जी एल बजाज के दीक्षारम्भ समारोह में पूर्वछात्रों ने दिए कारपोरेट टिप्स

  • नवीन छात्रों से कारपोरेट तैयारियों एवं चुनौतियों को किया साझा

 

जी एल बजाज इन्स्टीट्यूट आफ मैनेजमेण्ट एण्ड रिसर्च.पीजीडीएम इन्स्टीट्यूट, ग्रेटर नोएडा में पीजीडीएम सत्र 2021-23 के नवप्रवेशित प्रबन्धन छात्रों का पॉच दिवसीय दीक्षारम्भ समारोह 16 अगस्त से 21 अगस्त तक आयोजित किया गया। यह आयोजन श्ब्वतचवतंजम म्गचमबजंजपवदे – प्देपहीजे वित ।ेचपतपदह डंदंहमतेश् विषय पर आयोजित किया गया। दीक्षारम्भ समारोह के पॉचवे दिन संस्थान के पूर्व छात्रों ने अपने कारपोरेट अनुभवों एवं कारपोरेट जगत की बारीकियों को नवीन छात्रों से साझा किया।

संस्थान की निदेशक डॉ0 सपना राकेश ने नवीन छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा समाप्ति पर डिग्री पाना तो स्वाभाविक है, महत्वपूर्ण तो शिक्षाप्राप्ति की प्रक्रिया है। किसी भी संस्थान के एल्यूमिनाई उस संस्थान की उत्कृष्टता के परिचायक होते हैं।

संस्थान के पूर्वछात्र श्री रचित श्रीवास्तव, वाइस प्रसिडेण्ट, ब्लेक रॉक, स्काटलैण्ड, इंग्लैण्ड ने कहा कि आधुनिक परिवेश में कम्यूनिकेशन स्किल का होना अतिआवश्यक है। किसी भी लीडर के पीछे भागने से अच्छा है एक अच्छा टीम सदस्य बनना। पूर्वछात्र श्री अरविन्द सेहारा, डायसन ने कहा कि समाज में अपनी उपस्थिति हेतु सरल स्वभाव एवं ग्रहणशीलता का होना आवश्यक है।

पूर्वछात्र श्री सत्यम श्रीवास्तव, डायरेक्टर आपरेशन एण्ड स्ट्रेटजी, एपीसेरो इन्कारपोरेशन, ने बताया कि कोई भी शैक्षणिक संस्थान आपकी नियुक्ति में मदद करता है, परन्तु तैयारी स्वयं को ही करनी पड़ती है। सुश्री आकांक्षा त्यागी, हेड एकाउण्ड, एचीलॉन कन्सल्टिंग ने कहा कि प्रत्येक की अपनी व्यक्तिगत पहचान एवं कार्यशैली है, अतः किसी से भी अपनी तुलता न करें। उन्होंने छात्रों से कहा कि अपनी स्पेशलाइजेशन बहुत ही समझदारी से चुने, और उस पर ईमानदारी से काम करें। श्री अभिषेक गौड़, फोनपे, ने कहा कि छात्र शिक्षा के साथ-साथ पारस्परिक, तकनीकी एवं साफ्ट स्किल को भी व्यावसायिक जगत मे सफलता हेतु महत्वपूर्ण है। सुश्री अंकिता दीक्षित, फाइनेन्स मैनेजर, उफलेक्स ने छात्रों को सुझाव दिया कि वे पढ़ाई के दौरान छात्र अधिक से अधिक और गतिविधियों में अपनी भागीदारिता करें। सुश्री भूमिका सक्सेना, जेपी मार्गन ने कहा हमें अपने टाइम मैनेजमेण्ट पर जोर डाला, साथ ही कहा कि हमें कम्फर्ट जोन से बाहर आकर कार्यक्षेत्र में सक्रिय रहना चाहिए। श्री धैर्य रोघा, असिस्टेण्ट मैनेजर, एक्सिस बैंक ने छात्रों को सुझाव दिया कि नवीन छात्र अपने आपको हमेशा विकसित करने पर जोर दें। उन्होंने कहा कि नेटवर्किंग आपके जीवन की नई यात्रा के लिए सबसे उत्तम एवं महत्वपूर्ण है।

संस्थान की निदेशक डॉ0 सपना राकेश ने बताया कि दीक्षारम्भ समारोह के दौरान एल्यूमिनाई टॉक का आयोजन किया गया ताकि नवीन छात्र कारपोरेट जगत की बारीकियों एवं व्यावहारिक अनुभवों से परिचित हों। उन्होंने कहा कि नवीन छात्र इस आयोजन से अवश्य ही लाभान्वित होंगे।

यह भी देखे:-

ग्रैड्स इंटरनेशनल स्कूल को मिला चेंज मेकर्स अवार्ड 
यूनाइटेड काॅलेज में यूनिमोबी फोटो-2020 प्रतियोगिता अप्रैल में , प्रतिभागी ऐसे करें पंजीकरण
गलगोटिया यूनिवर्सिटी में "राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020: ए गेटवे टू एकेडमिक एक्सीलेंस" पर दो दिवसीय सेम...
सावित्री बाई फूले बालिका इंटर कॉलेज में "वन महोत्सव" का आयोजन 
गलगोटियाज विश्वविद्यालय :  टॉयकैथॉन - २०२१ प्रतियोगिता के समापन,  तमिलनाडु की टीम सेलेनोफाइल को दिव्...
एपीजे इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया दादा-दादी दिवस
जेपी इंटरनेशनल स्कूल में नव संवत्सर 2080 का उत्साह पूर्वक किया गया स्वागत 
सावित्री बाई फूले बालिका इण्टर कॉलेज में हर्सोल्लास के साथ मनाया गया बाल दिवस
गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में चिकित्सा मनोविज्ञान के कार्यक्रम को मिली मान्यता
सावित्रीबाई विद्यालय में 'बुक नेस्ट' की स्थापना (30 मिनट प्रकृति के बीच )
मारवाह स्टूडियो के सिल्वर जुबली साल में डायमंड जुबली बैच की शुरुआत
गलगोटिया विश्वविद्यालय : याँत्रिक औद्योगीकि पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन
गलगोटिया विश्वविद्यालय में सर्वोच्च प्लेसमेंट
आर्मी इंस्टिट्यूट ऑफ़ मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी में होगा मार्केटनार 2023 का आयोजन
जीबीयू में विभाजन की विभीषिका पर प्रदर्शनी का आयोजन
ग्रामीण क्षेत्र में स्कूल चलो अभियान के तहत रैली का आयोजन