जिले में CBSE 12 th के पांच टॉपर्स को डीएम बी.एन. सिंह ने किया सम्मानित

ग्रेटर नोएडा : कलैक्ट्रेट के सभागार मे एक आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर बीएन सिंह के द्वारा सीबीएसई बोर्ड की इण्टरमीडिएट परीक्षा में अपने परिवार, स्कूल, जनपद एवं प्रदेश का नाम रोशन करने वाले 5 टॉपर्स बच्चों को पौधा भेंट करते हुये उनका सम्मान किया। उन्होंने सभी बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुये कहा कि आज के बच्चें कल के भारत का भविष्य है, आज जिन बच्चों को सम्मानित किया जा रहा है, वे सभी बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि उनकी मेहनत एवं परिश्रम का परिणाम उनको प्राप्त हुआ है। बच्चों के द्वारा परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने पर जहॉ एक ओर उनके परिवार का नाम रोशन हुआ है, वही दूसरी ओर बच्चों के अच्छे प्रदर्शन के कारण सम्बन्धित स्कूल एवं जनपद का गौरव भी बढ़ा है।

डीएम ने कहा कि जिन बच्चों के इण्टरमीडिएट की परीक्षा में कम नम्बर प्राप्त किये गये है, उन्हें भी निराश होने की आवश्यकता नही है, बल्कि सम्बन्धित बच्चों को टॉपर्स बच्चों से संदेश प्राप्त करना चाहिए और अधिक कड़ी मेहनत करते हुये आगामी परीक्षाओं में उनके द्वारा अपनी पढाई पर विशेष ध्यान दिया जायेगा, तो उनके द्वारा भविष्य में होने वाली परीक्षाओं में वो बच्चें भी टॉपर्स बन सकेंगे। डीएम सिंह ने टॉपर्स बच्चों का सम्मान करते हुये उनका आहवान किया कि उनके द्वारा आगे भी इसी प्रकार कड़ी मेहनत करते हुये अच्छा प्रदर्शन किया जाये और उनके द्वारा ब्राण्ड एम्बेसडर के रूप में समाज को नई दिशा देने का सकारात्मक प्रयास किया जाये, ताकि उनके अनुभव से और बच्चे भी होने वाली परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

सम्मानित होने वाले बच्चों में सीबीएसई इण्टरमीडिएट परीक्षा 2017 में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली एमेटी स्कूल नोएडा की छात्रा रक्षा गोपाल के द्वारा 99.6, समरविल स्कूल नोएडा की छात्रा जौहाना रवीन्द्रन के द्वारा 98.4, एमेटी स्कूल नोएडा की आसरा खान 98.4, डीपीएस स्कूल नोएडा के फराज रहमान मलिक एवं रिया भाटिया के द्वारा 98.2 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले बच्चे सम्मलित रहें। जिलाधिकारी द्वारा इस अवसर पर सभी बच्चों एवं सम्बन्धित स्कूल प्राधानाचार्यों को पौधा भेंट करते हुये उनका सम्मान बढ़ाया। सम्मान समारोह में जिला विद्यालय निरीक्षक भीम सिंह, एमेटी की प्राधानाचार्य सुश्री रेनू, माध्यमिक स्कूल की प्राधानाचार्य विभा चौहान एवं डीपीएस तथा समरविल स्कूल की प्राधानाचार्य भी मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

शारदा विश्वविद्यालय में मना अंतरष्ट्रीय शिक्षक दिवस
रंग-बिरंगे यादों के साथ संपन्न हुआ तीन दिवसीय "मीडिया मेला- 2019"
द्रोणाचार्य ग्रुप आफ इन्स्टीट्शन्स में एकीटीयू स्पोर्ट्स फेस्ट : विजेता प्रतिभागियों को ट्राफी,मेडल...
आईआईएलएम : बायोजेनिसिस-5 पर दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन
आइआइएमटी कॉलेज में अटल जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित
ग्लोबल इंस्टीट्यूट आफ इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में मनाया गया हिंदी दिवस
देखें Video, ग्रेटर नोएडा को मिला एमबीबीएस कॉलेज का नायब तोहफा, जानिए क्या होगा खास इस (GIMS) मेडि...
उत्तर प्रदेश राज्य संयुक्त प्रवेश परीक्षा 21 अप्रैल को, कैसे करें आवेदन, जानिए
आईआईएमटी कॉलेज में उर्जा फेस्ट 2017 का आयोजन
शारदा विश्वविधालय में धूमधाम से मन गणतंत्र दिवस समारोह, पांच गाँव गोद लेने की घोषणा
आईआईएमटी में "आईओटी और सेंसर" पर कार्यशाला का आयोजन
रामाज्ञा स्कूल दादरी में आयोजित इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में सनराइज एकेडमी बनी विजेता
आरपीएस पब्लिक स्कूल की छात्रा नेहा अग्रवाल ने मारी बाजी
GNIOT में नोटबंदी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था पर होगा अन्तराष्ट्रीय सेमिनार
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के शत-प्रतिशत छात्र UPTET परीक्षा में हुए उत्तीर्ण
गलगोटिया विश्वविद्यालय में 24 घंटे तक चली सबसे बड़ी हैकथॉन संगोष्ठी