सागर धनखड़ हत्याकांड: पहलवान सुशील ने ही की थी हत्या, पुलिस का चार्जशीट में दावा- वीडियो फुटेज से हुई पुष्टि

दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को मुख्य आरोपी ओलंपियन सुशील कुमार सहित 13 लोगों के खिलाफ रोहिणी अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दिया। इसमें आरोपियों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास, आर्म्स एक्ट, बंधक बनाने, अपहरण व मारपीट की धाराओं में मुकदमा चलाने के लिए पर्याप्त साक्ष्य है। दो अन्य आरोपियों के खिलाफ पूरक आरोप पत्र जल्दी ही जारी किया जाएगा, जो मोबाइल लूट में शामिल थे।

 

रोहिणी अदालत स्थित मुख्य मैट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट सतवीर सिंह लांबा के समक्ष दायर चार्जशीट में पुलिस ने तर्क रखा है कि इस मामले में हत्या व षड्यंत्र रचने के 20 आरोपी हैं, जिनमें से 15 गिरफ्तार हो चुके हैं, जबकि पांच फरार है। फरार आरोपियों में तीन शातिर अपराधी हैं। मामले की जांच जारी है और जरूरत पड़ने पर पूरक चार्जशीट दायर किया जाएगा।

 

पुलिस ने चार्जशीट में मौके से बरामद सीसीटीवी फुटेज व वीडियो को अहम साक्ष्य माना है। इसके पीछे तर्क दिया कि दोनों साक्ष्यों की रोहिणी व गुजरात विधि विज्ञान प्रयोगशाल (एफएसएल) में जांच करवाई गई व रिपोर्ट में स्पष्ट है कि इनसे छेड़छाड़ नहीं की गई।

पुलिस ने 150 गवाह बनाए
चार्जशीटि में करीब 150 गवाह हैं, जिनमें से 50 प्राइवेट हैं। सुशील के अलावा रोहित मालिक, अजय सहित अन्य को आरोपी बनाया गया है। पुलिस ने कहा कि जांच में पाया कि सुशील व उसके साथी माडल टाउन स्थित फ्लैट में किराए पर रह रहे सागर धनखड़ व उसके दो साथियों को 4 मई की रात जबरन उठाकर छत्रसाल स्टेडियम ले गए। इसके बाद सागर व अन्य की हॉकी व अन्य हथियारों से पिटाई की। गंभीर घायल सागर ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया।

पुलिस ने कहा कि फ्लैट सुशील की पत्नी के नाम पर है और उसके किराए व कब्जे को लेकर दोनों पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था। फ्लैट के आसपास के सीसीटीवी फुटेज व वीडियो क्लिप में साफ दिख रहा है कि आरोपी सागर को जबरन फ्लैट से उठाकर ले गए थे और बुरी तरह से पीटा। दिल्ली पुलिस ने जांच में माना है कि वर्चस्व की लड़ाई के चलते ही सागर धनखड़ की हत्या हुई थी।
सुशील को फ्लैट बेचने वाले पर मुकदमा
ओलंपियन सुशील कुमार ने मॉडल टॉउन में जिस फ्लैट डी 10/6 के लिए सागर धनखड़ की हत्या की थी उस फ्लैट को लेकर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने एफआईआर दर्ज की है। फ्लैट विवादित प्रॉपर्टी है और सुशील ने इसे खरीदा था। अपराध शाखा ने सुशील को फ्लैट बेचने वाले विमल मेहरा के खिलाफ केस दर्ज किया है।

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फ्लैट नंबर डी 10/6 व्यवसायी विमल मेहरा के जीजा के नाम था, जिनके कोई बच्चा नहीं है। ऐसे में उन्होंने फ्लैट को अपने भतीजे के नाम कर दिया था। विमल मेहरा को इसका पता लगा तो उसने फ्लैट के फर्जी कागजात बनवाकर अपने नाम करवा लिया और बाद में सुशील कुमार को बेच दिया।

फरारी के दौरान सुशील ने काला जठेड़ी से किया था संपर्क
स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि काला जठेड़ी ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि सुशील ने उससे मोबाइल पर बात की और उसके नाराज होने या नहीं होने के बारे में पूछा था। दरअसल सागर धनखड़ के साथ सुशील कुमार व उसके साथियों ने सोनू महाल के साथ भी मारपीट की थी। वह काला जठेड़ी का भतीजा है।

काला जठेड़ी का भाई मंदीप कुश्ती करता था। इस कारण उसकी सुशील कुमार से जान-पहचान थी। इस वजह से ही उसकी काला जठेड़ी से पहचान हो गई थी। पुलिस अधिकारी जान-पहचान की और वजहों को भी जानने की कोशिश कर रहे है।

काला जठेड़ी व अनुराधा ने हरिद्वार में की थी शादी
स्पेशल सेल के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि काला जठेड़ी व रिवॉल्वर रानी अनुराधा ने हरिद्वार में करीब छह महीने पहले एक मंदिर में शादी की थी। शादी में पड़ोस के कुछ लोगों के अलावा गैंगस्टर भी शामिल हुए थे।

 

 

यह भी देखे:-

सुपरटेक के ट्विन टावर में अंतिम ब्लास्ट के लिए काउनडाउन शुरू, तैयारियों का जायजा लेने पहुंच रहे है त...
सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर अधिक से अधिक धनराशि दान स्वरूप करें प्रदान: जिलाधिकारी
पीएम मोदी: कुछ युवा लोग सेल्फ गोल करने में लगे हैं, बिना नाम लिए राहुल पर साधा निशाना
Coronavirus Live: देश में कोरोना के मामलों में 91 फीसदी की गिरावट, रिकवरी रेट में जबरदस्त सुधार
देखें VIDEO, ग्रैंड वेनिस माल के मालिक पर किसने दर्ज कराया धोखाधड़ी का मुकदमा
अगले कुछ माह में आ रहा नया वैक्सीन, तीसरा ट्रायल जारी; केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी
दुखद: महामारी में 9346 बच्चे बेसहारा, सबसे ज्यादा 2110 यूपी में प्रभावित, बिहार-मध्यप्रदेश भी बेहाल
ग्रामीणों ने फूलपुर गाँव के मुख्य मार्ग पर लगाया सम्राट मिहिर भोज का बोर्ड
HC का बयान- यौन उत्पीड़न की झूठी शिकायत करना बना चलन, शिकायतकर्ता पर लगाया ₹30000 का जुर्माना
मैं अपने साथ सैनिकों के लिए करोड़ों भारतीयों का आशीर्वाद लेकर आया हूं : पीएम मोदी
मार्च में रिकॉर्ड 1 लाख 23 हजार करोड़ का जीएसटी कलेक्शन
यूपी: कांवड़ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट यूपी सरकार के जवाब से संतुष्ट, मामले को निस्तारित किया गया
सहोदया स्कूल कॉम्पेक्स ,एन सी आर " " पंचम वार्षिक सम्मेलन 2021 "
Kisan Andolan LIVE Update: नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन, मोहाली व पंचकूला में किसानों और पुलिस ...
सामाजिक संस्था नेफोमा का संकल्प कोई भूखा न रहे के तहत आज 55 वे दिन असहाय 600 मजदूरों, महिलाओं, बच्चो...
यूपी: दंपति ने एक साथ मौत को लगाया गले, पत्नी ने पहले जहर खाया और पति फांसी के फंदे पर लटका