21वाँ कैप्टन शशिकांत मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2021 का आगाज,  उद्घाटन मैच में एस्टर क्रिकेट एकादमी ने   पायनियर क्रिकेट क्लब को हराया 

नोएडा : मानव सेवा समिति, नोएडा स्पोर्ट्स ट्रस्ट एवं डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोशिएशन के तत्वावधान में देश के लिए 5 अक्तूबर 1998 को सियाचिन बोर्डर पर पाकिस्तान के सैनिकों के ख़िलाफ़ लड़ते हुए शहीद होने वाले कैप्टन शशिकांत शर्मा की याद में उनके शहीद दिवस पर आज  ”21 वें कैप्टेन शशिकांत मेमोरियल  क्रिकेट टूर्नामेंट” का उद्घाटन समारोह सम्पन्न हुआ।

समारोह के मुख्य अतिथि यूपीसीए के ऐसटेंट कोच परविंदर सिंह ने भाग ले रहे क्रिकेट खिलाड़ियों को संबोधित कर क्रिकेट खेल में आगे बढ़ने के लिए खेल के प्रति प्रतिबद्धता, समर्पण और इच्छाशक्ति का होना आवश्यक बताया। उन्होंने देश के लिए वीरगति पाने वाले कैप्टेन शशिकांत शर्मा की याद में निरंतर 21 वर्षों से हो रही प्रतियोगिता के लिए आयोजक समिति के सदस्यों की प्रसंशा की।
कार्यक्रम की विशिष्ठ अतिथि समाजसेवी रचना जैन और शानवी बानो ने उनके द्वारा कोरोना काल में उनके द्वारा की गयी सेवा की विस्तृत जानकारी दी।

कैप्टेन शशिकांत शर्मा के पिता जेपी शर्मा एवं भाई डा० नरेश शर्मा ने इतने लंबे समय से हो रही क्रिकेट प्रतियोगिता के माध्यम से देश के लिए शहीद होने वाले शशिकांत को याद रखने के लिए कृतज्ञता प्रकट की और आशा की भविष्य में भी यह प्रतियोगिता जारी रहेगी।

मानव सेवा समिति के संरक्षक नैवेद्य शर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया। समिति के अध्यक्ष यूके भारद्वाज ने भाग ले रहे खिलाड़ियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए इस प्रतियोगिता को भविष्य में जारी रखने के लिए अपनी युवा पीढ़ी की प्रसंशा की जिन्होंने इसे आगे हमेशा जारी रखने का प्रण लिया है उन युवाओं में मुख्य रूप से आयोजन समिति के सचिव अमन भारद्वाज के साथ आयुष मंगल, अभिषेक, शुभम भारद्वाज, रॉबिन शर्मा आदि हैं।
कार्यक्रम का संचालन वरिष्ठ समाजसेवी अशोक श्रीवास्तव एवं समापन संबोधन डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोशिएशन के उपाध्यक्ष पूर्व रणजी खिलाड़ी केएल तेजवानी ने सभी उपस्थित अतिथियों का धन्यवाद करते हुए किया।

कार्यक्रम में शशिकांत की माता सुदेश शर्मा एवं ड़ा० नरेश की पत्नी संगीता शर्मा के अतिरिक्त उपस्थित अन्य गणमान्य लोगों में एडवोकेट एमएस बुतालिया, एमएल शर्मा, विनोद शर्मा, ग्रीस भारद्वाज, आज़ाद सिंह, अतुल गौड़, एसडी कौशिक, विवेक पाठक, असीम बरुआ, विवेक गौड़, जीसी शर्मा, सुरेश प्रधान, धर्मेंद्र, विक्रांत, कुलदीप, गोल्डी यादव, मनोज पचौरी, चंदन आर्य, विश्वेंद्र जदौन, पृथ्वी, दिनेश तिवारी आदि थे।

आज एस्टर क्रिकेट एकादमी और पायनियर क्रिकेट क्लब के बीच हुए उद्घाटन मैच में एस्टर पब्लिक स्कूल ने आसानी के साथ पायनियर क्रिकेट क्लब को 40 रन के बड़े अंतर से हरा दिया।

फोटो : दिव्यांश मैन ऑफ दा मैच, एस्टर क्रिकेट अकादमी, ग्रेटर नोएडा

मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी एस्टर के दिव्यांश को चुना गया जिसे यूके भारद्वाज ने ट्राफ़ी देकर सम्मानित किया। अंपायरिंग लेखराज, राजीव चौधरी एवं स्कोरिंग वेद चौधरी ने की।

यह भी देखे:-

जीबीयू में इंटरनैशनल पेंटा ग्रांड चैंपियनशिप (घुड़सवारी चैंपियनशिप) मार्च में 
एनबीए बास्केट बॉल प्रतियोगिता : गलगोटिया की टीम बनी उपविजेता
दिल्ली स्टेट रोप स्किपिंग चैंपियनशिप : नोएडा के मोहम्मद जैद ने लहराया परचम
गलगोटिया विश्वविद्यालय में स्पोर्ट्स फेस्ट, देशभर से 60 टीमें ले रही हैं हिस्सा
सेंट जॉसेफ स्कूल : राज्य स्तरीय बालीबाॅल प्रतियोगिता जीत कर आई टीम का हुआ सम्मान
एसएन मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट, वंडर्स ने एनसीआर को 176 रनों से रौंदा, सैम की भी एकतरफा जीत
"भविष्य " के बच्चों ने खेल प्रतियोगिता में बिखेरा जलवा
जानिए, GPL 4 क्रिकेट टूर्नामेंट में आज क्या रहा ख़ास , कौन सी टीम बनी विजेता
ग्रेटर नोएडा में अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश अंडर- 17 क्रिकेट टीम का मैच शुरू
गणेश चतुर्थी की देशभर में धूम, कोरोना के चलते प्रतिबंधों के साथ मनाया जा रहा त्योहार
गौतमबुद्ध विश्विद्यालय में इंटर यूनिवर्सिटी खेल प्रतियोगिता में आयोजित हुए कई मैच
सॉफ्ट टेनिस प्रतियोगिता मे यूपी को कोई पदक नही, निराश खिलाड़ियों का आरोप अधिकारियों और खेल विभाग की ल...
द्रोण मेले में कुश्ती के दूसरे दिन पहलवानों ने की जोर आजमाइश
गलगोटियाज विश्वविद्यालय में फैकल्टी र्स्पोटस फैस्ट 2021 का भव्य आयोजन
ग्रेटर नोएडा के बच्चों का अंतराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता शानदार प्रदर्शन, अभिभावकों में ख़ुशी की लहर
कौशल्या वर्ल्ड स्कूल में सीबीएसई राष्ट्रीय टेनिस चैम्पियनशिप – 2018 का आगाज , देखें VIDEO