वाराणसी के विकास की रूपरेखा खींंचने वाले पीएम नरेन्‍द्र मोदी की पहल और सौगात को दीपावली के पूर्व तोहफा- मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए आयुष्‍मान भारत हेल्‍थ इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर मिशन सहित काशी की तमाम परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्‍यास के मौके पर पीएम का उनकी काशी में स्‍वागत किया। मुख्‍यमंत्री ने वाराणसी के विकास सहित देश और प्रदेश के विकास की रूपरेखा खींंचने वाले पीएम नरेन्‍द्र मोदी की पहल और सौगात को दीपावली के पूर्व तोहफा बताया। बाबा विश्‍वनाथ की धरती और बुद्ध की प्रथम उपदेश स्‍थली काशी की धरती पर काशी और प्रदेश वासियों की ओर से पीएम का स्‍वागत किया।

कहा कि देश और दुनिया ने सात वर्षों में पीएम के कीर्तिमान बनाए हैं। बदलते भारत और श्रेष्‍ठ भारत के स्‍वरूप को देश और दुनिया को परिचित कराने और कोरोना का सामना करने के प्रयासों को शानदार बताया। फ्री में राशन, 100 करोड़ टीकाकरण के कार्य के लिए पीएम का अभिनन्‍दन किया। कहा कि नए भारत के नए नए हेल्‍थ इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर के साथ जुडने को सौभाग्‍य बताया। कहा कि 64 हजार करोड़ की परियोजना के लिए पीएम का आभार जताया।

पीएम के मार्गदर्शन में कोरोना का मामला यूपी में आया तो यूपी में 36 जनपद थे जहां आइसीयू नहीं था। कोविड जांच नहीं होती थी। उस समय पीएम के निर्देशन में पीएम केयर से जो मदद मिली उससे यूपी के 75 जिलों में आइसीयू बना। 60 लैब से कोविड जांच शुरू हुई। यूपी में हर दिन 4 लाख कोविड टेस्‍ट संभव हुआ है। कोरोना के दूसरी लहर में भारत में कोरोना खतरा और तीसरी लहर में आक्‍सीजन प्‍लांट स्‍थापना को उपलब्धि बताया। हेल्‍थ इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर भारत और यूपी के लिए अमृत के समान है। हमें स्‍वास्‍थ्‍य क्षेत्र को और मजबूत करने का मौका मिलेगा। काशी के प्रति पीएम की आत्‍मीयता और धरोहर का संरक्षण करने के प्रयास से सभी अवगत हैं। बताया कि काशी से जुड़ी परियोजनाओं को पीएम लोकार्पित कर रहे हैं जिससे व्‍यापक स्‍तर पर जीवन और बेहतर होगा। इसमें सभी परियोजनाएं महत्‍वपूर्ण हैं। इससे पूर्वी यूपी, पूर्वी भारत और बिहार के लोग भी लाभान्वित होंगे।

यह भी देखे:-

ग्रेटर नोएडा वेस्ट ऐस सिटी में धूमधाम से की गई चित्रगुप्त व कलम, दवात की पूजा
महाराष्ट्र में 47 बार रंग बदल चुका है कोरोना वायरस, तीसरी लहर होगी घातक
हम लॉकडाउन के दूसरे चरण को लेने के लिए शायद तैयार नहीं होंगे... COVID-19 महत्वपूर्ण सूचना
जिसे मृत मानकर अंतिम संस्कार कर दिया गया, वह नौ दिन बाद जिंदा लौटा, भूत समझकर भागा बेटा
नया संकट: कोरोना के बीच एक और खतरा, पश्चिम अफ्रीकी देश में मिला घातक 'मारबर्ग' वायरस का पहला मामला
माता वैष्णों देवी मंदिर ग्रेनो में भगवान श्री चित्रगुप्त पूजा व भंडारे का आयोजन
कोरोना: एक्टिव केस में एक लाख से अधिक की गिरावट, मौतों की संख्या 4000 से कम
जी. डी. गोयंका में चल रहा ONLINE  पी. टी. एम. (PTM)
बहादुर बेटियों को सम्मानित करेगी एक्टिव सिटिज़न टीम
SHOTOKAI NATIONAL KARATE CHAMPIONSHIP में गौतमबुद्ध नगर के बच्चों का शानदार प्रदर्शन
NIET में विदेशी प्रोफेसरों ने दिया व्याख्यान
सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ करप्शन फ्री इंडिया संगठन चलाएगा जनजागरण अभियान
जानिए, क्यों नहीं जीना चाहता है कन्हैया , राष्ट्रपति से मांगी इच्छा मृत्यु
राफेल श्रीनगर और लेह लद्दाख के लिए भर रहे उड़ान, निगरानी के लिए अंबाला में डटी फ्रांस की टीम
जहांगीरपुर बूढ़ा बाबा मेला में हजारों की तादात में उमड़े श्रद्धालु
यमुना एक्सप्रेसवे : बेलगाम वैन की टक्कर से बस चालक की मौत