अमेठी हेल्प डेस्क द्वारा आयोजित मुफ़्त करियर काउन्सलिंग वर्कशॉप में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया

अमेठी हेल्प डेस्क ने सशक्त अमेठी की पहल को बल देने के लिए जिले के युवाओं के लिए मुफ़्त ऑनलाइन करियर काउन्सलिंग वर्कशॉप  का आयोजन किया जिसमें ज़िले के युवाओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और अपने करियर से सम्बंधित महत्वपूर्ण सवाल किए।दिल्ली सरकार के ट्रेनिंग एवं टेक्नोलॉजी एजुकेशन निदेशालय के राजपत्रित अधिकारी श्री नीलेश सिंघल ने उक्त वर्कशॉप से जुड़कर युवाओं का मार्गदर्शन किया एवं अपना अनुभव साझा किया। छात्रों से बात करते हुए सिंघल ने छात्रों के करियर से जुड़े सवालों का जवाब दिया। वर्कशॉप के दौरान उन्होंने कहा एक सफल करियर सभी के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए करियर का चुनाव किस क्षेत्र में करना है इस पर सोच समझकर और एक्स्पर्ट से सुझाव से निर्णय लें तो बेहतर होगा। समय के साथ पद्धतियाँ बदल रही हैं, इसलिए वर्तमान और भविष्य को ध्यान में रखते हुए विषय का चुनाव करें।

 

अमेठी हेल्प डेस्क के संस्थापक व उद्यमी  आकाशदीप तिवारी ने बताया कि अमेठी हेल्प डेस्क अमेठी को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। अमेठी के युवाओं में हुनर हैं, प्रतिभा हैं बस कमी हैं तो सही समय पर सही दिशा और अवसर की और हमारा लक्ष्य यही हैं कि युवाओं को सही समय पर सही दिशा और अवसर मिल सके। समय समय पर हम टेक्नोलॉजी के माध्यम से ऐसे आयोजन करते रहेंगे।

 

अमेठी हेल्प डेस्क आने वाले समय में अमेठी में शिक्षा-स्वास्थ्य विकास, रोज़गार, कौशल विकास, स्वरोज़गार, पर्यावरण,अग्रीटेक और महिला सशक्तिकरण, नशा उन्मूलन जैसे क्षेत्रों में निःस्वार्थ भाव से अपनी सेवा  प्रदान करेगा।

*अमेठी हेल्प डेस्क द्वारा आयोजित मुफ़्त करियर काउन्सलिंग वर्कशॉप में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया*

अमेठी: 18 सितम्बर, 2021

अमेठी हेल्प डेस्क ने सशक्त अमेठी की पहल को बल देने के लिए जिले के युवाओं के लिए मुफ़्त ऑनलाइन करियर काउन्सलिंग वर्कशॉप का आयोजन किया जिसमें ज़िले के युवाओं ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया और अपने करियर से सम्बंधित महत्वपूर्ण सवाल किए।दिल्ली सरकार के ट्रेनिंग एवं टेक्नोलॉजी एजुकेशन निदेशालय के राजपत्रित अधिकारी श्री नीलेश सिंघल ने उक्त वर्कशॉप से जुड़कर युवाओं का मार्गदर्शन किया एवं अपना अनुभव साझा किया। छात्रों से बात करते हुए सिंघल ने छात्रों के करियर से जुड़े सवालों का जवाब दिया। वर्कशॉप के दौरान उन्होंने कहा एक सफल करियर सभी के लिए महत्वपूर्ण हैं, इसलिए करियर का चुनाव किस क्षेत्र में करना है इस पर सोच समझकर और एक्स्पर्ट से सुझाव से निर्णय लें तो बेहतर होगा। समय के साथ पद्धतियाँ बदल रही हैं, इसलिए वर्तमान और भविष्य को ध्यान में रखते हुए विषय का चुनाव करें।

अमेठी हेल्प डेस्क के संस्थापक व उद्यमी आकाशदीप तिवारी ने बताया कि अमेठी हेल्प डेस्क अमेठी को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। अमेठी के युवाओं में हुनर हैं, प्रतिभा हैं बस कमी हैं तो सही समय पर सही दिशा और अवसर की और हमारा लक्ष्य यही हैं कि युवाओं को सही समय पर सही दिशा और अवसर मिल सके। समय समय पर हम टेक्नोलॉजी के माध्यम से ऐसे आयोजन करते रहेंगे।

अमेठी हेल्प डेस्क आने वाले समय में अमेठी में शिक्षा-स्वास्थ्य विकास, रोज़गार, कौशल विकास, स्वरोज़गार, पर्यावरण,अग्रीटेक और महिला सशक्तिकरण, नशा उन्मूलन जैसे क्षेत्रों में निःस्वार्थ भाव से अपनी सेवा प्रदान करेगा।

यह भी देखे:-

श्री रामलीला कमेटी-विजय महोत्सव (साईट- 4) का भूमि पूजन कल रविवार को
ग़रीब की प्लॉट पर किया दबंग जीजा ने क़ब्ज़ा
करंट के झटके से तीन मजदूर झुलसे एक की मौत
जनसंख्या नियंत्रण: कानून लाने की तैयारी में केंद्र सरकार
नोएडा एसटीएफ के हत्थे चढ़ा अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम का गुर्गा
यूपी: प्रदेश में अब तक 7 करोड़ 69 लाख लोगों का कोविड टीकाकरण, सक्रिय मामले 300 से भी कम
चिंता की बात : प्रदूषण के कारण बढ़ रहे हैं राजधानी में सांस के रोगी
आईबी अधिकारी की लापता पत्नी की मिली लाश
अतुल प्रधान बने अखिल भारतीय वीर गुर्जर महासभा के ग्रेटर नोएडा के उपाध्यक्ष
चार घंटे में दो बार कांपी दिल्ली-एनसीआर की धरती
ऐतिहासिक बाराही मेला का आगाज़, शेख चिल्ली की कॉमेडी देख दर्शक हुए लोटपोट
जी डी गोयंका स्कूल में अन्तर्सदनीय आन लाइन बास्केटबॉल प्रतियोगिता
डिजिटल मार्केटिंग में उत्कृष्ट कार्य करने पर गौरव कुमार सम्मानित
बंगाल में आज तीसरे चरण का मतदान, 205 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला
Parliament Monsoon Session: संसद में आज भी हंगामे के पूरे आसार, जासूसी कांड पर विपक्ष एकजुट
पटना में लगे नीतीश के पोस्टर, लिखा-हो गईल जय-जयकार, फिर नीतीश...