आईआईएमटी के डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट में माखन लाल के उत्‍कर्ष ने मारी बाजी

ग्रेटर नोएडा : नॉलेज पार्क 3 स्थित आईआईएमटी कॉलेज समूह के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट का आयोजन किया गया। इसमें दिल्ली-एनसीआर के एक दर्जन से ज्यादा कॉलेजों ने शिरकत की। कॉन्टेस्ट में शामिल होने वाले कॉलेजों में आईएमएस, गलगोटिया, एनआईईटी,माखन लाल, कस्‍तूरीराम आदि प्रमुख रहे । आयोजन में करीब 200 छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट में माखन लाल के उत्‍कर्ष शुक्‍ला ने बाजी मारी आईआईएमटी कॉलेज के शहाबुदीन और राजा ने दूसरा स्थान हासिल किया। तीसरे स्थान पर संयुक्त रुप माखन लाल के अजंली राघव व आईआईएमटी कॉलेज के अनुप्रिया, विशाल एंव शिवम रहे।

डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट में छात्रों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया, विभिन्न कॉलेजों से आई डॉक्यूमेंट्रीफिल्मों में से 36 को अंतिम स्क्रीनिंग में शामिल किया गया। इस कॉन्टेस्ट में छात्र छात्राओं ने नारी सशक्‍तीकरण ,महिलाओं के साथ छेडछाड,बाल मजदूरी,धूम्रपान,स्‍कूलो में बच्‍चों की सुरक्षा,धार्मिक भेदभाव,सेल्‍फी का प्रचलन, एसिड अटैक की घटना आदि विषयों पर फिल्में बनायी थी। कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी और सहारा समय टीवी के सिनीयर प्रोडूसर ओम शंकर गुप्‍ता ने निर्णायक की भूमिका निभायी। डॉक्यूमेंट्री फिल्मों को उनके कॉन्सेप्ट,स्क्रीप्टिंग,कैमरा और एडिटिंग के मानदंडों पर आकलन किया गया। वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी ने कहा कि सच्‍चे पत्रकार मे जुनून होना चाहिये, अगर आप पैसे के लिये पत्रकारिता करना चाहते है तो कुछ और करे ।

सिनीयर प्रोडूसर ओम शंकर गुप्‍ता ने कहा कि पत्रकारिता का क्षेत्र उत्‍साहपूर्वक एवं चुनौती भरा है।आप मेहनत और ईमानदारी से पत्रकारिता करते हुए समाज को जाग्रत करें।

कार्यक्रम के अंत में विजेता छात्र-छात्राओं को वरिष्ठ पत्रकार अनिल चौधरी, सिनीयर प्रोडूसर ओम शंकर गुप्‍ता एवं आईआईएमटी कॉलेज ऑफ मैनेजमेंट के निदेशक डॉ राहुल गोयल ने प्रमाणपत्र और शील्ड दी । छात्रों को संबोधित करते हुए डॉ राहुल गोयल ने कहा कि पत्रकारिता में सफल होने के लिए विनम्रता बहुत आवश्यक है और छात्र जीवन से ही इसका अभ्यास करना चाहिए। कार्यक्रम के अन्‍त में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के डीन प्रोफेसर अनिल निगम ने अतिथियों का धन्‍यवाद किया एवं डॉक्यूमेंट्री कॉन्टेस्ट मे भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को बधाई दी।

कार्यक्रम का संचालन पत्रकारिता विभाग के छात्र सिद्वान्‍त सक्‍सेना और डेसी रानी ने बड़े ही आकर्षक अंदाज में किया ।इसमें सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया।पूजा ने सरस्वती वंदना पर अपने नृत्य से सबका मन मोहा। अलिशा ने आकर्षक कथक नृत्य प्रस्तुत किया। शाहीन पूजा राजशी एवं राजश्री ने समूह नृत्य प्रस्तुत किया। ललित भडाना एवं आशीष अरोड़ा ने रैप के माध्यम छात्रों में जोश जगाया ।कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ संदीप श्रीवास्तव, डॉ वेद प्रकाश भारद्वाज, नारायण बथेजा,वैशाली राज, जूली पाल, कुमार मोहित,धीरज कुमार, राम कुमार का प्रमुख योगदान रहा ।

यह भी देखे:-

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और कन्या भ्रूण हत्या रोकने पर निकाली जागरूकता रैली
कड़ाके की ठण्ड में छात्र मंगलमय कॉलेज गेट पर बैठने को हुए मजबूर, पढ़ें पूरी खबर
राजेश पायलट शिक्षा समिति ट्रस्ट ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित
शारदा विश्विद्यालय में धूम-धाम से मनाई गई जन्माष्टमी, दही हांडी की धूम
Bodhi Taru International School organised ‘Neverland’-The Infotainment Summer Camp
गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में दावत ए जीबीयू का आयोजन
द्रोणाचार्य ग्रुप आफ इन्स्टीट्शन्स में एकीटीयू स्पोर्ट्स फेस्ट : विजेता प्रतिभागियों को ट्राफी,मेडल...
आईईसी कॉलेज में हुनर से रोजगार कार्यक्रम का आयोजन
चोरों ने मंदिर के दानपत्र को भी नहीं बख्शा, चोरी कर ले गए
आईआईएमटी में "आईओटी और सेंसर" पर कार्यशाला का आयोजन
शारदा विश्वविध्यालय में अन्ताराष्ट्रीय योग दिवस, विदेशी छात्रों समेत एक हज़ार लोगों ने किया योगाभ्यास
समसारा विद्यालय ने प्रकृति को दिया अमूल्य उपहार 
शारदा विश्विद्यालय में नवप्रवेशित विदेशी छात्रों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम
केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने CISF कैंप सूरजपुर में किया केंद्रीय विद्यालय का शिलान्यास
सावित्री बाई फुले बालिका इंटर कॉलेज में ईद उल अजहा
आईटीएस डेंटल काॅलेज के एमडीएस विद्यार्थियों का नया सत्र प्रारम्भ