्त में व्यवस्था करेंगे, जैसी हमने दिल्ली में की है। 

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में हम कल स्पेशल कैबिनेट बैठक में अयोध्या को भी जोड़ेंगे और अब दिल्ली के लोग अयोध्या में राम जन्मभूमि आकर यहां के दर्शन भी कर पाएंगे। 

भारत बने दुनिया का नंबर एक देश : केजरीवाल
इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दो दिवसीय दौरे पर सोमवार दोपहर बाद अयोध्या पहुंचे। उन्होंने शाम को सरयू तट पर मां सरयू का अभिषेक पूजन कर महाआरती उतारी। करीब 40 मिनट तक पूजन-अर्चन के दौरान वे भक्तिभाव में लीन नजर आए। 

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अयोध्या आकर अभिभूत हूं। यहां की आध्यात्मिक ऊर्जा प्रभावित करती है। भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में प्रार्थना की है कि भारत दुनिया का नंबर एक देश बने।

केजरीवाल ने कहा कि 130 करोड़ भारतवासी मिलकर इसको संभव बना सकते हैं। मेरा दिल्ली प्रदेश की सरकार चलाने का जो पांच साल का अनुभव है, उसके आधार पर यदि हम एक परिवार की तरह, टीम की तरह काम करें, बीच के भेदभाव, दीवारों को गिराकर काम करें तो निश्चित ही हम दुनिया की बड़ी शक्ति बन सकते हैं। 

कहा कि मां सरयू से दिल्ली, उत्तरप्रदेश व भारत के कल्याण की कामना की है। पूरा देश कोरोना से जूझ रहा है। अभी स्थिति थोड़ी सुधरी है। भगवान श्रीराम से प्रार्थना है कि देश को जल्द ही इस महामारी से निजात मिले। 
अयोध्या में मां सरयू का अभिषेक व आरती उतारी
इससे पूर्व वे ठीक शाम को छह बजे सरयू घाट पहुंचे। महंत दिलीप दास आदि संतों ने अभिनंदन किया। उनकी आरती व पूजा के लिए अलग से आरती घाट निर्मित किया गया था। जिसे आम आदमी आरती घाट का नाम दिया गया है। सबसे पहले उन्होंने मां सरयू का दुग्धाभिषेक किया और उसके बाद मां सरयू की महाआरती उतारी। 

उपस्थित निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास से आशीर्वाद लिया। अरविंद केजरीवाल अपने दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे हैं। वे शहर के एक होटल में रात्रि विश्राम करेंगे। सुबह आठ बजे हनुमानगढ़ी व रामलला के दरबार में दर्शन-पूजन करने जाएंगे। इस मौके पर आप के प्रदेश प्रभारी/सांसद संजय सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह समेत अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

Corona Cases: पिछले 24 घंटें में संक्रमितों की संख्या घटी, मौतों में हुआ इजाफा
20 वीं मंजिल से कूदकर व्यक्ति ने की आत्महत्या
BUDHISM पर आयोजित अंतराष्ट्रीय संगोष्ठी में बोले जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह, हम सौभाग्यशाली हैं कि ...
" नरेन्द्र से नरेन्द्र तक-एक दिशा बोध" विषय पर विचार गोष्ठी, राष्ट्रीय लोकाधिकार संगठन ने कराया आयोज...
लेखक शिक्षक भगवत प्रशाद शर्मा काईटस क्राफ्ट प्रोडक्शन संस्था द्वारा इन्टर नेशनल एजुकेशन अवार्ड से स...
छात्रो ने धूमधाम से मनाया विश्व जल दिवस
ICSE/ISC BOARD RESULT घोषित, सेंट जोसेफ स्कूल के छात्रों ने स्थापित किया नया कीर्तिमान
ईवी और फ्यूचर टेक्नोलॉजी की ट्रेनिंग पर होगा जोर: एएसडीसी
जेवर कांड को लेकर बीकेयू ने किया प्रदर्शन
श्रीमदभागवत कथा में शामिल हुई प्रदेश मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और महेंद्र सिंह, दनकौर को पर्यटन सर्कि...
इंटीग्रेटेड टाउनशिप में नहीं घटेगा भूजल स्तर, एसटीपी के पानी से पूरी होगी उद्योगों की जरूरत
भाजपा बिसरख मंडल माँ सीता रसोई में कोरोना योद्धा पुलिसकर्मियों का किया गया सम्मान
रोटरी क्लब ग्रेनो ने मनाया तीज उत्सव व फ़ैलीसीटेशन
एयरपोर्ट के पास मकान, दुकान और उद्योग लगाना हुआ महंगा, यीड़ा की बोर्ड बैठक में बढ़ाई गई संपत्ति आवंटन...
Uphaar Fire Tragedy Case: कोर्ट ने अंसल बंधुओं पर लगाया 2.25 करोड़ का जुर्माना, सुनाई 7-7 साल की सजा
PM Awas Yojana: चंद मिनटों में चेक कर सकते हैं अपने आवेदन का स्टेटस, यह है प्रॉसेस