गाज़ियाबाद : एबीईएस बिजनेस स्कूल ने एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया।

गाज़ियाबाद। ABESBS ने 8 अक्टूबर 2021 को सुबह 10 बजे से “नए सामान्य” से “नए भविष्य” की ओर – कोविड -19: व्यवसाय के लिए नए आयाम। शीर्षक से एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया। संगोष्ठी को हाइब्रिड आधार (ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड) पर आयोजित किया गया था, जिसका उद्देश्य व्यापार पर कोविड के प्रभाव की जांच करना था। संगोष्ठी में 200 से अधिक शिक्षाविदों, पेशेवरों और छात्रों ने भाग लिया। संगोष्ठी की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई, जिसे श्री नीरज गोयल, अध्यक्ष; श्री सचिन कुमार गोयल, उपाध्यक्ष; श्री शाश्वत गोयल, एबीईएस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के संयुक्त सचिव; डॉ मोनिका गुप्ता, निदेशक, एबीईएसबीएस और प्रो. नीतूज गुप्ता, कॉर्पोरेट संबंध रणनीतिकार, एबीईएसबीएस। पहले 2 सत्र ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से किए गए थे जबकि अन्य 2 सत्र, दोपहर के भोजन के बाद, ऑनलाइन मोड के माध्यम से किए गए थे।
प्रथम सत्र के लिए डॉ मोनिका गुप्ता ने स्वागत भाषण दिया। श्री अनुपम जौहरी, ग्रुप CHRO, GineSys One और प्रो. (कर्नल) पी.एस. बजाज, वरिष्ठ प्राध्यापक इस अवसर पर मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित थे।
द्वितीय सत्र की शुरुआत एबीईएसबीएस के सहायक प्रोफेसर डॉ अजय सिंह के स्वागत भाषण से हुई। श्री अंकुर अग्रवाल, एंटरप्रेन्योर, एंजेल इन्वेस्टर और श्री शिबू श्रेष्ठ, हेड – एचआर एंड कॉरपोरेट अफेयर्स, पाथकाइंड डायग्नोस्टिक्स प्रा। लिमिटेड इस सत्र के लिए संगोष्ठी में मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित थे।
तीसरे सत्र के लिए स्वागत भाषण जो एक ऑनलाइन सत्र था, डॉ प्रदीप भारद्वाज, सहायक प्रोफेसर, एबीईएसबीएस द्वारा दिया गया। श्री शशांक बंसल, कॉरपोरेट इन्वेस्टमेंट बैंकर तीसरे सत्र में मुख्य वक्ता थे।
चौथा सत्र एक पैनल चर्चा था। विशेषज्ञों द्वारा कोविड की स्थिति का सामना करने में प्रौद्योगिकी के महत्व पर प्रकाश डाला गया. पैनल चर्चा के दौरान संगठन और उद्योग के लिए प्रमुख चुनौतियों और कोविड -19 के बाद अवसरों की पहचान की गई। चर्चा के दौरान उन्होंने नए भविष्य के द्वार खोलने के लिए इस बदले हुए परिदृश्य के साथ आवश्यक विभिन्न कौशल सेटों की भी पहचान की। डॉ नीति अरोड़ा और डॉ सौरभ प्रसाद, सहायक प्रोफेसर, एबीईएसबीएस ने स्वागत भाषण दिया। डॉ रुद्रेश पांडे ऑनलाइन पैनल डिस्कशन के मॉडरेटर थे। श्री अंकुर पांडे, सह-संस्थापक और मुख्य उत्पाद अधिकारी Wolo.com; श्री सुरिंदर सूद, सत्यापन प्रबंधक, इंटेल कॉर्प; श्री योगेश चंद्र गुप्ता, इंडस्ट्री फेलो, यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्टडीज; सुश्री श्वेता मंडल, संस्थापक, प्रो-ऑरेटर, अकादमी और लाइफ कोच और श्री सुविन वर्गीज, प्रमुख मार्केटिंग पैनल चर्चा के लिए पैनलिस्ट के रूप में मौजूद थे।

यह भी देखे:-

बच्चा चोरी की अफवाहों से बचने की साईट - 5 थाना पुलिस की अपील
बस की टक्कर से बाइक सवार की मौत
बिग ब्रेकिंग : ग्रेटर नोएडा ईस्टर्न पेरीफेरल हाईवे पर हाईवा और ट्रक की हुई जोरदार टक्कर
आपातकाल: लोकतंत्र सेनानियों में 80% से अधिक संघ के कार्यकर्ता थे - श्री रामलाल
पीएम के संसदीय क्षेत्र वाराणसी मे बनेगा 70 एकड़ जमीन पर ईको पार्क व वेटलैंड
नोएडा इंटरनेशनल  एयरपोर्ट ज़ेवर हेतु सब्सटीटूशन एग्रीमेंट और एस्क्रो  एग्रीमेंट पर आज  हस्ताक्षर किए...
लखनऊ : सीएम योगी ने अपनाया सख़्त रवैया , अधिकरियो को दिए सख़्त दिशा निर्देश
यूपीएससी की वेबसाइट पर लिखा था 'डोरेमॉन!!! फोन उठाओ'
राज कुंद्रा को अश्लील फिल्में बनाने के आरोप में किया गया गिरफ्तार
द्रोण मेले के समापन पर निकली भगवान श्री कृष्ण की शोभा यात्रा, भजन-संध्या में मन्त्र मुग्ध हुए श्रोता
गौतमबुद्ध नगर : जानिए कोरोना पर आज की रिपोर्ट
विस्टा प्रोजेक्ट: रोक लगाने वाली याचिका खारिज के बाद बोले पुरी, "महामारी के पहले हुआ था इस पर फैसला,...
दनकौर में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चलाया स्वच्छता अभियान
भारतीय किसान यूनियन बलराज ने लखीमपुर खीरी के मृतक किसानों को दी श्रद्धांजलि 
बर्ड फ्लू : बर्ड फ्लू से का देश में पहला मामला, एम्स में 11 साल के बच्चे ने तोड़ा दम
यूपी में रोपे गए 25.51 करोड़ पौधे : लक्ष्य पूरा होने पर मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों का जताया आ...