ग्रेनो प्राधिकरण के विकास कार्यों में भ्रष्टाचार के उपरांत अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाए,चौधरी प्रवीण भारतीय

ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अंतर्गत चल रहे क्षेत्र के तमाम गांवों एवं शहरी क्षेत्र के अंदर विकास कार्यों में आए दिन घटिया किस्म की सामग्री का प्रयोग करने के कई तथ्य सामने आए। जिसके बाद ठेकेदार पर कार्यवाही हुई लेकिन संबंधित अधिकारियों पर कोई भी कार्यवाही नहीं की जाती इसके संबंध में करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने कार्यक्रम के मुख्य कार्यपालक नरेंद्र भूषण जी को ज्ञापन सौंपकर इन पर कार्यवाही की मांग की।
करप्शन फ्री इंडिया संगठन के संस्थापक चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की स्थापना 1991 में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा की गई थी ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने एक बड़े देहात क्षेत्र को शहर के रूप में बसाने का कार्य किया है लेकिन पीछे लंबे समय तक तमाम राजनीतिक दलों के इशारों पर यहां की जमीन का बंदरबांट किया गया और प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत से यहां के विकास कार्यों में दबाकर भ्रष्टाचार किया गया। चौधरी प्रवीण भारतीय ने बताया कि प्राधिकरण में कार्यरत अधिकारियों की संपत्ति की जांच की जाए तो इन सभी अधिकारियों पर कई गुना संपत्ति अवैध रूप में इकट्ठा मिलेगी। पिछले कई वर्षों से सामाजिक कार्यों के दौरान अनुभव किया है कि ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के क्षेत्र में बहुत जगह विकास कार्य चल रहे हैं लेकिन अधिकतर विकास कार्यों में प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत से घटिया किस्म की सामग्री प्रयोग कर जनता के पैसे का बंदरबांट किया जा रहा है। जबकि प्राधिकरण के द्वारा निर्माणाधीन साइड पर चल रहे कार्य को देखने के लिए जूनियर इंजीनियर,प्रबंधक,वरिष्ठ प्रबंधक एवं महाप्रबंधक की जिम्मेदारी है जिनको उत्तर प्रदेश सरकार जनता के टैक्स से आए धन में से लाखों रुपए प्रति महा वेतन दिया जा रहा है लेकिन उसके उपरांत भी उनके हिस्से के कार्य में बड़ी लापरवाही व भ्रष्टाचार हो रहा है।कई विकास कार्यों में हो रहे घटिया किस्म की सामग्री प्रयोग की शिकायत करप्शन फ्री इंडिया संगठन ने की है लेकिन ठेकेदार पर ही छोटी मोटी कार्यवाही कर भ्रष्टाचार को रोकने का प्रयास किया जाता है लेकिन जब तक प्राधिकरण में कार्यरत और जिन अधिकारियों की शह पर यह भ्रष्टाचार हो रहा है तब तक उन पर कठोर से कठोर कार्यवाही नहीं होगी तब तक भ्रष्टाचार नहीं रुक सकता। विकास कार्यों में भ्रष्टाचार एवं अनियमितताएं में घटिया किस्म की सामग्री का प्रयोग न किया जाए इस पर कोई विशेष कानून बनाया जाए।
इस-दौरान चौधरी प्रवीण भारतीय पवन अंबावता मनीष कसाना यशपाल भाटी नरेश कुमार गुप्ता ऐसी जैन बॉबी गुर्जर हबीब सैफी आदि लोग मौजूद रहे।

यह भी देखे:-

किसानों ने महापंचायत को सफल बनाने के लिए किया जनसंपर्क
आज का इतिहास: 9 जुलाई की महत्त्वपूर्ण घटनाएँ
बीपीबीडी इंटरनेशनल एकेडमी में भाजपा दनकौर मंडल कार्यकर्ताओं ने की बैठक
ग्रेटर नोएडा: बिजली विभाग की लापरवाही से युवक बुरी तरह झुलसा युवक
नोएडा/ गौतमबुद्ध नगर में COVID के कारण कोई मौत नहीं : सीएमओ
पीएम मोदी ने निर्यातकों को वर्चुअल प्लेटफॉर्म से किया संबोधित, 400 बिलियन डॉलर का निर्यात लक्ष्य हास...
हिमाचल : तो जनता ने भुला दिया कोरोना का कहर? आज होटल नही मिल रहे कल हॉस्पिटल नही मिलेगा
एल्गार परिषद-भीमा कोरेगांव मामला, नोएडा में प्रोफेसर के घर छापा
दिल्ली यूनिवर्सिटी  में हुआ "अंतर्राष्ट्रीय गुर्जर दिवस" का भव्य आयोजन
पीएम मोदी: कुछ युवा लोग सेल्फ गोल करने में लगे हैं, बिना नाम लिए राहुल पर साधा निशाना
हथियारों की नोंक पर अलग-अलग दो व्यापारियों से लूट
दर्दनाक : यमुना एक्सप्रेसवे सड़क हादसे में मशहूर महिला सिंगर की मौत
LOCKDOWN 3 के दौरान स्केटिंग कोच आकाश रावल जरुरतमंदो में बाँट रहे हैं राशन
महिलाओं की सुरक्षा के लिए नोएडा पुलिस का "ऑपरेशन पिंक" शुरू
एस्कॉर्ट लिखकर पोर्न साइट पर भाभी ने डाले ननद के फोटो और मोबाइल नंबर
Coronavirus cases in India : दो दिन बाद फिर बढ़ी कोरोना के नए मामलों की संख्या, 24 घंटे में 733 की म...