एनआईईटी में नए कैम्ब्रिज अंग्रेजी परीक्षा केंद्र का शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा : कैम्ब्रिज इंग्लिश लैंग्वेज असेसमेंट (यूनिवर्सिटी ऑफ केम्ब्रिज का हिस्सा) ने नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजीए ग्रेटर नोएडा में एक नया कैंब्रिज इंग्लिश परीक्षा केंद्र लॉन्च किया है। एनआईईटी राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद और नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रेडिटेशन द्वारा मान्यता प्राप्त एक प्रशंसित संस्थान है, जो छात्रों के सभी वर्गों में उच्च गुणवत्ता की शिक्षा प्रदान करते हैं। यह उत्कृष्टता के एक केंद्र के रूप में उभर रहा हैए जो की प्रबंधन और तकनीकी शिक्षा प्रदान कर रहा है और उच्च स्तर वाले विश्वसनीयता, अखंडता और नैतिक मानकों के साथ सक्षम पेशेवरों को पैदा कर रहा है।

एनआईईटी के प्रबंध निदेशक डॉ. ओ पी अग्रवाल, नीमा अग्रवाल, अतिरिक्त प्रबंध निदेशक, एनआईईटी, रमन बत्र, कार्यकारी उपाध्यक्ष- एनआईईटी, डॉ. अजय कुमार, निदेशक एनआईईटी डॉ. पी. पचौरी, निदेशक (परियोजना और योजना), एनआईईटीए, मनदीप सिंह, हेड सीएमसी, एनआईईटी, विलियम सैविल अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा अधिकारी, कैम्ब्रिज इंग्लिश लैंग्वेज असेसमेंट, यूके और ग्वेंडिड कॉडवेल वरिष्ठ शिक्षा सलाहकारए कैम्ब्रिज इंग्लिश लैंग्वेज असेसमेंट, यूके, ने पट्टिका का अनावरण किया।

मेहमानों के साथ डीन एकेडेमिक्स एनआईईटी, प्राध्यापक सदस्य और छात्र भी लॉन्च समारोह के लिए उपस्थित थे। आशीष भूषण, सीनियर मैनेजर, बिजनेस डेवलपमेंट, दक्षिण एशिया, कैशब्रिज इंग्लिश लैंग्वेज असेसमेंट ने कहा, हम नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी से जुड़े कर बहुत खुश हैं और एक बहुत ही उपयोगी साझेदारी के लिए तत्पर हैं। छात्रों को अपनी भाषा और संचार कौशल विकसित करने और अंतर्राष्ट्रीय प्रमाणन प्राप्त करने में मदद करने के लिए मंच प्रदान करने के लिए उनकी पहल की हम सराहना करते हैं।

रमन बत्राए ईवीपी, एनआईईटी ने कहा, हम कैम्ब्रिज इंग्लिश लैंग्वेज असेसमेंट जैसी संस्था के साथ संधि कर के प्रसन्न हैं। इस साझेदारी के अंतर्गत हम अलग-अलग परीक्षाओं की पेशकश करेंगे, जैसे बीईसी, केईटी-पीईटी, एफसीई, सीएई, वाईएलई, टीकेटी आदि। हमए स्कूलों और कॉलेजों, दोनों के छात्रों के स्तर को ऊपर उठाना चाहते हैं, और अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार अपने अंग्रेजी में सुधार करने की आशा करते हैं।

कैम्ब्रिज अंग्रेजी परीक्षा अध्ययनए काम या यात्रा के अवसरों की दुनिया खोल सकते हैं। ये उच्च गुणवत्ता वाले अंतर्राष्ट्रीय परीक्षाएं कैरियर और अध्ययन की सफलता के लिए व्यावहारिक अंग्रेजी भाषा संचार कौशल को विकसित करने और दुनिया की सबसे बड़ी समर्पित भाषा अनुसंधान टीमों में से एक द्वारा व्यापक रूप से शोध के लिए डिज़ाइन की गई हैं।

ये परीक्षा उच्च शिक्षा के लिए दरवाजे खोलती हैए रोजगार के अवसरों में सुधार करती हैए और छात्रों के लिए अध्ययन या काम की पसंद बढ़ जाती है। एक कैम्ब्रिज अंग्रेजी प्रमाण पत्र के साथए छात्र दुनिया भर के विश्वविद्यालयों, नियोक्ताओं और सरकारों के लिए अपनी अंग्रेजी भाषा कौशल को साबित करने में सक्षम हो जाएगा।

कैम्ब्रिज इंग्लिश लैंग्वेज असेसमेंटर:

कैम्ब्रिज इंग्लिश लैंग्वेज असेसमेंट कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय का एक हिस्सा है। शिक्षार्थियों और अंग्रेजी के शिक्षकों के लिए दुनिया भर में योग्यता की सबसे मूल्यवान रेंज को विकसित करने में में विश्वास रखने वाली एक गैर.लाभकारी संस्था है। 5 मिलियन से अधिक कैंब्रिज अंग्रेजी परीक्षाएं 130 से अधिक देशों में हर साल ली जाती हैं और 20,000 से अधिक विश्वविद्यालयों, नियोक्ताओं, सरकारी मंत्रालयों और अन्य संगठन अंग्रेजी भाषा की क्षमता के प्रमाण के रूप में कैम्ब्रिज अंग्रेजी परीक्षा और योग्यता पर भरोसा करते हैं।

यह भी देखे:-

लैंगिक न्याय व युवा प्रतिभागिता महत्त्वपूर्ण: जस्टिस मृदुल
शारदा ग्रुप आफ इंस्टिटयूशन  ने मनाया अपना सिल्वर जुबली , स्वस्थ समाज  के निर्माण में शारदा निभाएगा  ...
मेगा जॉब फेयरः जी.एन. ग्रुप में खुला नौकरियों का पिटारा
समसारा विद्यालय ने विद्यार्थियों के लिए किया परीक्षा पे चर्चा का सीधा प्रसारण
समसारा विद्यालय में वार्षिकोत्सव का शानदार समारोह
'कोरस -19' का धमाकेदार आगाज़ आज, तैयारियों में डूबा विश्व विद्यालय परिसर
गलगोटिया विश्वविद्यालय की (जीईईई) प्रवेश परीक्षा 15 जून को
कपड़ों और कागज पर कम देर तक जिंदा रहता है कोरोना वायरस, IIT के वैज्ञानिकों के अनुसार जानें-कहां कितन...
जवाब नहीं देने पर स्कूलों को थमाया गया नोटिस
आईटीएस में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस का आयोजन
शारदा यूनिवर्सिटी : शारदंस अब अपने स्टार्ट—अप के सपनों को पंख लगा सकते हैं
जीएल बजाज: ‘‘रिक्रूटमेण्ट एण्ड सेलेक्शन'' विषय पर वर्कशॉप का आयोजन
एबीवीपी के प्रांतीय अधिवेशन में ग्रेटर नोएडा से जुड़े कार्यकर्ताओं को मिला अहम जिम्मेवारी
शारदा विश्वविद्यालय ने आज राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया
Ryan Greater Noida Won Delhi NCR Inter School Skating Championship
Education news