आईआईटीजीएनएल ने मनाया अमृत महोत्सव

  • निवेशकों को टाउनशिप की खूबियों से अवगत कराया
  • इंटीग्रेटेड टाउनशिप, एमएमटीएच व एमएमएलएच पर हुई चर्चा

ग्रेटर नोएडा। आजादी के 75वें वर्षगांठ के उपलक्ष्य में चल रहे अमृत महोत्सव के अंतर्गत शुक्रवार को आईआईटीजीएनएल (इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड) के दफ्तर में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया।आईआईटीजीएनएल के निदेशक अमनदीप डुली की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में आईआईटीजीएनएल के इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप के निवेशक भी शामिल हुए। निवेशकों को इसकी खूबियों से अवगत कराया गया।

दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर (डीएमआईसी) और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के संयुक्त उपक्रम इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप ग्रेटर नोएडा लिमिटेड (आईआईटीजीएनएल) की तरफ से करीब 750 एकड़ में इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप बसाई गई है। शुक्रवार को आईआईटीजीएनएल की तरफ से आयोजित अमृत महोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें बताया गया कि इंटीग्रेटेड इंडस्ट्रियल टाउनशिप देश के सबसे स्मार्ट टाउनशिप में से एक है। इसमें ऑटोमेटेड वेस्ट प्लांट लगाया गया है। हर प्लॉट से पाइप के जरिए कूड़ा प्लांट तक पहुंचेगा और प्रोसेस होकर कंपोस्ट में तब्दील हो जाएगा। हर प्लांट पर उसके लिए प्वाइंट दिए गए हैं। पेयजल को छोड़कर शेष जरूरत कासना स्थित 137 एमएलडी एसटीपी से शोधित पानी से पूरी होगी। प्लग एंड प्ले के आधार पर बनी इस टाउनशिप में उद्यमी तत्काल प्लांट लगाकर काम शुरू कर सकता है। इस टाउनशिप में साइकिल टू वर्क, 24 घंटे बिजली, एलईडी लाइट जैसी सुविधाएं मौजूद हैं। यह टाउनशिप सीसीटीवी से लैस होगी। इस टाउनशिप की सुरक्षा के लिए इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम बनाया जाएगा।

निवेशकों ने भी इस टाउनशिप की सराहना की। कार्यक्रम में मौजूद आईआईटीजीनएल के निदेशक अमनदीप डुली ने इस टाउनशिप को और बेहतर बनाते हुए आगे बढ़ाने की बात कही। गौरतलब है कि इस टाउनशिप में अब तक पांच बड़ी कंपनियां अपना प्लांट लगा चुकी हैं। इनमें हायर इलेक्ट्रॉनिक्स, फॉर्मी मोबाइल, सत्कृति इंफोटेनमेंट, चेनफेंग (एलईडी कंपनी) और जे वर्ल्ड इलेक्ट्रॉनिक्स शामिल हैं। ये कंपनियां 3700 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश कर रही हैं और करीब 10 हजार युवाओं को रोजगार देंगी। इनके साथ ही देश-विदेश के कई बड़ी कंपनियां आईआईटीजीएनएल में निवेश की इच्छुक हैं। कार्यक्रम में आईआईटीजीएनएल के अंतर्गत प्रस्तावित मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब (एमएमटीएच) व लॉजिस्टिक हब समेत कई आगामी परियोजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गई। मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब के बनने से लोगों के लिए जहां रेल, मेट्रो व बस आदि परिवहन की सुविधाएं मिलने लगेंगी, वहीं मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक हब (एमएमएलएच) उद्योगों के माल की ढुलाई की राह आसान हो जाएगी।

यह भी देखे:-

देहदान अंगदान समिति की जानकी बल्लभ नाम से नई शाखा कासना में गठित
जिला बार एसोसिएशन चुनाव : राजीव तोंगड़ बने अध्यक्ष
सूरजपुर पुलिस ने 4 शातिर वाहन चोर की गिरफ्तार
10 वीं मंजिल से कूदकर महिला ने की ख़ुदकुशी 
ड्रग विभाग के छापे से हड़कंप, तीन मेडिकल स्टोर सीज
बेघर हुए परिवारों की मदद के लिए ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने बढ़ाया हाथ, बांटी राहत सामग्री
जीएनओआईटी और ग्रेटर नोएडा वर्ल्ड स्कूल में योग शिविर आयोजित
गौतमबुद्ध नगर में प्रत्येक बूथ पर चला भाजपा का वृक्षारोपण अभियान
ग्रेनो में फिर चरमरा सकती है सफाई व्यवस्था ! पढ़ें पूरी खबर
मीट की दुकानों को बंद कराने के लिए पुलिस को सौंपा ज्ञापन
आईईसी में दो दिवसीय जाॅब मेले का आयोजन आज से
ग्रेटर नोएडा में गणेश उत्सव की धूम, सम्राट मिहिर भोज सिटी पार्क में हो रहा है आयोजन , आज टैलेंट गाय...
भूल गए हैं UPI PIN, Google Pay पर ऐसे करें चेंज, यह है आसान तरीका
लखीमपुर खीरी : मृत किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होंगी प्रियंका गांधी वाड्रा
यमुना अथॉरिटी को इलाहाबाद हाईकोर्ट से झटका, नये कानून से मुआवजा देने का निर्देश
कासना पुलिस ने दिखाई ईमानदारी