आईआईएमटी के डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट में माखन लाल के उत्‍कर्ष ने मारी बाजी

ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट का आयोजन किया गया। इसमें दिल्ली-एनसीआर के एक दर्जन से ज्यादा कॉलेजों ने शिरकत की। कॉन्टेस्ट में शामिल होने वाले कॉलेजों में आईएमएस, गलगोटिया, एनआईईटी,माखन लाल, कस्‍तूरीराम आदि प्रमुख रहे । आयोजन में करीब 200 छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट में माखन लाल के उत्‍कर्ष शुक्‍ला ने बाजी मारी आईआईएमटी कॉलेज के शहाबुदीन और राजा ने दूसरा स्थान हासिल किया। तीसरे स्थान पर संयुक्त रुप माखन लाल के अजंली राघव व आईआईएमटी कॉलेज के अनुप्रिया, विशाल एंव शिवम रहे।

डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट में छात्रों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया, विभिन्न कॉलेजों से आई डॉक्यूमेंट्रीफिल्मों में से 36 को अंतिम स्क्रीनिंग में शामिल किया गया। इस कॉन्टेस्ट में छात्र छात्राओं ने नारी सशक्‍तीकरण ,महिलाओं के साथ छेडछाड,बाल मजदूरी,धूम्रपान,स्‍कूलो में बच्‍चों की सुरक्षा,धार्मिक भेदभाव,सेल्‍फी का प्रचलन, एसिड अटैक की घटना आदि विषयों पर फिल्में बनायी थी। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी और सहारा समय टीवी के सिनीयर प्रोडूसर ओम शंकर गुप्‍ता ने निर्णायक की भूमिका निभायी। डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को उनके कॉन्सेप्ट,स्क्रीप्टिंग,कैमरा और एडिटिंग के मानदंडों पर आकलन किया गया। वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी ने कहा कि सच्‍चे पत्रकार मे जुनून होना चाहिये, अगर आप पैसे के लिये पत्रकारिता करना चाहते है तो कुछ और करे ।

सिनीयर प्रोडूसर ओम शंकर गुप्‍ता ने कहा कि पत्रकारिता का क्षेत्र उत्‍साहपूर्वक एवं चुनौती भरा है।आप मेहनत और ईमानदारी से पत्रकारिता करते हुए समाज को जाग्रत करें।

कार्यक्रम के अंत में विजेता छात्र-छात्राओं को वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी, सिनीयर प्रोडूसर ओम शंकर गुप्‍ता एवं आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने प्रमाणपत्र और शील्ड दी । छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ राहुल गोयल ने कहा कि पत्रकारिता में सफल होने के लिए विनम्रता बहुत आवश्यक है और छात्र जीवन से ही इसका अभ्यास करना चाहिए। कार्यक्रम के अन्‍त में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के डीन प्रोफेसर अनिल निगम ने अतिथियों का धन्‍यवाद किया एवं डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट मे भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

कार्यक्रम का संचालन पत्रकारिता विभाग के छात्र सिद्वान्‍त सक्‍सेना और डेसी रानी ने बड़े ही आकर्षक अंदाज में किया ।इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।पूजा ने सरस्वती वंदना पर अपने नृत्य से सबका मन मोहा। अलिशा ने आकर्षक कथक नृत्य प्रस्तुत किया। शाहीन पूजा राजशी एवं राजश्री ने समूह नृत्य प्रस्तुत किया। ललित भडाना एवं आशीष अरोड़ा ने रैप के माध्यम छात्रों में जोश जगाया ।कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ संदीप श्रीवास्तव, डॉ वेद प्रकाश भारद्वाज, नारायण बथेजा,वैशाली राज, जूली पाल, कुमार मोहित,धीरज कुमार, राम कुमार का प्रमुख योगदान रहा ।

यह भी देखे:-

शारदा विश्वविधालय में धूमधाम से मन गणतंत्र दिवस समारोह, पांच गाँव गोद लेने की घोषणा
जी.डी.गोयनका पब्लिक स्कूल: संयुक्त राष्ट्र का दिन और समुदायिक भ्रमण
बिमटेक में नेशनल सस्टेनेबिलिटी केस चैलेंज , आईआईटी खड़गपुर बना विजेता
ग्रेटर नोएडा : स्कूलों में रही दिवाली पर्व की धूम, बच्चों ने रंगोली सजाकर पटाखे न चलाने की शपथ ली, द...
शिक्षक देश का भविष्य गढ़ते हैं - डॉ.गुरिंदर सिंह ग्रुप वाईस चांसलर एमिटी , "डैडी" का प्रोमोशन करने ए...
जी.एल. बजाज संस्थान में नवअन्वेषकों ने किया विशिष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन
सावित्री बाई फुले जयंती : स्कूल में दी गई श्रद्धांजलि
मेगा जॉब फेयरः जी.एन. ग्रुप में खुला नौकरियों का पिटारा
आईआईएमटी कॉलेज में उर्जा फेस्ट 2017 का आयोजन
गलगोटिया विश्वविद्यालय: अंर्ताराष्ट्रीय मूट कोर्ट प्रतियोगिता का भव्य तरीके से समापन हुआ
“राष्ट्रीय सेवा योजना ने संयुक्त रूप से जी.बी.यु. में मनाया शिक्षक दिवस”
आईईसी काॅलेज में थैलेसीमिया पर सेमिनार का आयोजन
ग्रेटर नोएडा : आईआईएलएम इग्नाईट टेकफेस्ट 2019 का समापन, कई तकनीकी प्रतियोगिताएं में विद्यार्थियों क...
"रघुपति राघव रजा राम" से गूंजा सेंट जोसफ स्कूल
शारदा यूनिवर्सिटी में दिवंगत भारत रत्न अटल जी को भाव भीनी श्रद्धांजलि
एमिटी यूनिवर्सिटी ग्रेनो पहुंची एमिटी इंटर इंस्टीट्यूशनल स्पोर्ट्स मीट "संगठन 2018" की मशाल