जेवर विधायक व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ ने किया शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा में एक और कौशल विकास केंद्र नॉलेज पार्क 3 में शुरू,43 दिन में 210 और युवा बन सकेंगे हुनरमंद

जेवर विधायक व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ ने किया शुभारंभ

ग्रेटर नोएडा(खालिद सैफी):युवाओं को हुनरमंद बनाने के लिए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और राष्ट्रीय कौशल विकास निगम की संयुक्त पहल पर तीसरा प्रशिक्षण केंद्र भी नॉलेज पार्क 3 में मंगलवार को शुरू हो गया। जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह के साथ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीपचंद्र और अमनदीप डुली ने इसका शुभारंभ किया। इस केंद्र में 210 युवक टेलीकॉम ग्रेड में हैंडसेट रिपेयर इंजीनियरिंग और लाइन असेंबलर ग्रेड में 43 दिन में प्रशिक्षण ले सकेंगे। वहीं, अब तक खुले तीन केंद्रों में 640 युवा एक साथ प्रशिक्षण पा सकेंगे।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण की पहल पर ग्रेटर नोएडा में कौशल विकास केंद्र खोले जा रहे हैं। मंगलवार को तीसरा कौशल विकास केंद्र नॉलेज पार्क थ्री के प्लॉट नंबर 38 में शुरू हुआ। इसके उद्घाटन के मौके पर जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह छात्रों से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि नोएडा एयरपोर्ट आ रहा है, तमाम देसी- विदेशी कंपनियां आएंगी, रोजगार के अवसर खूब मिलेंगे। उन कंपनियों की जरूरत के हिसाब से हुनरमंद होना बहुत जरूरी है। उन्होंने छात्रों से कहा कि स्किल डेवलपमेंट सेंटर से अच्छा प्रशिक्षण लेकर निकलेंगे तो रोजगार की कोई कमी नहीं रहेगी। विधायक ने कहा कि सरकार का फोकस औद्योगिक विकास पर ही है। सरकार और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण चाहते हैं कि आपको रोजगार मिले। इसकी शुरुआत ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कर दी है,जबकि जिले में दो प्राधिकरण और भी हैं लेकिन वह अभी तक एक भी कौशल विकास केंद्र नहीं शुरू कर पाए। एसीईओ दीपचंद्र ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सभी युवाओं को हुनरमंद होने का सपना देखा है ताकि उन्हें रोजगार के दिक्कत न हो। मुख्यमंत्री ने इस सपने को पूरा करने के निर्देश दिए हैं। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण इस काम में पूरी तत्परता से जुटा हुआ है। उद्घाटन के दौरान एसीईओ अमनदीप डुली ,ओएसडी सचिन कुमार सिंह, मेजर जनरल बीडी वाधवा(सेवानिवृत्त) ग्रुप कैप्टन केपी सोलंकी(सेवानिवृत्त)आदि मौजूद रहे।

तीन और केंद्र जल्द खुलेंगे

ग्रेटर नोएडा में छह कौशल विकास केंद्र बन रहे हैं। पहला केंद्र सेक्टर अल्फा वन के ट्रेडिक्स टॉवर में और दूसरा गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल, मुबारकपुर (सूरजपुर) में शुरू हो चुका है। ट्रेडिक्स टॉवर स्थित केंद्र में एक बार में 100 बच्चों को इलेक्ट्रॉनिक्स ग्रेड में प्रशिक्षण दिया जा रहा है, जबकि गवर्नमेंट प्राइमरी स्कूल, मुबारकपुर में टेलीकॉम सेक्टर में 330 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। तीसरा केंद्र नॉलेज पार्क थ्री में मंगलवार को शुरू हो गया। ग्रेटर नोएडा में तीन और कौशल विकास केंद्र जल्द खुलेंगे। इनमें नॉलेज पार्क टू स्थित जीएनआईओटी कैंपस (ऑटोमोबाइल ग्रेड), उद्योग केंद्र वन (इलेक्ट्रॉनिक्स ग्रेड) और नोएडा आईटीआई, मेन रोड चिपियाना बुजुर्ग (इलेक्ट्रॉनिक्स ग्रेड) शामिल हैं। सभी छह केंद्रों के शुरू हो जाने पर एक बार में 1170 युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा सकेगा।

यह भी देखे:-

यूपी चुनाव: अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- नहीं लड़ूंगा अगला विधानसभा चुनाव
जहाँगीरपुर श्री रामायण मेला समिति : धू धू कर जला बुराई का प्रतीक रावण का पुतला
अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की गई जान
ब्रेकिंग: ग्रेटर नोएडा ,दादरी मे डम्फर ट्रक उड़ाते नियमों की धज्जियां
सभी विकास प्राधिकरणों के अधिकारियो की भी जांच होनी चाहिए - एडवोकेट रविन्द्र भाटी
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने पर्यावरण को बचाने का दिया संदेश
किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के विरोध में हुई पंचायत
संक्रमण के मामलों में फिर आया उछाल, 26 हजार के पार पहुंचे नए केस
उत्तर प्रदेश : दो सगे भाई समेत तीन की मौत
COVID 19 India News: पिछले 24 घंटे में सामने आए 26 हजार से ज्यादा मामले, 383 लोगों की मौत
देखें LIVE ,  सम्राट मिहिर भोज जी की प्रतिमा का अनावरण व राजकीय बालिका इंटर कॉलेज का उद्घाटन करते मु...
स्कूल बस ने महिला को कुचला, मौत
घायल हालत में मिला हिरण का बच्चा
पुलिस थानों में मानवाधिकारों को सबसे ज्यादा खतरा, विशेषाधिकार प्राप्त लोगों को भी "थर्ड-डिग्री ट्रीट...
निजी स्कूलों में अवैध उगाही का पर्दाफाश किया गया
प्रस्तावित जेवर एयरपोर्ट के सम्बन्ध में राजस्व परिषद् के अध्यक्ष ने दिया ये निर्देश